BREAKING NEWS

Cyclone Burevi : 'निवार' के हफ्तेभर के अंदर चक्रवात बुरेवी मचाने आ रहा तबाही, PM मोदी ने पूरी मदद का दिलाया भरोसा दिलाया◾उप्र : बरेली में लव जिहाद के आरोप में पहली गिरफ्तारी, चार दिन पहले दर्ज हुआ था केस ◾केजरीवाल का खुलासा - स्टेडियमों को जेल बनाने के लिए डाला गया दबाव पर मैंने अपने जमीर की सुनी◾प्रदर्शनकारी किसानों ने केंद्र सरकार से कहा: कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाएं ◾ध्वनि प्रदूषण रोकने के लिये मस्जिदों में लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल पर रोक लगाए केन्द्र : शिवसेना◾किसान आंदोलन को लेकर केजरीवाल का निशाना - क्या ईडी के दबाव में हैं पंजाब के CM 'कैप्टन अमरिंदर' ◾कैनबरा वनडे : आखिरी मैच जीत भारत ने बचाई लाज, आस्ट्रेलिया को 13 रनों से दी शिकस्त◾एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक को मिली जमानत, सुशांत केस में ड्रग्स लेन-देन का आरोप◾फिल्म उद्योग को मुंबई से बाहर ले जाने का कोई इरादा नहीं, ये खुली प्रतिस्पर्धा है : योगी आदित्यनाथ ◾राहुल ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- सरकार ‘बातचीत का ढकोसला’ बंद करे ◾किसान आंदोलन : राजस्थान में कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध की सुदबुदाहट, सीमा पर जुटने लगे किसान◾ सब्जियों के दामों पर दिखा किसान आंदोलन का असर, बाजारों में रेट बढ़ने के आसार ◾'अश्विनी मिन्ना' मेमोरियल अवार्ड में आवेदन करने के लिए क्लिक करें ◾योगी के मुंबई दौरे पर घमासान, मोहसिन रजा बोले - अंडरवर्ल्ड के जरिए बॉलीवुड को धमकाया जा रहा है ◾टकराव के बीच भी इंसानियत की मिसाल, प्रदर्शनकारियों के साथ - साथ पुलिसकर्मियों के लिए भी लंगर सेवा ◾ब्रिटेन ने फाइजर-बायोएनटेक की कोविड वैक्सीन को दी मंजूरी, अगले हफ्ते से शुरू होगा टीकाकरण◾किसान आंदोलन : आगे की रणनीति पर चल रही संगठनों की बैठक, गृह मंत्री के घर पर हाई लेवल मीटिंग ◾किसान आंदोलन को लेकर राहुल का केंद्र पर वार- यह ‘झूठ और सूट-बूट की सरकार’ है◾किसान आंदोलन : टिकरी, झारोदा और चिल्ला बॉर्डर बंद, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की रूट एडवाइजरी ◾TOP 5 NEWS 02 DECEMBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

क्रिकेटर Gautam Gambhir ने बिंदी लगाकर, दुपट्टा ओढ़कर दिया ऐसा मैसेज जिसे आप भी करेंगे सलाम

भारतीय टीम के क्रिकेटर Gautam Gambhir अब टीम का हिस्सा ना हों लेकिन वह हमेशा ही सुर्खियों में बने रहते हैं। बता दें कि गौतम गंभीर का सुर्खियों में बने रहना उनका क्रिकेट नहीं बल्कि समाज के लिए और इंसानियत के लिए उठाए जा रहे कदम हैं जो उन्हें सुर्खियों में बनाए रखते हैं।

\"\"

कई बार आपने देखा होगा कि गौतम गंभीर अपने देशभक्त बयानों, अपनी चैरिटी और समाज के लिए कर रहे कामों की वजह से वह सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहे होते हैं। अब बता दें कि हाल ही में गौतम गंभीर की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर आजकल बहुत वायरल हो रही है।

Gautam Gambhir की यह तस्वीर हो रही है वायरल

\"\"

Gautam Gambhir इन तस्वीरों में महिला की तरह पोशाक पहन कर नजर आ रहे हैं। इस तस्वीरों में साफ दिखाई दे रहा है कि गौतम गंभीर ने माथे पर बिंदी लगाई हैं और सिर पर दुपट्टा ओढ़ा हुआ है।

\"\"

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हिजड़ा हब्बा के सातवें एडिशन के उद्घाटन के लिए गौतम गंभीर वहां गए थे जिसे शेमारी सोसायटी ने ऑरगनाइज किया था। जब गौतम गंभीर वहां पहुंचे तो उन सभी लोगों की तरह वह ड्रेसअप हो गए। और इस तरह ड्रेसअप में गौतम गंभीर की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं।

ट्रांसजेंडर को करना पड़ता है भेदभाव का सामना

\"\"

Gautam Gambhir का मानना है, 'ट्रांसजेंडर को भेदभाव का सामना करना पड़ता है और अक्सर वे हिंसा का भी शिकार होते हैं।' उन्होंने कहा, 'इन लोगों को अपने से अलग या कुछ भी समझने से पहले हमें सिर्फ इतना याद रखना चाहिए कि ये भी सबसे पहले इंसान हैं।

फैन्स ने Gautam Gambhir के इस कदम की जमकर तारीफ़ की

\"\"

Gautam Gambhir की इस पहल को ट्विटर पर लोगों ने जमकर पसंद किया है। सोशल मीडिया पर गौतम गंभीर को उनकेफैन्स ने उनकी इस कदम पर काफी तारीफ की है और साथ ही लिखा है कि एक ही दिल को बार-बार जीतना कोर्ई गौतम गंभीर से सीखे।

https://twitter.com/Bhartiye_nari/status/1040274400392736768 https://twitter.com/vasu_1001/status/1040322611702427648 https://twitter.com/IndoreKaGaurav/status/1040428504922251264 https://twitter.com/KamalanathaDir/status/1040286914157441026

रक्षा बंधन पर भी Gautam Gambhir ने इस काम से जीता था दिल

\"\"

Gautam Gambhir ने इससे पहले रक्षा बंधन के मौके पिर भी ट्रांसजेडर के लिए पहल की थी। वहीं गौतम गंभीर ने रक्षा बंधन के मौके पर ट्रांसजेंडर अभिना और सिमरन शेख से राखी बंधवाई थी और इसे गर्व का पर बताया था। गौतम गंभीर ने ट्विटर पर इसकी तस्वीरें भी शेयर की थीं और लिखा था कि मैंने इन्हें वैसे ही अपनाया है जैसे ये हैं। क्या आप?

https://twitter.com/GautamGambhir/status/1033376984099966976