BREAKING NEWS

आप' के साथ दिल्ली के 'वाटर-वार' में कूदे पासवान◾दिल्ली में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 5.0 रही तीव्रता◾TOP 20 NEWS 19 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अयोध्या फैसले पर ओवैसी फिर बोले- SC का फैसला किसी भी तरह से ‘पूर्ण न्याय’ नहीं ◾भाजपा के कार्यकर्ताओं ने CM केजरीवाल के गुमशुदगी पोस्टर लगाए, किया प्रदर्शन ◾ममता बनर्जी के 'अल्पसंख्यक अतिवादी' वाले बयान पर ओवैसी ने किया पटलवार ◾JNU विवाद : जीवीएल नरसिम्हा बोले-नर्सरी में एक लाख फीस देने वालों को उच्च शिक्षा के लिए 50 हजार देने में दिक्कत क्यों◾आर्थिक मंदी को लेकर 30 नवंबर को कांग्रेस की होने वाली रैली स्थगित हुई ◾महाराष्ट्र सरकार गठन पर सोनिया के घर हुई बैठक, अहमद, एंटनी और खड़गे भी हुए शामिल◾सांसदों ने आसन के समीप आकर की नारेबाजी, लोकसभा अध्यक्ष ने दी चेतावनी◾राज्यसभा मार्शल्स की नई वर्दी पर उठे सवाल, वैंकेया नायडू ने पुनर्विचार के दिए आदेश◾मायावती ने प्रदूषण पर जताई चिंता, कहा- संसद में चर्चा के बाद ठोस नीति बनाए सरकार ◾हंगामे के बाद राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित, लोकसभा में किसानों के मुद्दे को लेकर विपक्ष ने की नारेबाजी◾रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सियाचिन में सेना के जवानों और उनके कुलियों की मौत पर जताया शोक◾शिवसेना ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- एनडीए की अनुमति ली थी क्या? ◾संजय राउत का शायराना ट्वीट- 'अगर जिंदगी में कुछ पाना हो तो तरीके बदलो इरादे नहीं'◾सरहदों की निगरानी के लिए ISRO लॉन्च करेगा कार्टोसैट-3, दुश्मन देशों की हरकतों पर रहेगी नजर ◾जलियांवाला बाग राष्ट्रीय स्मारक संशोधन विधेयक राज्यसभा में आज होगा पेश◾JNU छात्र आज फिर उतर सकते है सड़को पर, प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे स्टूडेंट ◾1 दिसंबर से ग्राहकों की जेब पर बढ़ेगा बोझ, ये दूरसंचार कंपनियां बढ़ाएंगी मोबाइल सेवाओं की दरें◾

क्रिकेट केसरी

विराट कोहली भले ही तोड़ दें रिकॉर्ड, सचिन पाजी के लिए मेरा सम्मान हमेशा बरकरार रहेगा : Harbhajan Singh

भारत और वेस्टइंडीज के बीच में पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है जिसके दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने 157 रन की पारी खेली है।

\"\"

इस मैच के दौरान विराट कोहली ने अपने वनडे कैरियर में 10 हजार रन भी पूरे किए हैं। विराट ने यह उपब्लिध सिर्फ 205 पारियों में हासिल की है। हालांकि विराट कोहली के इस शानदार प्रदर्शन के बावजूद भी विशाखापटनम वनडे मैच टाई हो गया था।

\"\"

Harbhajan Singh ने विराट कोहली के लिए कही यह बात

\"\"

भारतीय टीम के पूर्व स्पिन गेंदबाज Harbhajan Singh ने हाल ही में दिए इंटरव्यू में कहा, “विराट मैच के परिणाम से काफी खुश होगा। ये बेहद रोमांचक मैच था। अंत में मैच किसी भी टीम के पाले में जा सकता था। इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैं विराट को सेल्‍यूट करता हूं। वो अविश्‍वसनीय है। जब भी वो मैदान पर उतरता है तो सभी को उससे काफी उम्‍मीदें होती हैं। मेरी नजर में वो रन मशीन है। विराट कोहली बनना कोई इतना आसान काम नहीं है।”

विराट तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

\"\"

Harbhajan Singh ने आगे कहा, “विराट कोहली एक ऐसा खिलाड़ी है जो सारा बोझ अपने कंधे पर ले लेता है। पिछले कुछ सालों में जो मैंने देखा है उसके हिसाब से विराट नंबर-1 बल्‍लेबाज है। मैंने सचिन पाजी के साथ भी काफी क्रिकेट खेला है। अगर विराट उनका रिकॉर्ड तोड़ देते हैं तो भी पाजी के लिए वही सम्‍मान रहेगा।”

युवा पीढ़ी के लिए अच्छा उदाहरण बन रहे हैं विराट कोहली

\"\"

विशाखापटनम वनडे में विराट कोहली ने 10 हजार रन पूरे करने के साथ एक साल में वनडे में सबसे तेजी से हजार रन भी पूरे किए हैं। Harbhajan Singh का यह भी मानना है कि विराट अपनी मेहनत से आने वाली युवा पीढ़ी के लिए अच्छा उदाहरण पेश कर रहे हैं। मैंने विराट को हार मिलने की स्थिति से परेशान होते नहीं देखा है। जब उसके हाथ में बल्ला होता है तो उसे किसी बात का डर नहीं होता है। मुझे नहीं पता इतनी उम्मीदें होने के बाद वो ये सब कैसे कर पाते हैं।

\"\"