BREAKING NEWS

पेरिस में PM मोदी का संबोधन, बोले-हिंदुस्तान में अब टेंपरेरी के लिए व्यवस्था नहीं◾ईडी मामले में चिदंबरम को मिली राहत, 26 अगस्त तक नहीं होगी गिरफ्तारी◾एफएटीएफ के एशिया प्रशांत समूह ने पाकिस्तान को काली सूची में डाला◾पश्चिम बंगाल : मंदिर में दीवार गिरने से मची भगदड़ में 4 की मौत, ममता बनर्जी ने किया मुआवजा का ऐलान◾मनमोहन सिंह ने राज्यसभा सदस्य के रूप में ली शपथ◾दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ चिदंबरम की याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा SC◾SC ने ट्रिपल तलाक को चुनौती देने वाली याचिका पर केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस ◾कपिल सिब्बल बोले- अर्थव्यवस्था और नागरिकों की आजादी के मकसद को प्रोत्साहन पैकेज की जरूरत◾जयराम रमेश के बाद बोले सिंघवी- मोदी को खलनायक की तरह पेश करना गलत◾जानिए कैसे हुआ आईएनएक्स मीडिया मामले का खुलासा !◾प्रह्लाद जोशी बोले- यदि चिदंबरम बेकसूर हैं तो कांग्रेस को नहीं करनी चाहिए चिंता◾भारत, पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे का द्विपक्षीय ढंग से समाधान निकालना चाहिए : मैक्रों ◾PM मोदी ने फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों के साथ बातचीत की ◾योगी आदित्यनाथ ने किया मंत्रियों के विभागों का बंटवारा ◾बहरीन में 200 साल पुराने मंदिर की पुनर्निर्माण परियोजना का शुभारंभ करेंगे PM मोदी◾आईएनएक्स मीडिया मामला बना चिदंबरम की परेशानी का सबब ◾शरद पवार, अन्य के खिलाफ बैंक घोटाला मामले में FIR दर्ज करने का आदेश◾आजम खान की याचिका सुनवाई 29 अगस्त को ◾राजीव गांधी को विशाल बहुमत मिला, लेकिन किसी को डराया-धमकाया नहीं : सोनिया ◾चिदम्बरम की गिरफ्तारी पर विज बोले ‘‘बकरे की माँ कब तक खैर मनाएगी‘‘◾

क्रिकेट केसरी

CPL 2019 ड्राफ्ट में इरफ़ान पठान हुए शामिल, इतिहास रचने से एक कदम हैं दूर

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑल राउंडर इरफान पठान ने कई बार बल्ले और गेंद से मैच जीताए हैं। क्रिकेट जगत में एक ऐसा भी समय था जब भारत में ही नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट में भी इरफान पठान के नाम का डंगा बजता था। लेकिन इरफान पठान के क्रिकेट कैरियर को उनकी खराब फॉर्म और इंजरी ने खत्म कर दिया था।

\"\"

इरफान पठान एक बार फिर से सुर्खियों में छा गए हैं। कैरेबियन प्रीमियर लीग में 34 साल के इरफान पठान को ड्राफ्ट लिस्ट में चुना गया है। आईपीएल में पिछले पांच सालों में इरफान सिर्फ 4 से 5 मैचों में ही खेले हैं। लेकिन वह सीपीएल में खेलते हुए दिखाई देते हैं।

\"\"

कोई खरीदार नहीं मिला था आईपीएल में

आईपीएल टूर्नामेंट में इरफान पठान ने 103 मैैच खेले हैं लेकिन पिछले दो आईपीएल सीजन में किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें खरीदा नहीं था। 22 मई बुधवार को कैरेबियन प्रीमियर लीग 2019 का ऑक्शन होना है। सीपीएल में अगर कोई भी टीम ऑक्शन से पहले किसी भी खिलाड़ी को रिटेन करना चाहती है तो उसे पूरी छूट है। इरफान पठान को पिछले दो सालों से आईपीएल में एक भी मैच नहीं खेला है लेकिन अब यह देखना दिलचस्प होगा कि सीपीएल के ऑक्शन में कोई टीम खरीदती है या नहीं।

\"\"

पाबंदी लगाई हुई है बीसीसीआई ने

भारतीय टीम के खिलाडिय़ों पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दुनिया भर की बाकी क्रिकेट लीग खेलने पर रोक लगाई हुई है। सीपीएल की ड्राफ्ट लिस्ट में इरफान पठान ने अपनी जगह बनाकर नए इतिहास जरूर रच दिया है। आईपीएल टूर्नामेंट में किंग्स इलेवन पंजाब, चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल्स, राइजिंग पुणे सुपरजॉइंट और गुजराज लायंस की टीमों में इरफान पठान खेल चुके हैं।

\"\"

सीपीएल की ड्राफ्ट लिस्ट में 20 से ज्यादा खिलाडिय़ों का नाम शामिल किया गया है। इस लीग में राशिद खान, जेपी डुमिनी, शाकिब हसन और एलेक्स हेल्स ये बड़े खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे।

इरफान पठान हैुंं अनुभवी खिलाड़ी

भारतीय टीम के लिए इरफान पठान ने 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी20 मैच खेले हैं। टेस्ट क्रिकेट में 1,105 रन, वनडे क्रिकेट में 1544 रन और टी20 क्रिकेट में 172 रन इरफान पठान ने बनाए हैं। वहीं गेंदबाजी करते हुए इरफान पठान ने टेस्ट क्रिकेट में 100 विकेट, वनडे क्रिकेट में 173 विकेट और टी20 क्रिकेट में 28 विकेट हासिल किए हैं।

\"\"

फिलहाल जम्मू एंड कश्मीर के लिए इरफान पठान घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं। वहीं इरफान इस टीम में मेंटर की भूमिका में नजर आ रहे हैं। आईपीएल में 103 मैच खेलते हुए इरफान पठान ने 1,139 रन और 80 विकेट अपने नाम पर किए हैं।

\"\"