BREAKING NEWS

लोकसभा में बोले कृषि मंत्री - कृषि कानून व्यापार क्षेत्र में किसानों से प्रत्यक्ष खरीद की सुविधा प्रदान करते हैं ◾BJP में ‘बैकबेंचर’ कहे जाने पर सिंधिया का कांग्रेस को जवाब - काश, राहुल उस समय भी इसी तरह चिंतित होते◾त्रिपुरा : PM मोदी ने भारत और बांग्लादेश को जोड़ने वाले ‘मैत्री सेतु’ का किया उद्घाटन ◾बाटला हाउस एनकाउंटर पर राजनीति तेज, रविशंकर का सवाल- क्या देश की जनता के सामने माफी मांगेगा विपक्ष ◾ पूर्व IPS भारती घोष को SC से मिली बड़ी राहत, चुनाव परिणाम आने तक गिरफ्तारी वारंट स्थगित ◾दिल्ली सरकार का 2021-22 का बजट होगा ‘देशभक्ति बजट’, लोगों को मुफ्त मिलेगी कोरोना वैक्सीन◾राहुल गांधी का सुझाव- देश को सीमा से अलग युद्ध के लिए रहना चाहिए तैयार ◾भारत की वैक्सीन डिप्लोमेसी ने IMF का जीता दिल, कहा- कोरोना से निपटने में सबसे आगे रहा इंडिया ◾कोविड-19 : देश में 15388 नए मामलों की पुष्टि, 77 और लोगों ने गंवाई जान ◾किसान प्रदर्शन पर ब्रिटेन के सांसदों की मीटिंग की भारत ने की निंदा, कहा- 'एक तरफा चर्चा में झूठे दावे'◾पंजाब : ईडी की MLA सुखपाल खैरा की संपत्तियों पर छापेमारी, बैंकिंग लेनदेन की भी जांच जारी ◾CM त्रिवेंद्र ने जेपी नड्डा और अनिल बलूनी से की मुलाकात, विधायकों की नाराजगी को दूर करने पर हुई चर्चा ◾कोलकाता : रेलवे के कार्यालय की 13 वीं मंजिल में लगी आग, 9 लोगों की मौत◾विश्व में कोरोना के मामले 11.70 करोड़ के पार, 25.9 लाख से अधिक लोगों की हुई मौत ◾दिल्ली सरकार की नीतियों का मुख्य उद्देश्य महिलाओं को लाभ पहुंचाना है: केजरीवाल ◾एंटीलिया मामले की जांच का जिम्मा एनआईए को सौंपे जाने पर भड़के उद्धव, बोले- कुछ गड़बड़ है ◾बिहार : खगड़िया में स्कूल की दीवार गिरी, 6 मजदूरों की मौत◾पश्चिम बंगाल में TMC को एक और झटका, 5 विधायक पार्टी छोड़कर बीजेपी में हुए शामिल◾CM ममता का प्रधानमंत्री पर तंज- एक दिन ऐसा आएगा जब देश का नाम नरेन्द्र मोदी के नाम पर रखा जाएगा ◾‘जनभागीदारी’ देश की आजादी के 75 वें वर्ष के उत्सव की मूल भावना, भारत के गौरव की भी हो झलक : PM मोदी◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

34 साल के इतिहास में Australia क्रिकेट टीम के साथ हुआ ऐसा, जिस पर कोई यकीन नहीं कर रहा

 Australia जिसने कभी क्रिकेट की दुनिया में राज किया था लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि उसका यह मुकाम खत्म होता जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया टीम इस समय इंग्लैंड के दौैरे पर गई हुई।

\"Australia\"

इस समय ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच में वनडे सीरीज चल रही है जिसमें आस्ट्रेलिया दो वनडे हार चुका है। और इसके साथ ही आईसीसी वनडे रैंकिंग में भी ऑस्ट्रेलिया को बहुत बड़ा झटका लगा है।

आईसीसी वनडे रैंकिंग में Australia को हुआ नुकसान
\"Australia\"

आईसीसी वनडे रैंकिंग की ताजा रिपोर्ट के अनुसार Australia पांचवे नंबर से खिसककर अब छठे नंबर पर आ गया है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के अभी 102 रेटिंग अंक हैं।

पाकिस्तान को हुआ आईसीसी वनडे रैंकिंग में हुआ फायदा
\"\"

आईसीसी वनडे रैंकिंग में Australia के छठे नंबर पर जाने से पाकिस्तान को हुआ फायदा। पाकिस्तान अब पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 34 साल में ऐसा पहली बार देखने को मिला है कि ऑस्टे्रलिया टॉप 5 टीमों की लिस्ट से बाहर हो गया है।

\"\"

जनवरी 1984 में ऑस्टे्रलियाई टीम छठे नंबर पर आई थी। इंग्लैंड दौरे पर लगातार ऑस्ट्रेलिया को हार मिलने की वजह से वह रैंकिंग में भी गिरावट मिल रही है। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पहले वनडे में तीन विकेट से हराया था तो वहीं दूसरे वनडे में ऑस्टे्रलिया को इंग्लैंड ने 38 रन से हरा दिया।

\"\"

 Australia के रैंकिंग में पिछड़ने से पाकिस्तान ज्यादा फ़ायदे में रहा। 32 मैचों में पाकिस्तान के 102 रेंटिंग अंक हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया 34 मैचों में 102 रेंटिंग अंक के साथ बराबरी पर है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले पाकिस्तान ने कम मैच खेला हैं जिसकी वजह से वह रैंकिंग में पांचवे नंबर पर है।

\"\"
आईसीसी वन-डे टीम रैंकिंग
\"\"  

टीम        मैचेस    पॉइंट्स      रेटिंग

इंग्लैंड            45           5,599           124
इंडिया           45             5,492          122
साउथ-अफ्रीका   34        3,842          113
न्यूजीलैंड          41         4,602          112
पाकिस्तान      32          3,279          102
ऑस्ट्रेलिया     34          3,474          102
बांग्लादेश     24            2,220            93
श्रीलंका       43             3,302              77
अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये  पंजाब केसरी के साथ