BREAKING NEWS

SRH vs DC ( IPL 2020 ) : सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से हराया ◾ संजय सिंह ने CM योगी पर साधा निशाना , कहा - बलात्कारियों को संरक्षण दे रही है UP सरकार◾महाराष्ट्र में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, बीते 24 घंटे में 14,976 नए केस, 430 की मौत ◾उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू कोरोना पॉजिटिव ◾IPL-13: जॉनी बेयरस्टो का शानदार अर्धशतक, हैदराबाद ने दिल्ली के सामने रखा 163 रनों का लक्ष्य ◾दिल्ली में कोरोना से 24 घंटे में 48 लोगों की मौत , 3227 नए मामले भी सामने आए ◾सच्चाई से परे और बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है एमनेस्टी इंटरनेशनल का बयान : गृह मंत्रालय◾ भारत ने अवैध तरीके से लद्दाख को बनाया केंद्र शासित प्रदेश, हम नहीं देते मान्यता : चीन ◾रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ‘रक्षा भारत स्टार्टअप चैलेंज’ की शुरुआत की, दिशा-निर्देश भी किये लॉन्च◾हाथरस केस : उप्र में ‘जंगलराज’ ने एक और युवती को मार डाला, सरकार ने कहा 'फ़ेक न्यूज़' - राहुल गांधी◾DC vs SRH आईपीएल-13 : दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गेंदबाजी का किया फैसला◾6 साल में सेना ने खरीदा 960 करोड़ का खराब गोला-बारूद, तकरीबन 50 जवानों ने गंवाई जान : रिपोर्ट ◾LAC विवाद पर भारत का कड़ा सन्देश - अपनी मनमानी व्याख्या जबरन थोपने की कोशिश न करें चीन◾हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत पर बवाल, विजय चौक के पास दिल्ली महिला कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन◾बिहार विधानसभा चुनाव : महागठबंधन से अलग हुई RLSP, बसपा के साथ बनाया नया गठबंधन ◾पायल घोष ने महाराष्ट्र के राज्यपाल से की मुलाकात, अनुराग कश्यप मामले में की न्याय की मांग◾विपक्ष के चौतरफा हमले के बीच यूपी सरकार ने हाथरस के पीड़ित परिवार को दी 10 लाख रु की मदद ◾चुनाव आयोग ने 12 राज्यों की 57 सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का किया ऐलान, 10 नवंबर को नतीजे◾एनसीबी का बड़ा बयान- ड्रग्स लेने के दौरान सुशांत को रिया ने दिया बढ़ावा◾‘नमामि गंगे’ मिशन के तहत PM मोदी ने उत्तराखंड में 6 बड़ी परियोजनाओं का किया उद्घाटन◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

IND VS SA : दूसरे दिन का खेल समाप्त, 85 रन पर नाबाद हैं विराट, भारत 183/5

कप्तान विराट कोहली (नाबाद 85) के संघर्षपूर्ण नाबाद अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यहां दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन रविवार को अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 183 रन बना लिये। स्टंप्स के समय विराट 130 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से नाबाद 85 और हार्दिक पांड्या 29 गेंदों पर दो चौकों की बदौलत नाबाद 11 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। भारत अभी दक्षिण अफ्रीका के स्कोर से 152 रन पीछे है जबकि उसके पांच विकेट शेष है।

भारत ने मैच के दूसरे दिन लंच से पहले दक्षिण अफ्रीका को 335 रन पर रोक दिया और फिर लंच तक बिना किसी नुकसान के चार रन बना लिए थे। लंच के बाद भारत ने 28 के स्कोर पर लोकेश राहुल (10) और चेतेश्वर पुजारा (0) के रूप में लगातार दो विकेट गंवा दिये। राहुल ने 21 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 10 रन बनाए। उन्हें तेज गेंदबाज मोर्न मोर्कल ने अपनी गेंद पर कैच किया। पुजारा को एन्गिदी ने रन आउट किया। भारत ने चायकाल तक दो विकेट पर 80 रन बना लिए थे। लेकिन चायकाल के बाद भारत को तीसरा झटका 107 के स्कोर पर मुरली विजय (45) के रूप में लगा जब केशव महाराज ने विजय को विकेटकीपर कि्वंटन डी कॉक के हाथों कैच करा दिया। विजय ने 126 गेंदों में छह चौकों की मदद से 46 रन बनाए।

रोहित शर्मा एक बार फिर से फ्लॉप रहे और 27 गेंदों पर दो चौकों के सहारे मात्र 10 रन ही बना सके। रोहित का विकेट टीम के 132 के स्कोर पर गिरा। उन्हें कैगिसो रबादा ने पगबाधा किया। विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने 32 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 19 रन बनाए। पटेल को अपना पदार्पण टेस्ट खेल रहे लुंगी एन्गिदी ने डी कॉक के हाथों कैच कराया। पटेल का विकेट 164 के स्कोर पर गिरा। एक छोर पर विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी रहा तो दूसरी छोर पर कप्तान विराट ने अपनी कप्तानी पारी खेलना जारी रखा और अपने टेस्ट करियर का 16 वां अर्धशतक लगाया। इसके साथ ही विराट चौथे ऐसे भारतीय कप्तान बन गए जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका 50 या उससे अधिक रन बनाए हैं।

कप्तान विराट ने विजय के साथ तीसरे विकेट के लिए 79, रोहित के साथ चौथे विकेट के लिए 25 और पटेल के साथ पांचवें विकेट के लिए 32 रन की साझेदार की। विराट और पांड्या के बीच छठे विकेट के लिए अब तक 19 रन की अविजित साझेदारी हो चुकी है। दक्षिण अफ्रीका के लिए अब तक केशव महाराज ने 53 रन पर एक विकेट, मोर्न मोर्कल ने 47 रन पर एक विकेट, कैगिसो रबादा ने 33 रन पर एक विकेट और लुंगी एन्गिदी ने 26 रन एक विकेट लिए हैं।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।