BREAKING NEWS

भाजपा ने किया कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रदर्शन : किसानों के प्रति असंवेदनशील होने का लगाया आरोप ◾कांग्रेस जवाब दे कि न्यायालय में उसने भगवान राम के अस्तित्व पर क्यों सवाल उठाए : ईरानी◾दिल्ली के रामलीला मैदान में 22 दिसंबर को रैली कर दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार शुरू करेंगे PM मोदी ◾जामिया के छात्रों ने आंदोलन फिलहाल वापस लिया◾सीएए के खिलाफ जनहित याचिका दायर की, एआईएमआईएम हरसंभव तरीके से कानून के खिलाफ लडे़गी : औवेसी◾गंगा बैराज की सीढियों पर अचानक फिसले प्रधानमंत्री मोदी ◾संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ पूर्वोत्तर, बंगाल में प्रदर्शन जारी◾PM मोदी ने कानपुर में वायुसेना कर्मियों के साथ की बातचीत ◾कानपुर : नमामि गंगे की बैठक के बाद PM मोदी ने नाव पर बैठकर गंगा की सफाई का लिया जायजा ◾राहुल गांधी के लिए ‘राहुल जिन्ना’ अधिक उपयुक्त नाम : भाजपा ◾TOP 20 NEWS 14 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾उत्तर प्रदेश : फतेहपुर में दोहराया गया 'उन्नाव कांड', बलात्कार के बाद पीड़िता को जिंदा जलाया ◾साबित हो गया कि मोदी ने झूठे वादे किए थे : मनमोहन सिंह◾जम्मू-कश्मीर : फारुक अब्दुल्ला की हिरासत अवधि 3 महीने और बढ़ी◾झारखंड : अमित शाह बोले- CAB कानून के खिलाफ कांग्रेस भड़का रही है हिंसा◾मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, कभी माफी नहीं मांगने वाला : राहुल गांधी◾'भारत बचाओ रैली' में बोलीं सोनिया गांधी- भारत की आत्मा को तार-तार कर देगा नागरिकता संशोधन कानून◾संविधान और देश को विभाजन से बचाने के लिए पूरा देश आवाज उठाए: प्रियंका गांधी ◾'भारत बचाओ' रैली से पहले राहुल गांधी का ट्वीट, कहा- BJP सरकार की तानाशाही के खिलाफ बोलूंगा◾पीएम मोदी निर्मल गंगा के दर्शन करने पहुंचे कानपुर, एयरपोर्ट पर CM योगी ने किया स्वागत ◾

क्रिकेट केसरी

भारतीय टीम को मिला नया धोनी, इस साल IPL में जड़ रहा है हर छठी गेंद पर छक्का

 hyrt5gc-vb

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या आईपीएल 2019 में शानदार प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। पांड्या बल्ले और गेंद दोनों से कमाल कर रहे हैं जिसे देखकर भारतीय टीम के प्रबंधन काफी खुश हैं। आईपीएल 2019 में हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल रहे हैं और अपने आक्रमक प्रदर्शन से हर टीम की नींद उड़ा रखी है।

\"\"

इस समय प्लेऑफ में चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस की बात करें तो वह प्लेऑफ में अपनी जगह तय करने से वह महज एक कदम की दूरी पर हैं। दरअसल मुंबई इंडियंस को एक ही मैच में जीत दर्ज करनी है जिसके बाद वह प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर लेंगे।

\"\"

आईपीएल 2019 में 27 छक्के जड़े हैं हार्दिक पांड्या ने

भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या हमेशा से अपनी विस्फोटक पारियों के लिए ही सुर्खियों में आते हैं। पांड्या ने आईपीएल 2019 में अब तक 12 मैच खेल हैं जिसमें 50.7 की जबरदस्त औसत और 198.32 की स्ट्राइक रेट से 355 रन बना लिए हैं। आईपीएल के 12वें सीजन में हार्दिक पांड्या ने अपने बल्ले से 25 चौके और 27 छक्के जड़े हैं। इसी वजह से पूरे सीजन में हार्दिक पांड्या सुर्खियां बटोर रहे हैं।

\"\"

नया धोनी मिला भारतीय टीम को

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सिमित ओवर क्रिकेट के दिग्गज खिलाडिय़ों की लिस्ट में उनका नाम लिया जाता है। धोनी ने इंटरनेशनल स्तर पर भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बने हैं। हालांकि धोनी की बढ़ती उम्र के साथ छक्के लगानों में कमी तो आ गई है लेकिन कप्तान विराट कोहली के लिए एक अच्छी बात हुई है कि विश्व कप 2019 से पहले भारतीय टीम को एक नया धोनी मिल गया है।

\"\"

इस समय एमएस धोनी बहुत संभलकर बल्लेबाजी करते हुए नजर आते हैं तो वहीं हार्दिक पांड्या धोनी के पुराने स्टाइल की तरह खेलते हैं और लंबे-लंबे छक्के जड़ते हैं। पांड्या ने आईपीएल 2019 में 179 गेंदें खेली हैं जिसमें उन्होंने 27 छक्के जड़े हैं। इसका यह मतलब होता है कि औसतन प्रत्येक छठी गेंद पर पांड्या छक्का लगा रहे हैं।

\"\"

जिस तरह एमएस धोनी तेज योर्केर गेंद पर छक्का लगाते थे उसी तरह से अब हार्दिक पांड्या भी लगाते हैं। सबसे मजेदार बात तो यह है कि धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट पांड्या ने आईपीएल 2019 में कई बार लगाए हैं और बहुत ही आसानी से लगाते हुए नजर आ रहे हैं।

\"\"

हार्दिक पांड्या आईपीएल में जिस तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं यह भारतीय टीम के लिए बहुत अच्छे संकेत हैं। हालांकि विश्व कप से पहले हार्दिक का अच्छी फॉर्म में आना यह भारतीय टीम के लिए बहुत अच्छी बात है। आईसीसी विश्व कप 2019 में पांड्या अपनी बल्लेबाजी, गेंदबाजी के साथ फील्डिंग से भी भारतीय टीम में एक अहम योगदान दे सकते हैं।

\"\"

World Cup 2019 : इंग्लैंड की विश्व कप टीम से इस खिलाड़ी कर दी छुट्टी, जानें पूरा माजरा