BREAKING NEWS

PM मोदी सोमनाथ मंदिर के पास बने नए सर्किट हाउस का करेंगे उद्घाटन◾पीएम मोदी का दुनिया में भी बज रहा डंका, सबसे लोकप्रिय नेता बने, बाइडेन और बोरिस को छोड़ा पीछे◾India Corona Update : साढ़े 3 लाख से ज्यादा नए मामले, 703 मरीजों की मौत, 20 लाख के पार पहुंचे एक्टिव केस ◾World Corona update: कोविड संक्रमण के नए मामलों में इजाफा जारी, अब तक 34 करोड़ से ज्यादा लोग प्रभावित◾पश्चिम अफ्रीकी देश घाना में भीषण विस्फोट, 500 इमारतें हुई खाक, अब तक 17 लोगों की मौत◾देश के कई हिस्सों में शीतलहर का कहर जारी, दिल्ली सहित इन राज्यों में बारिश का अनुमान◾5 साल तक के बच्चों को मास्क पहनना चाहिए या नहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए नए दिशानिर्देश◾PM मोदी ने जगन्नाथ के साथ भारतीय सहयोग से मॉरीशस में बनी सामाजिक आवास परियोजना का किया उद्घाटन ◾गोवा चुनाव : कांग्रेस के उम्मीदवारों की नयी सूची में भाजपा, आप के पूर्व नेताओं के नाम शामिल ◾PM मोदी के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा’ में भाग लेने की समय सीमा 27 जनवरी तक बढ़ाई गई ◾दिल्ली में घटे कोरोना टेस्ट के दाम, अब 500 की जगह इतने रुपये में करवा सकते हैं RT-PCR TEST ◾ इंडिया गेट पर बने अमर जवान ज्योति की मशाल अब हमेशा के लिए हो जाएगी बंद, जानिए क्या है पूरी खबर ◾IAS (कैडर) नियामवली में संशोधन पर केंद्र आगे नहीं बढ़े: ममता ने फिर प्रधानमंत्री से की अपील◾कल के मुकाबले कोरोना मामलों में आई कमी, 12306 केस के साथ 43 मौतों ने बढ़ाई चिंता◾बिहार में 6 फरवरी तक बढ़ाया गया नाइट कर्फ्यू , शैक्षणिक संस्थान रहेंगे बंद◾स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी, कोविड-19 की दूसरी लहर की तुलना में तीसरी में कम हुई मौतें ◾बेरोजगारी और महंगाई जैसे मुद्दों पर कांग्रेस ने किया केंद्र का घेराव, कहा- नौकरियां देने का वादा महज जुमला... ◾प्रधानमंत्री मोदी कल सोमनाथ में नए सर्किट हाउस का करेंगे उद्घाटन, PMO ने दी जानकारी ◾कोरोना को लेकर विशेषज्ञों का दावा - अन्य बीमारियों से ग्रसित मरीजों में संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा◾जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, शोपियां से गिरफ्तार हुआ लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू◾

Indian team के इन 5 खिलाड़ियों के बीच में है 36 का आंकड़ा

मैदान पर Indian team के 11 खिलाड़ी देश के लिए खेलने के लिए उतरते हैं तो टीम के सारे ही खिलाडिय़ों के बीच में मैदान के अंदर बहुत प्रेम दिखाई देता है।

\"\"

लेकिन आज हम आपको भारतीय टीम के उन खिलाडिय़ों के बारे में बताएंगे जो एक-दूसरे से बिल्कुल भी बात करना पसंद नहीं करते हैं। जिनके बीच बहुत मनमुटाव है।

\"\"

1. दिनेश कार्तिक-मुरली विजय

\"\"

Indian team के दिग्गज खिलाड़ी दिनेश कार्तिक और मुरली विजय का तो एक-दूसरे के साथ मनमुटाव होना स्वाभिक भी हैं। बता दें कि दिनेश कार्तिक की पहली पत्नी निकिता का आईपीएल सीजन-5 के दौरान मुरली विजय के साथ अफेयर चल गया था। जिसके बाद दिनेश कार्तिक को छोड़कर निकिता ने मुरली विजय ने शादी कर ली थी। इसलिए दोनों के बीच कभी भी आपस में नहीं बनती हैं।

2. आर.अश्विन-हरभजन सिंह

\"\"

Indian team के गेंदबाज आर. अश्विन और हरभजन सिंह के बीच का मनमुटाव भी किसी से छिपा हुआ नहीं है। कई बार देखा गया है कि हरभजन सिंह सोशल मीडिया या फिर अपने बयानों में अश्विन की खुलकर आलोचना करते हैं। तो वहीं अश्विन भी हरभजन को करारा जवाब देना भूलते नहीं हैं। यही वजह है कि हरभजन और अश्विन की आपस में नहीं बनती है।

3. विराट कोहली-रोहित शर्मा

\"\"

Indian team के कप्तान और उपकप्तान का नाम भी इस लिस्ट में हैं। लेकिन इन दोनों के बीच में मनमुटाव का पता इसी बात से पता लगता है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों एक-दूसरे को ना तो ट्विटर पर फालो करते हैं और ना ही दोनों एक-दूसरे इंस्टाग्राम पर फालो नहीं करते हैं। दोनों ही खिलाड़ी अपने बाकि टीम के साथियों को सोशल मीडिया में फालो करते हैं।

4. महेंद्र सिंह धोनी-वीरेंद्र सहवाग

\"\"

महेंद्र सिंह धोनी और वीरेंद्र सहवाग के बीच का मनमुटाव भी बहुत सुर्खियां बन चुका है। धोनी के ऊपर कई बार सहवाग को टीम से ड्राप करने के आरोप भी लग चुके हैं। जब साल 2008 में सहवाग ने चेन्नई टेस्ट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 319 रनों की पारी खेली थी तो उन्होंने साफ तौर पर कहा था कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ खेली गई त्रिकोणीय सीरीज में ड्राप किया गया था।

5. अजहरुद्दीन-नवजोत

\"\"

मोहम्मद अजहरुद्दीन और नवजोत सिद्धू के बीच की अनबन का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है, कि साल 1996 के इंग्लैंड दौरे में नवजोत सिद्धू ने मोहम्मद अजहरुद्दीन की कप्तानी में खेलने को मना कर दिया था और वह दौरे को बीच में छोड़ भारत वापस आ गये थे।