BREAKING NEWS

वुहान में फंसे अपने नागरिकों को निकालेगा भारत : जयशंकर ◾चुनाव आयोग ने अनुराग ठाकुर के आपत्तिजनक बयान को देखते हुए जारी किया नोटिस◾शाहीन बाग में कोई प्रदर्शनकारी मर क्यों नहीं रहा है? : दिलीप घोष◾देशद्रोह के आरोपी शरजील को बिहार से दिल्ली ले जाने की तैयारी◾केन्द्र सरकार, राज्यों के साथ बेहतर समन्वय बनाकर विकास की नई दिशा तय करना चाहती है : शाह◾चुनाव दिल्ली के 2 करोड़ लोगों व 200 भाजपा सांसदों के बीच : केजरीवाल ◾भागवत ने किये बाबा विश्वनाथ के दर्शन◾निर्भया केस : पवन जल्लाद गुरुवार को पहुंचेगा तिहाड़◾प्रशांत ने नीतीश के दावे को बताया 'झूठा'◾बस ने ऑटो रिक्शा को मारी टक्कर, दोनों वाहन कुएं में गिरे, 15 से अधिक लोगों की मौत , 20 से ज़्यादा जख्मी◾भाजपा चुनाव को साम्प्रदायिक बनाना चाहती है : कांग्रेस◾अंडर-19 विश्व कप : ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत सेमीफाइनल में◾कन्हैया कुमार से ज्यादा खतरनाक बयान दिया है शरजील ने - शाह◾जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर BSF को ड्रोन रोधी प्रणाली से लैस किया जाएगा◾भारत ने हिन्दू लड़की के अपहरण पर पाक उच्चायोग के अधिकारी को किया तलब, आपत्ति पत्र जारी किया◾प्रशांत किशोर को अमित शाह के कहने पर जदयू में शामिल किया : नीतीश कुमार ◾NPR के प्रारूप में जोडे गए नए कॉलम को हटाने का आग्रह करेंगे पार्टी सांसद : नीतीश कुमार ◾बजट सत्र के मद्देनजर राज्यसभा के सभापति ने शुक्रवार को बुलाई सर्वदलीय बैठक ◾राहुल ने किया नेशनल रजिस्टर आफ अनएम्पलायमेंट पोस्टर का विमोचन ◾राजद्रोह का आरोपी शरजील इमाम बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार◾

IND vs SA : कोहली ने जड़ा 21वां टेस्ट शतक, लंच तक भारत का स्कोर 287/8

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। साउथ अफ्रीका की टीम ने 113.5 ओवर में 7 विकेट खोकर 335 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इसके बाद टीम इंडिया ने 85 ओवर में 8 विकेट खोकर 287 रन बना लिए हैं। विराट कोहली (141) और इशांत शर्मा (0) रन बनाकर क्रीज पर हैं।

टीम इंडिया ने तीसरे दिन अपनी पारी 185/5 के स्कोर से आगे बढ़ाई। कोहली ने लुंगी एनगिडी द्वारा किए पारी के 67वें ओवर की पहली गेंद पर मिडविकेट की दिशा में 1 रन लेकर अपने टेस्ट करियर का 21वां शतक पूरा किया। उन्होंने 146 गेंदों में 10 चौको की मदद से सैकड़ा पूरा किया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोहली ने दूसरा टेस्ट शतक जमाया।

हार्दिक पांड्या (15 रन) बनाकर गलती कर बैठे और रनआउट होकर पवेलियन लौट गए। हार्दिक ने रबाडा की गेंद पर मिडऑन की दिशा में शॉट खेलकर 1 रन लेने का प्रयास किया। कोहली ने मना किया। पांड्या को अपने एंड पर लौटना पड़ा। फिलेंडर ने डायरेक्ट हिट मारी और रीप्ले में दिखा कि पांड्या का पैर हवा में रह गया और गेंद उससे पहले स्टंप पर जा लगी।

कोहली और रविचंद्रन अश्विन ने मिलकर सातवें विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की। फिलेंडर ने पहले ही ओवर में नई गेंद का कमाल बिखेरा। उन्होंने अश्विन को दूसरी स्लिप में कप्तान फाफ डू प्लेसी के हाथों कैच लपका कर आउट कराया। अगले ही ओवर में मोर्ने मोर्केल ने मोहम्मद शमी (1) को पहली स्लिप में हाशिम अमला के हाथों कैच आउट कराया।

टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही और केएल राहुल (10) व चेतेश्वर पुजारा (0) जल्दी-जल्दी आउट हुए। यहां से मुरली विजय (46) और कप्तान विराट कोहली ने पारी संभालते हुए तीसरे विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी की। महाराज ने विजय को आउट किया और इसके बाद इंडिया को एक के बाद एक झटके लगते रहे। रोहित शर्मा (10) और पार्थिव पटेल (19) भी पवेलियन लौटे। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से केशव महाराज, मोर्ने मोर्केल, कागिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी को 1-1 विकेट मिला।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।