BREAKING NEWS

विकास दुबे प्रकरण की जांच के लिए आयोग गठित, रिटायर जज शशि कांत अग्रवाल होंगे अध्यक्ष ◾सरकार पर संकट के बीच CM गहलोत ने आज रात 9 बजे बुलाई विधायकों की बैठक◾राजस्थान सरकार संकट : विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में SOG के नोटिस को CM गहलोत ने बताया सामान्य ◾अमिताभ-अभिषेक के बाद ऐश्वर्या और आराध्या भी कोरोना पॉजिटिव ◾PAK ने फिर शुरू किए आतंकी सरगना हाफिज सईद समेत JuD के नेताओं के बैंक अकाउंट◾राजस्थान में गहलोत सरकार पर संकट, सचिन पायलट विधायकों के साथ दिल्ली पहुंचे ◾कोरोना से निपटने के लिए UP में अब होगा वीकेंड लॉकडाउन, हर शनिवार और रविवार बंद रहेंगे बाजार ◾अनुपम खेर का भी परिवार आया कोरोना की चपेट में, मां समेत 4 सदस्य पॉजिटिव ◾अमित शाह बोले-कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई में बड़ी भूमिका निभा रहे हैं सुरक्षा बल◾राहुल ने किया ट्वीट- ऐसा क्या हुआ कि मोदी जी के रहते भारत माता की पवित्र जमीन को चीन ने छीन लिया?◾देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या साढ़े आठ लाख के करीब, अब तक 22674 लोगों की मौत ◾कोरोना से संक्रमित अमिताभ बच्चन की हालत स्थिर, नानावती अस्पताल में इलाज जारी ◾दुनियाभर में वैश्विक महामारी का हाहाकार, कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 27 लाख के करीब◾J&K : बारामूला में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर, सेना ने की गोलाबारी ◾US में कोरोना का कहर बरकरार, सैन्य अस्पताल के दौरे के दौरान पहली बार मास्क पहने नजर आए ट्रंप◾महानायक अमिताभ बच्चन के बाद बेटे अभिषेक बच्चन भी निकले कोरोना पॉजिटिव ◾अमिताभ बच्चन हुए कोरोना पॉजिटिव, मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र में कोरोना के 8139 नये मामले आए सामने, संक्रमितों की संख्या 246600 हुई◾दिल्ली में कोरोना का कोहराम जारी, बीते 24 घंटे में 1,781 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.10 लाख के पार◾चीनी कंपनियों के सहारे PM केयर्स फंड पर राहुल का PM मोदी पर तंज, ट्वीट कर कही ये बात◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

IPL 2019 में इन 5 बल्लेबाजों ने लगाए हैं सबसे तेज अर्धशतक

आईपीएल का 12वां सीजन मुंबई इंडियंस ने जीता है। आईपीएल 2019 शुरूआत से अंत तक बहुत रोमांचक रहा है। इस साल आईपीएल में कई ऐसी चौंकाने वाली चीजें हुई हैं जिसने मैचों का रोमांच बनाए रखा है। आईपीएल 2019 में भी बल्लेबाजों ने मैदान पर चौके और छक्कों की बरसात की है।

\"\"

आईपीएल के 12वें सीजन में फाइनल में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 1 रन से हराकर चौथी बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है। आईपीएल 2019 में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने गेम से नेम बनाया है और कई ने डूबोया भी है। आज हम आपको आईपीएल 2019 के 5 बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने इस साल सबसे तेज अर्धशतक लगाया है।

\"\"

1. हार्दिक पांड्या

मुंबई इंडियंस के स्टार आलराउंडर हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2019 में बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया है। सबसे तेज अर्धशतक लगाने की लिस्ट में सबसे पहला नाम हार्दिक पांड्या का है। आईपीएल 2019 का 47वें मैच मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच ईडन गार्डन में खेला गया था।

\"\" कोलकाता के खिलाफ इस मैच में हार्दिक पांड्या ने 17 गेंदों में अर्धशतक बनाया था। इस मैच में पांड्या शतक लगाने से चूक गए थे क्योंकि वह 91 रनों पर आउट हो गए थे। इस पारी में पांड्या ने 9 छक्के और 8 चौके भी जड़े थे। लेकिन यह मैच मुंबई हार गई थी।

2. ऋषभ पंत

आईपीएल 2019 में युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत ने दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से कई आक्रमक पारियां खेली हैं। सबसे तेज अर्धशतक लगाने की लिस्ट में पंत दूसरे स्थान पर हैं। इस सीजन आईपीएल के तीसरे मैच में ऋषभ पंत ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 18 गेंदों में अर्धशतक बनाया था। मुंबई के खिलाफ इस मैच में पंत ने 27 गेंदों में 78 रनों की पारी खेली थी और इसमें 7 चौके और 7 छक्के जड़े थे। पंत की शानदार पारी की वजह से दिल्ली ने इस मैच में मुंबई को हराया था।

\"\"

3. लोकेश राहुल

आईपीएल के 12वें सीजन में सबसे तेज अर्धशतक लगाने की लिस्ट में लोकेश राहुल तीसरे स्थान पर हैं। इस साल आईपीएल में वह किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेले हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 15वें मैच में केएल राहुल ने सिर्फ 19वें गेंदों में अर्धशतक लगाया था। वहीं आईपीएल इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड भी केएल राहुल के नाम पर है। आईपीएल के 11वें सीजन में महज 14 गेंदों में शतक केएल राहुल ने लगाया था।

\"\"

4. आंद्रे रसेल

आईपीएल 2019 में सबसे ज्यादा मनोरंजन आंद्रे रसेल ने अपनी बल्लेबाजी से क्रिकेट फैन्स का किया है। आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने की लिस्ट में आंद्रे रसेल चौथे स्थान पर आते हैं। आंद्रे रसेल कोलकाता नाईट राइडर्स की तरफ से इस साल भी आईपीएल में खेले थे। आईपीएल के 35वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच में खेला गया था जिसमें 21 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था। इस मैच में रसेल ने 25 गेंदों में 65 रनों की पारी खेली थी। लेकिन इस मैच में रसेल अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए थे।

\"\"

5. कीरोन पोलार्ड

आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने की लिस्ट में मुंबई इंडियंस के कीरोन पोलार्ड पांचवें स्थान पर आते हैं। आईपीएल 2019 का 24वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया था। किंग्स के खिलाफ इस मैच में पोलार्ड ने 22 गेंदों में अर्धशतक लगाया था। इस मैच में पोलार्ड ने 31 गेंदों में 83 रनों की पारी खेली थी और इस पारी में उन्होंने 3 चौके और 10 छक्के जड़े थे।

\"\"

IPL के फाइनल मैच में शेन वॉटसन का पैर खून में लथपथ होने के बाद भी खेल दी 80 रनों की पारी