BREAKING NEWS

BJP सांसद सौमित्र खान के बिगड़े बोल, कहा- CAA का विरोध करने वाले प्रख्यात नागरिक ममता बनर्जी के कुत्ते हैं◾आज तालकटोरा स्टेडियम में PM मोदी छात्रों संग करेंगे 'परीक्षा पे चर्चा', देंगे तनाव दूर करने के टिप्स◾पैसे की कमी नहीं, बुनियादी ढांचा क्षेत्र में होगा पांच लाख करोड़ रुपये खर्च: नितिन गडकरी ◾दिल्ली आ रही 14 ट्रेनें 1 से 5.30 घंटे तक लेट ◾पंचतत्व में विलीन हुए श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा 'मिन्ना जी' ◾BJP के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा जी का निगम बोध घाट में हुआ अंतिम संस्कार◾पंचतत्व में विलीन हुए पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा◾अश्विनी कुमार चोपड़ा - जिंदगी का सफर, अब स्मृतियां ही शेष...◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर◾PM मोदी ने वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा के निधन पर शोक प्रकट किया ◾पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ◾निर्भया गैंगरेप: अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? 20 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾सीएए पर प्रदर्शनों के बीच CJI बोबड़े ने कहा- यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट और गारे की इमारतें नहीं◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन जारी◾

CPL 2019 ड्राफ्ट में इरफ़ान पठान हुए शामिल, इतिहास रचने से एक कदम हैं दूर

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑल राउंडर इरफान पठान ने कई बार बल्ले और गेंद से मैच जीताए हैं। क्रिकेट जगत में एक ऐसा भी समय था जब भारत में ही नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट में भी इरफान पठान के नाम का डंगा बजता था। लेकिन इरफान पठान के क्रिकेट कैरियर को उनकी खराब फॉर्म और इंजरी ने खत्म कर दिया था।

\"\"

इरफान पठान एक बार फिर से सुर्खियों में छा गए हैं। कैरेबियन प्रीमियर लीग में 34 साल के इरफान पठान को ड्राफ्ट लिस्ट में चुना गया है। आईपीएल में पिछले पांच सालों में इरफान सिर्फ 4 से 5 मैचों में ही खेले हैं। लेकिन वह सीपीएल में खेलते हुए दिखाई देते हैं।

\"\"

कोई खरीदार नहीं मिला था आईपीएल में

आईपीएल टूर्नामेंट में इरफान पठान ने 103 मैैच खेले हैं लेकिन पिछले दो आईपीएल सीजन में किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें खरीदा नहीं था। 22 मई बुधवार को कैरेबियन प्रीमियर लीग 2019 का ऑक्शन होना है। सीपीएल में अगर कोई भी टीम ऑक्शन से पहले किसी भी खिलाड़ी को रिटेन करना चाहती है तो उसे पूरी छूट है। इरफान पठान को पिछले दो सालों से आईपीएल में एक भी मैच नहीं खेला है लेकिन अब यह देखना दिलचस्प होगा कि सीपीएल के ऑक्शन में कोई टीम खरीदती है या नहीं।

\"\"

पाबंदी लगाई हुई है बीसीसीआई ने

भारतीय टीम के खिलाडिय़ों पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दुनिया भर की बाकी क्रिकेट लीग खेलने पर रोक लगाई हुई है। सीपीएल की ड्राफ्ट लिस्ट में इरफान पठान ने अपनी जगह बनाकर नए इतिहास जरूर रच दिया है। आईपीएल टूर्नामेंट में किंग्स इलेवन पंजाब, चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल्स, राइजिंग पुणे सुपरजॉइंट और गुजराज लायंस की टीमों में इरफान पठान खेल चुके हैं।

\"\"

सीपीएल की ड्राफ्ट लिस्ट में 20 से ज्यादा खिलाडिय़ों का नाम शामिल किया गया है। इस लीग में राशिद खान, जेपी डुमिनी, शाकिब हसन और एलेक्स हेल्स ये बड़े खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे।

इरफान पठान हैुंं अनुभवी खिलाड़ी

भारतीय टीम के लिए इरफान पठान ने 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी20 मैच खेले हैं। टेस्ट क्रिकेट में 1,105 रन, वनडे क्रिकेट में 1544 रन और टी20 क्रिकेट में 172 रन इरफान पठान ने बनाए हैं। वहीं गेंदबाजी करते हुए इरफान पठान ने टेस्ट क्रिकेट में 100 विकेट, वनडे क्रिकेट में 173 विकेट और टी20 क्रिकेट में 28 विकेट हासिल किए हैं।

\"\"

फिलहाल जम्मू एंड कश्मीर के लिए इरफान पठान घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं। वहीं इरफान इस टीम में मेंटर की भूमिका में नजर आ रहे हैं। आईपीएल में 103 मैच खेलते हुए इरफान पठान ने 1,139 रन और 80 विकेट अपने नाम पर किए हैं।

\"\"