BREAKING NEWS

राज्यसभा में सीट बदले जाने पर भड़के संजय राउत, स्पीकर वेंकैया नायडू को लिखा पत्र ◾CM ममता का अमित शाह पर पलटवार, कहा- बंगाल में एनआरसी को नहीं लागू होने देंगे◾पूरे देश में लागू होगा NRC, किसी को भी डरने की जरूरत नहीं : अमित शाह◾ महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच NCP प्रमुख शरद पवार ने PM मोदी से की मुलाकात◾राज्यसभा में बोले शाह- जम्मू एवं कश्मीर में 5 अगस्त के बाद से नहीं हुई एक भी मौत ◾कांग्रेस ने राज्यसभा में फिर उठाया SPG सुरक्षा का मुद्दा, भाजपा ने दिया ये जवाब◾INX मीडिया केस: चिदंबरम की जमानत याचिका पर SC का ईडी को नोटिस, 26 नवंबर को होगी अगली सुनवाई◾JNU विवाद : दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर प्रदर्शन करने जा रहे नेत्रहीन छात्रों को थाने ले गई पुलिस◾महाराष्ट्र में सरकार बनाने की प्रक्रिया अगले 5-6 दिनों में हो जाएगी पूरी : संजय राउत◾सरकारी उपक्रमों को खोखला कर बेच रही है सरकार : प्रियंका गांधी◾राजनाथ सिंह ने क्रांजी युद्ध स्मारक का किया दौरा, द्वितीय विश्वयुद्ध में मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजलि◾गांधी परिवार की SPG सुरक्षा हटाने के खिलाफ प्रदर्शन करेगी युवक कांग्रेस ◾महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर दिल्ली में कांग्रेस-एनसीपी नेताओं की मुलाकात आज ◾PMC बैंक के खाताधारकों को बड़ी राहत, मेडिकल इमरजेंसी में 1 लाख रुपये तक निकाल सकेंगे◾सदन में रणनीति को लेकर कांग्रेस ने बुलाई लोकसभा सांसदों की बैठक, अध्यक्षता करेंगी सोनिया गांधी◾महाराष्ट्र : सरकार बनाने की राह में आदित्य को सीएम बनाने की मांग से बाधा ◾आतंक वित्तपोषण : प्रवर्तन निदेशालय ने सलाहुद्दीन, अन्य से जुड़ी सम्पत्तियों को कब्जे में लिया ◾श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति 29 नवम्बर को आयेंगे भारत की यात्रा पर : जयशंकर ◾रजनीकांत, हासन ने तमिलनाडु की भलाई के लिए हाथ मिलाने के दिए संकेत◾जम्मू कश्मीर में जल्द से जल्द राजनीतिक गतिविधियां बहाल होनी चाहिये : राम माधव ◾

क्रिकेट केसरी

\"K L Rahul\" ने दिया बड़ा बयान, वर्ल्ड कप में 4 नंबर पर खेलना चाहते हैं

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज K L Rahul जो आईपीए सीजन 11 में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेल चुके हैं। इस साल आईपीएल में केएल राहुल ने किंग्स इलेवन पंजाब की टीम की तरफ से ओपनिंग की है।

\"K

K L Rahul ने 2019 वल्र्ड कप खेलने की इच्छा बताई है। इसके साथ ही टीम इंडिया के सबसे बड़ी परेशानी को भी दूर किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 2019 वर्ल्ड कप शुरु होने में अब 12 महीने ही बचे हैं।

\"\"

हर खिलाड़ी का ख्वाब होता है वल्र्ड कप में खेलना का। हर कोई चाहता है कि वह अपने देश के लिए वल्र्ड कप खेले। ऐसा ही सपना K L Rahul का भी है वह भी अपने देश के लिए वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं।

\"K

हालांकि K L Rahul का बचपन से एक ही सपना है कि वह वर्ल्ड कप में खेलने। अगर वह वल्र्ड कप में खेलते हैं औैर आगे चलकर ऐसी कोई परिस्थिति बनती है कि उन्हें टीम इंडिया की तरफ से चार नंबर पर भी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

\"K

वैसे तो केएल राहुल ओपनिंग भी कर सकते हैं लेकिन वह रोहित और शिखर को काटकार ओपनिंग नहीं कर सकते क्योंकि उनके लिए यह संभव नहीं होगा।

\"\"

K L Rahul ने हाल में दिए एक इंटरव्यू में बताया है कि मेरा बचपन काा सपना है कि मैं टीम इंडिया की तरफ से वर्ल्ड कप खेल सकंू और यदि टीम मैनेजमेंट चाहेगी तो मैं नंबर चार पर भी बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हूं। क्योंकि देश के लिए खेलने से बड़ा कुछ नहीं है। मुझे आशा है कि मैं अपने मौजूदा फॉर्म को वन-डे में भी बरकरार रखंू।

\"\"राहुल ने आगे कहा कि इस समय मेरा लक्ष्य देश के स्कोर हासिल करने को लेकर है और ऐसा कोई बात नहीं है कि मुझे ओपनर, मिडिल ऑर्डर या किसी और नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिले। यह सब टीम मैनेजमेंट पर निर्भर करता है। यदि वे नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने का मौका देंगे तो मैं उस चैलेंज को स्वीकार करने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं।

\"\"आपको बता दें कि राहुल ने इस साल आर्ईपीएल में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। आईपीएल के सीजन 11 में राहुल ने अपने बल्ले से जमकर रन बरसाए हैं।

\"\"

लेकिन राहुल अपनी टीम किंग्स इलेवन पंजाब को चैंपियन नहीं बना पाए मगर वह बल्लेबाजी बहुत अच्छी कर सके। आईपीएल सीजन 11 में K L Rahul ने ओपनिंग करते हुए 14 मैचों में 659 रन बनाए हैं, जिसमें 6 अर्धशतक शामिल हैं।

\"\"

देश और दुनिया का हाल जानने के लिए जुड़े रहे पंजाब केसरी के साथ