BREAKING NEWS

PNB धोखाधड़ी मामला: इंटरपोल ने नीरव मोदी के भाई के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस फिर से किया सार्वजनिक ◾कोरोना संकट के बीच, देश में दो महीने बाद फिर से शुरू हुई घरेलू उड़ानें, पहले ही दिन 630 उड़ानें कैंसिल◾देशभर में लॉकडाउन के दौरान सादगी से मनाई गयी ईद, लोगों ने घरों में ही अदा की नमाज ◾उत्तर भारत के कई हिस्सों में 28 मई के बाद लू से मिल सकती है राहत, 29-30 मई को आंधी-बारिश की संभावना ◾महाराष्ट्र पुलिस पर वैश्विक महामारी का प्रकोप जारी, अब तक 18 की मौत, संक्रमितों की संख्या 1800 के पार ◾दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर किया गया सील, सिर्फ पास वालों को ही मिलेगी प्रवेश की अनुमति◾दिल्ली में कोविड-19 से अब तक 276 लोगों की मौत, संक्रमित मामले 14 हजार के पार◾3000 की बजाए 15000 एग्जाम सेंटर में एग्जाम देंगे 10वीं और 12वीं के छात्र : रमेश पोखरियाल ◾राज ठाकरे का CM योगी पर पलटवार, कहा- राज्य सरकार की अनुमति के बगैर प्रवासियों को नहीं देंगे महाराष्ट्र में प्रवेश◾राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने हॉकी लीजेंड पद्मश्री बलबीर सिंह सीनियर के निधन पर शोक व्यक्त किया ◾CM केजरीवाल बोले- दिल्ली में लॉकडाउन में ढील के बाद बढ़े कोरोना के मामले, लेकिन चिंता की बात नहीं ◾अखबार के पहले पन्ने पर छापे गए 1,000 कोरोना मृतकों के नाम, खबर वायरल होते ही मचा हड़कंप ◾महाराष्ट्र : ठाकरे सरकार के एक और वरिष्ठ मंत्री का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव◾10 दिनों बाद एयर इंडिया की फ्लाइट में नहीं होगी मिडिल सीट की बुकिंग : सुप्रीम कोर्ट◾2 महीने बाद देश में दोबारा शुरू हुई घरेलू उड़ानें, कई फ्लाइट कैंसल होने से परेशान हुए यात्री◾हॉकी लीजेंड और पद्मश्री से सम्मानित बलबीर सिंह सीनियर का 96 साल की उम्र में निधन◾Covid-19 : दुनियाभर में संक्रमितों का आंकड़ा 54 लाख के पार, अब तक 3 लाख 45 हजार लोगों ने गंवाई जान ◾देश में कोरोना से अब तक 4000 से अधिक लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 39 हजार के करीब ◾पीएम मोदी ने सभी को दी ईद उल फितर की बधाई, सभी के स्वस्थ और समृद्ध रहने की कामना की ◾केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- निजामुद्दीन मरकज की घटना से संक्रमण के मामलों में हुई वृद्धि, देश को लगा बड़ा झटका ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

IPL 2019: आरसीबी टीम को मिला जसप्रीत बुमराह जैसा गेंदबाज़ी एक्शन करने वाला युवा खिलाड़ी

विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शनिवार को आईपीएल 12वें सीजन का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेला था जिसमें आरसीबी को करारी हार मिली थी। आरसीबी ने अभी तक आइपीएल का खिताब नहीं जीता है।

\"\"

आरसीबी अगला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी जो अपना पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स से हार गए थे। आरसीबी के फैंस अब यह देखने में उत्सुक हैं कि उनकी पसंदीदा टीम कितनी जल्दी टूर्नामेंट में वापसी आती है और अपनी जीत का परचम लहराती है।

\"\"

आरसीबी टीम के सभी खिलाड़ी गुरुवार को होने वाले मैच के लिए एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अभ्यास कर रहे थे और वहां पर एक युवा तेज गेंदबाज ने अपने गेंदबाजी एक्शन से सभी की निगाहें अपनी तरफ खींच लीं थीं। इस वीडियो में दिखार्ई दे रहा है कि आरसीबी टीम का गेंदबाज बिल्कुल जसप्रीत बुमराह जैसा गेंदबाजी एक्शन कर रहा है।

\"\"

सोशल मीडिया पर यह वीडियो देखकर फैन्स हैरान रह गए और पूछना शुरू कर दिया कि क्या आरसीबी की टी-शर्ट पहनकर जसप्रीत बुमराह अभयास कर रहे हैं। बता दें कि आईपीएल के 12वें सीजन में मुंबई इंडियंस की तरफ से जसप्रीत बुमराह खेल रहे हैं और वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले मैच में चोटिल हो गए थे।

क्या नया बुमराह आ रहा है?

उसके बाद ट्विटर पर एक वरिष्ठ पत्रकार ने बताया कि यह आरसीबी की नेट्स पर बुमराह जैसे गेंदबाजी एक्शन करना गेंदबाज महेश कुमार है। हाल ही में पाकिस्तान के साथ पूरी दुनिया में कई युवाओं को बुमराह का गेंदबाजी एक्शन बहुत पसंद आया है और वह इस एक्शन की नकल करने की भी कोशिश कर रहे हैं।

\"\"

पत्रकार ने यह भी बताया कि युवा खिलाड़ी को आरसीबी के गेंदबाजी कोच आशीष नेहरा ने नए जूतों की जोड़ी भी भेंट की है। 2016 में फाइनल में पहुंचने के बाद 2017 और 2018 में निराशाजनक सीजन देने के बाद अब जल्द से जल्द जीत के रास्ते पर वह लौटना चाहते हैं।

\"\"

चेन्नई के खिलाफ पहले मैच में मुश्किल विकेट पर आरसीबी ने 70 रन का छोटा स्कोर खड़ा किया था। आईपीएल 2019 के पहले मैच में कप्तान कोहली का विकेट जल्दी गिर गया था और वह रन ज्यादा नहीं बना पाए थे।

यहां देखें उस युवा गेंदबाज का वीडियो-

 

Have RCB found their Jasprit Bumrah? ? #IPL2019 pic.twitter.com/ib4C2oCSFW

— ESPNcricinfo (@ESPNcricinfo) 26 March 2019

IPL 2019: बुमराह अपनी टीम मुंबई इंडियंस के साथ रवाना नहीं हुए बैंगलोर, BCCI ने दिया ये बयान