BREAKING NEWS

CM नीतीश कुमार ने पटना में भारी बारिश से हुये जलजमाव की उच्चस्तरीय समीक्षा की ◾मोबाइल वैन के जरिए प्याज बेचने की दिल्ली सरकार की योजना बेहद सफल रही : केजरीवाल ◾रविशंकर प्रसाद बोले- अफवाह फैलाने वाले संदेशों के स्रोत तक हो एजेंसियों की पहुंच◾भारतीय मूल के अभिजीत बनर्जी को मिला अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार, PM ने ट्वीट कर दी बधाई◾TOP 20 NEWS 14 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ PM नरेंद्र मोदी ने नीदरलैंड के राजा-रानी से वार्ता की ◾हरियाणा विधानसभा चुनाव : PM मोदी बोले- विपक्ष में दम तो कहे कि 370 वापस लाएंगे◾हरियाणा: राहुल का PM पर वार, बोले- अडानी और अंबानी के लाउडस्पीकर हैं मोदी◾अयोध्या विवाद : मुस्लिम पक्षकारों का आरोप-हिन्दु पक्ष से नहीं सिर्फ हमसे ही किए जा रहे है सवाल◾हुड्डा बोले- हरियाणा में कांग्रेस के पास है जबरदस्त समर्थन, बनाएंगे अगली सरकार◾उत्तर प्रदेश: मऊ में सिलेंडर ब्लास्ट से मरने वालो की संख्या हुई 12 ◾जम्मू-कश्मीर में पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवा हुई बहाल, 72 दिन से ठप थी सेवा ◾ अजीत डोभाल बोले- FATF का पाकिस्तान पर गहरा दबाव◾NIA का बड़ा खुलासा, कहा-देश के 4 राज्यों में सक्रिय है बांग्लादेश का खूंखार आतंकी संगठन JMB ◾होशंगाबाद: कार हादसे में राष्ट्रीय स्तर के 4 हॉकी खिलाड़ियों की मौत, कमलनाथ और शिवराज ने जताया शोक◾हरियाणा में आज PM मोदी, शाह और राहुल गांधी भरेंगे हुंकार, इन जगहों पर करेंगे रैली◾राम जन्मभूमि विवाद : आज से सुप्रीम कोर्ट करेगा अयोध्या मामले की अंतिम दौर की सुनवाई ◾महाराष्ट्र में राहुल गांधी की मौजूदगी का मतलब है भाजपा की जीत : योगी आदित्यनाथ◾भारत-सियेरा लियोन के बीच छह समझौतों पर हस्ताक्षर◾प्रदूषण को लेकर केजरीवाल सरकार के खिलाफ मनोज तिवारी ने बांटे ‘मास्क’◾

क्रिकेट केसरी

IPL 2019 - CSK VS RCB : कोहली के शेर चेन्नई के सामने हुए ढेर

चेन्नई : हरभजन सिंह और इमरान ताहिर की शानदार गेंदबाजी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के पहले मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलोर को 70 रन पर समेटकर सात विकेट से जीत दर्ज की । विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलोर की पूरी टीम 17 . 1 ओवर में पवेलियन लौट गई जो आईपीएल का छठा न्यूनतम स्कोर है। वहीं जवाब में तीन बार की चैम्पियन चेन्नई को भी आसान लक्ष्य का पीछा करने में काफी दिक्कतें आई और 17 . 4 ओवर में उसने जीत दर्ज की।

\"\"

चेपाक के धीमे विकेट पर सीनियर आफ स्पिनर हरभजन ने चार ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट लिये । इसके बाद इमरान ताहिर ने तीन ओवर में नौ रन देकर तीन विकेट चटकाये। स्पिनरों की ऐशगाह पिच पर रविंद्र जडेजा ने भी चार ओवर में 15 रन देकर दो विकेट चटकाये। चेन्नई के लिये सुरेश रैना (19) ने रन तो नहीं बनाये लेकिन आईपीएल में 5000 रन पूरे कर लिये। वह यह आंकड़ा छूने वाले टूर्नामेंट के पहले खिलाड़ी हैं। इससे पहले चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का हरभजन से गेंदबाजी कराने का फैसला सही साबित हुआ जिसने विरोधी कप्तान कोहली (छह) को चौथे ही ओवर में पवेलियन भेजा। बेंगलोर की टीम इस झटके से उबर ही नहीं सकी।

\"\"

पिच की रफ्तार को भांपकर हरभजन ने अपनी गेंदों की लैंग्थ कम कर दी और गति कम करके बल्लेबाजों को काफी परेशान किया। कोहली ने खराब पूल शाट खेला और मिडविकेट सीमा पर जडेजा द्वारा लपके गए। मोईन अली ने हरभजन को छक्का लगाया लेकिन फिर आसान रिटर्न कैच देकर लौटे। एबी डिविलियर्स (नौ) को ताहिर ने जीवनदान दिया लेकिन अगली गेंद पर वह सीमारेखा पर जडेजा को कैच दे बैठे । शिमरोन हेटमायेर (0) को धोनी और रैना ने रन आउट किया । निचले क्रम के बल्लेबाज ताहिर और जडेजा की जबर्दस्त टर्न लेती गेंदों का सामना ही नहीं कर सके ।