BREAKING NEWS

J&K के बाद मोदी सरकार का एक और बड़ा कदम, 2 केंद्र शासित प्रदेशों का होगा विलय◾प्रधानमंत्री 25 नवम्बर को गुमला में रैली को करेंगे संबोधित◾सरकार चाहे कोई बनाए, किसानों का काम हम पूरा करेंगे : गडकरी ◾झारखंड : नक्सली हमले में एएसआई समेत 4 पुलिसकर्मी शहीद ◾कांग्रेस ने झारखंड चुनाव के लिए उम्मीदवारों की आखिरी सूची जारी की◾शेख हसीना के साथ बैठक सौहार्दपूर्ण रही : ममता ◾राजनाथ ने डीआरडीओ और घरेलू रक्षा उद्योगों के बीच सामंजस्य बनाने की अपील की ◾चुनावी बॉन्ड पर सरकार के पास जवाब नहीं : प्रियंका गांधी वाड्रा◾ कांग्रेस नेता अहमद पटेल बोले- बैठक अभी अधूरी है, कल हम फिर करेंगे बैठक ◾BHU में प्रो. फिरोज खान नियुक्ति विवाद पर छात्रों का धरना समाप्त,विरोध जारी◾राज्यसभा में उठा जेएनयू में फीस बढ़ोतरी का मुद्दा ◾TOP 20 NEWS 22 NOV : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾कांग्रेस, NCP और शिवसेना गठबंधन पर बोले गडकरी- वे महाराष्ट्र को एक स्थिर सरकार नहीं दे पाएंगे◾मुंबई में शिवसेना ने मारी बाजी, किशोरी पेडनेकर बीएमसी की नई मेयर चुनीं गईं◾प्रकाश जावड़ेकर बोले- बीजिंग से कम समय में दिल्ली में प्रदूषण से निपट लेंगे◾CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान, बोले-पानी और सीवर के नए कनेक्शन पर देने होंगे 2,310 रुपये ◾NCP ने ली भाजपा की चुटकी, कहा- 'शरद पवार ने राजनीति के चाणक्य को दी मात'◾महाराष्ट्र : सरकार गठन को लेकर मुंबई में शाम 4 बजे होगी शिवसेना, NCP और कांग्रेस की बैठक◾संसद परिसर में कांग्रेस ने 'Electoral Bond' के खिलाफ किया प्रदर्शन◾गठबंधन पर संजय निरुपम तंज, कहा- 'तीन तिगाड़े काम बिगाड़े' वाली सरकार चलेगी कब तक?◾

क्रिकेट केसरी

गुलाबी गेंद से बढ़ेगा इंग्लैंड का सिरदर्द

 sitv

एडिलेड: ऑस्ट्रेलिया के हाथों प्रतिष्ठित एशेज सीरीज के ओपनिंग मुकाबले में 10 विकेट की शर्मनाक हार से पस्त हुई इंग्लैंड क्रिकेट टीम एडिलेड ओवल में शनिवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में अपनी स्थिति को बेहतर बनाने के लक्ष्य के साथ चुनौती पेश करेगी। हालांकि गुलाबी गेंद से कम अनुभव उनका सिरदर्द बढ़ा सकती है। आस्ट्रेलिया ने ब्रिसबेन में पहला मैच 10 विकेट से जीता था और अब पांच मैचों की सीरीज में उसके पास 1-0 की बढ़त है।

पिछली जीत के बाद मेजबान टीम का हौंसला काफी बढ़ा है और एडिलेड में भी वह इसी को दोहराने का दावा कर रही है जिसके मद्देनजर कप्तान स्टीवन स्मिथ ने पिछली टीम को बिना किसी बदलाव के दूसरे मैच में उतारने का दावा किया है। वहीं जो रूट की कप्तानी वाली इंग्लैंड गाबा में जॉनी बेयरस्टो के साथ हुये विवाद की कड़वाहट के साथ शर्मनाक हार का बदला चुकता करना चाहती है। रूट ने इस बात से भी नाराज हैं कि इस विवाद पर स्मिथ संवाददाता सम्मेलन में हंसते रहे थे। उन्होंने साथ ही कहा था कि जेम्स एंडरसन भी काफी स्लेजिंग करते हैं।

हालांकि यदि दोनों टीमों के बीच स्लेजिंग और मैदान पर खिलाड़ियों के बीच कड़वाहट को छोड़ दिया जाए तो एडिलेड में जो आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के लिये सबसे ज्यादा चुनौतीपूर्ण होगा वह है गुलाबी गेंद। आस्ट्रेलिया इस वर्ष एडिलेड ओवल में ही अपना तीसरा दिन-रात्रि मैच खेलने जा रही है और पिछले सभी मैच उसने जीते हैं जबकि इंग्लैंड ने केवल वेस्टइंडीज के साथ अगस्त में एकमात्र दिन-रात्रि मैच खेला है और उसके पास गुलाबी गेंद का काफी कम अनुभव है। इंग्लैंड को इसी के साथ आस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाजों को भी रोकना होगा।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।