BREAKING NEWS

पाक नापाक हरकतें करता रहता है : राजनाथ ◾पाक नापाक हरकतें करता रहता है : राजनाथ ◾सोनिया ने दिल्ली के वायु प्रदूषण पर चिंता जताई ◾लोकसभा में उठा प्रदूषण का मुद्दा: पराली जलाने के बजाय वाहनों, उद्योगों को ठहराया गया जिम्मेदार . संसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर पहुंचे श्रीलंका , नये राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात◾आप' के साथ दिल्ली के 'वाटर-वार' में कूदे पासवान◾दिल्ली में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 5.0 रही तीव्रता◾TOP 20 NEWS 19 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अयोध्या फैसले पर ओवैसी फिर बोले- SC का फैसला किसी भी तरह से ‘पूर्ण न्याय’ नहीं ◾भाजपा के कार्यकर्ताओं ने CM केजरीवाल के गुमशुदगी पोस्टर लगाए, किया प्रदर्शन ◾ममता बनर्जी के 'अल्पसंख्यक अतिवादी' वाले बयान पर ओवैसी ने किया पटलवार ◾JNU विवाद : जीवीएल नरसिम्हा बोले-नर्सरी में एक लाख फीस देने वालों को उच्च शिक्षा के लिए 50 हजार देने में दिक्कत क्यों◾आर्थिक मंदी को लेकर 30 नवंबर को कांग्रेस की होने वाली रैली स्थगित हुई ◾महाराष्ट्र सरकार गठन पर सोनिया के घर हुई बैठक, अहमद, एंटनी और खड़गे भी हुए शामिल◾सांसदों ने आसन के समीप आकर की नारेबाजी, लोकसभा अध्यक्ष ने दी चेतावनी◾राज्यसभा मार्शल्स की नई वर्दी पर उठे सवाल, वैंकेया नायडू ने पुनर्विचार के दिए आदेश◾मायावती ने प्रदूषण पर जताई चिंता, कहा- संसद में चर्चा के बाद ठोस नीति बनाए सरकार ◾हंगामे के बाद राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित, लोकसभा में किसानों के मुद्दे को लेकर विपक्ष ने की नारेबाजी◾रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सियाचिन में सेना के जवानों और उनके कुलियों की मौत पर जताया शोक◾शिवसेना ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- एनडीए की अनुमति ली थी क्या? ◾

क्रिकेट केसरी

IPL 2019 में इन 5 बल्लेबाजों ने लगाए हैं सबसे तेज अर्धशतक

आईपीएल का 12वां सीजन मुंबई इंडियंस ने जीता है। आईपीएल 2019 शुरूआत से अंत तक बहुत रोमांचक रहा है। इस साल आईपीएल में कई ऐसी चौंकाने वाली चीजें हुई हैं जिसने मैचों का रोमांच बनाए रखा है। आईपीएल 2019 में भी बल्लेबाजों ने मैदान पर चौके और छक्कों की बरसात की है।

\"\"

आईपीएल के 12वें सीजन में फाइनल में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 1 रन से हराकर चौथी बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है। आईपीएल 2019 में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने गेम से नेम बनाया है और कई ने डूबोया भी है। आज हम आपको आईपीएल 2019 के 5 बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने इस साल सबसे तेज अर्धशतक लगाया है।

\"\"

1. हार्दिक पांड्या

मुंबई इंडियंस के स्टार आलराउंडर हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2019 में बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया है। सबसे तेज अर्धशतक लगाने की लिस्ट में सबसे पहला नाम हार्दिक पांड्या का है। आईपीएल 2019 का 47वें मैच मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच ईडन गार्डन में खेला गया था।

\"\" कोलकाता के खिलाफ इस मैच में हार्दिक पांड्या ने 17 गेंदों में अर्धशतक बनाया था। इस मैच में पांड्या शतक लगाने से चूक गए थे क्योंकि वह 91 रनों पर आउट हो गए थे। इस पारी में पांड्या ने 9 छक्के और 8 चौके भी जड़े थे। लेकिन यह मैच मुंबई हार गई थी।

2. ऋषभ पंत

आईपीएल 2019 में युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत ने दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से कई आक्रमक पारियां खेली हैं। सबसे तेज अर्धशतक लगाने की लिस्ट में पंत दूसरे स्थान पर हैं। इस सीजन आईपीएल के तीसरे मैच में ऋषभ पंत ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 18 गेंदों में अर्धशतक बनाया था। मुंबई के खिलाफ इस मैच में पंत ने 27 गेंदों में 78 रनों की पारी खेली थी और इसमें 7 चौके और 7 छक्के जड़े थे। पंत की शानदार पारी की वजह से दिल्ली ने इस मैच में मुंबई को हराया था।

\"\"

3. लोकेश राहुल

आईपीएल के 12वें सीजन में सबसे तेज अर्धशतक लगाने की लिस्ट में लोकेश राहुल तीसरे स्थान पर हैं। इस साल आईपीएल में वह किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेले हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 15वें मैच में केएल राहुल ने सिर्फ 19वें गेंदों में अर्धशतक लगाया था। वहीं आईपीएल इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड भी केएल राहुल के नाम पर है। आईपीएल के 11वें सीजन में महज 14 गेंदों में शतक केएल राहुल ने लगाया था।

\"\"

4. आंद्रे रसेल

आईपीएल 2019 में सबसे ज्यादा मनोरंजन आंद्रे रसेल ने अपनी बल्लेबाजी से क्रिकेट फैन्स का किया है। आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने की लिस्ट में आंद्रे रसेल चौथे स्थान पर आते हैं। आंद्रे रसेल कोलकाता नाईट राइडर्स की तरफ से इस साल भी आईपीएल में खेले थे। आईपीएल के 35वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच में खेला गया था जिसमें 21 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था। इस मैच में रसेल ने 25 गेंदों में 65 रनों की पारी खेली थी। लेकिन इस मैच में रसेल अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए थे।

\"\"

5. कीरोन पोलार्ड

आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने की लिस्ट में मुंबई इंडियंस के कीरोन पोलार्ड पांचवें स्थान पर आते हैं। आईपीएल 2019 का 24वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया था। किंग्स के खिलाफ इस मैच में पोलार्ड ने 22 गेंदों में अर्धशतक लगाया था। इस मैच में पोलार्ड ने 31 गेंदों में 83 रनों की पारी खेली थी और इस पारी में उन्होंने 3 चौके और 10 छक्के जड़े थे।

\"\"

IPL के फाइनल मैच में शेन वॉटसन का पैर खून में लथपथ होने के बाद भी खेल दी 80 रनों की पारी