BREAKING NEWS

AYODHYA ;बाबरी मस्जिद गिराए जाने के तीन दशक बाद तीर्थनगरी का माहौल कैसा?◾Yamuna Expressway: दुर्घटनाएं रोकने के लिए 15 दिसंबर से गति सीमा में होगा बदलाव, नहीं दौड़ पाएंगे तेज वाहन◾CANADA MURDER : कनाडा में भारतीय महिला के सिर पर गोली मारकर शूटर हुआ फ़रार, पुलिस कर रही तलाश ◾अधीर रंजन चौधरी ने केंद्र की नीतियों को लिया आडे़ हाथों, संसद के शीतकालीन सत्र की तारीख को लेकर कही यह बात◾MCD चुनाव 2022: तारीख, समय और परिणाम◾इंडोनेशिया में नया कानून, प्री-मैरिटल सेक्स बैन, अपराध श्रेणी में Live-in-relationship◾मार्केट में 500 रुपये के नकली नोट होने की खबर, RBI ने दी जानकारी...जानें किसे बताया जा रहा जाली ◾6 दिसंबर का दिन हमारी पीढ़ी कभी नहीं भूलेगी.... लोकतंत्र का काला दिन, बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर बोले ओवैसी◾बिहार पुलिस में बंपर बहाली, 62 हजार नए पदों पर मिलेगी नौकरी, महिलाओं को भी दिया जाएगा 35% आरक्षण◾भारत के मिसाइल परीक्षण से कांप रहा चीन, डर के कारण ओसियन क्षेत्र में भेजा जासूसी पोत◾नोएडा में तेज रफ़्तार का कहर, जगुआर कार की टक्कर से स्कूटी सवार युवती की मौत◾लालू यादव की किडनी ट्रांसप्लांट सफल, ऑपरेशन के बाद बाप-बेटी दोनों स्वस्थ, मीसा भारती ने शेयर की वीडियो◾Mahakal temple: 20 दिसंबर से मंदिर में मोबाइल ले जाने पर प्रतिबन्ध, प्रसादी भी हुई महंगी◾दिल्ली HC ने दी 8 माह से अधिक के गर्भ को गिराने की अनुमति, कहा- मां का फैसला ही सर्वोपरि◾राहुल गांधी के थमते ही कमान संभालेंगी प्रियंका, 26 जनवरी को श्रीनगर पहुंचकर फहरा सकते तिरंगा !◾गुजरात, हिमाचल के विधानसभा और दिल्ली के MCD में समझिए पार्टियों का गणित, Exit Poll के बाद इस पार्टी पर लगा ग्रहण ◾भारत जोड़ो यात्रा का चुनाव पर कितना हुआ असर ,एक्जिट पोल में असफल हुई कांग्रेस◾Uttar Pradesh: बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर हुआ भीषण सड़क हादसा, 4 की मौत अन्य 2 की हालत गंभीर◾उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग का अजीबोगरीब आदेश, देश के बच्चों के नाम होंगे बम, गन और तोप◾बीजेपी नेता राज्यवर्धन राठौड़ का आरोप, 'भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हो रहे एंटी हिंदू'◾

विराट कोहली भले ही तोड़ दें रिकॉर्ड, सचिन पाजी के लिए मेरा सम्मान हमेशा बरकरार रहेगा : Harbhajan Singh

भारत और वेस्टइंडीज के बीच में पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है जिसके दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने 157 रन की पारी खेली है।

\"\"

इस मैच के दौरान विराट कोहली ने अपने वनडे कैरियर में 10 हजार रन भी पूरे किए हैं। विराट ने यह उपब्लिध सिर्फ 205 पारियों में हासिल की है। हालांकि विराट कोहली के इस शानदार प्रदर्शन के बावजूद भी विशाखापटनम वनडे मैच टाई हो गया था।

\"\"

Harbhajan Singh ने विराट कोहली के लिए कही यह बात

\"\"

भारतीय टीम के पूर्व स्पिन गेंदबाज Harbhajan Singh ने हाल ही में दिए इंटरव्यू में कहा, “विराट मैच के परिणाम से काफी खुश होगा। ये बेहद रोमांचक मैच था। अंत में मैच किसी भी टीम के पाले में जा सकता था। इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैं विराट को सेल्‍यूट करता हूं। वो अविश्‍वसनीय है। जब भी वो मैदान पर उतरता है तो सभी को उससे काफी उम्‍मीदें होती हैं। मेरी नजर में वो रन मशीन है। विराट कोहली बनना कोई इतना आसान काम नहीं है।”

विराट तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

\"\"

Harbhajan Singh ने आगे कहा, “विराट कोहली एक ऐसा खिलाड़ी है जो सारा बोझ अपने कंधे पर ले लेता है। पिछले कुछ सालों में जो मैंने देखा है उसके हिसाब से विराट नंबर-1 बल्‍लेबाज है। मैंने सचिन पाजी के साथ भी काफी क्रिकेट खेला है। अगर विराट उनका रिकॉर्ड तोड़ देते हैं तो भी पाजी के लिए वही सम्‍मान रहेगा।”

युवा पीढ़ी के लिए अच्छा उदाहरण बन रहे हैं विराट कोहली

\"\"

विशाखापटनम वनडे में विराट कोहली ने 10 हजार रन पूरे करने के साथ एक साल में वनडे में सबसे तेजी से हजार रन भी पूरे किए हैं। Harbhajan Singh का यह भी मानना है कि विराट अपनी मेहनत से आने वाली युवा पीढ़ी के लिए अच्छा उदाहरण पेश कर रहे हैं। मैंने विराट को हार मिलने की स्थिति से परेशान होते नहीं देखा है। जब उसके हाथ में बल्ला होता है तो उसे किसी बात का डर नहीं होता है। मुझे नहीं पता इतनी उम्मीदें होने के बाद वो ये सब कैसे कर पाते हैं।

\"\"