BREAKING NEWS

कार्यकर्ताओं से थरूर का वादा - बंद करूंगा एक लाइन की पंरपरा, क्षत्रपों को दूंगा बढ़ावा ◾कांग्रेस का अध्यक्ष मैं हूं? थरूर बोले- पार्टी को लेकर मेरा अपना दृष्टिकोण.... मैं हूं शशि पीछे नहीं हटूंगा ◾KCR द्वारा राष्ट्रीय पार्टी की औपचारिक घोषणा के बाद विमान खरीदेगा टीआरएस ◾अफगानिस्तान : धमाके में बिखर गए मासूमों के शरीर, काबुल के स्कूल में फिदायीन हमला ◾ अफगानिस्तान : धमाके में बिखर गए मासूमों के शरीर, काबूल के स्कूल में फिदायीन हमला ◾पंजाब : कांग्रेस ने भगवंत मान पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप, पूछा- क्या हुआ उन उपदेशों का ?◾CDS जनरल चौहान ने कार्यभार संभालने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से की मुलाकात ◾कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में नामांकन कर सबको चौंकाने वाले केएन त्रिपाठी कौन ? चुनाव को लेकर कितने गंभीर ◾इलाहाबाद HC ने मुख्यमंत्री योगी द्वारा दिए गए राजस्थान में आपत्तिजनक भाषण पर दायर याचिका को खारिज किया ◾खड़गे vs थरूर! कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर बोले मल्लिकार्जुन- मुझे पूरा विश्वास... मैं ही जीतूंगा◾कांग्रेस मुख्यालय में पहुंचे गहलोत, सचिन पायलट के समर्थकों ने की नारेबाजी◾Ankita Murder Case : अंकिता हत्याकांड में विशेष जांच दल को हाथ लगा बड़ा सबूत, SIT को मिला मोबाइल ?◾प्रमोद तिवारी का भाजपा पर तंज, कहा- अपनी आंख खोलो और देखो कांग्रेस में चुनाव होता है आपके यहां नहीं ◾हाथ पर हाथ धरी रह गई सपा, दफ्तर पर चल गया सरकार का बुल्डोजर◾गुजरात में बोले PM मोदी-21वीं सदी के भारत को देश के शहरों से मिलने वाली नई गति◾कौन होगा कांग्रेस का अध्यक्ष? गहलोत बोले- हम मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ खड़े, वह एक अनुभवी नेता है ◾कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव : थरूर, त्रिपाठी , खड़गे में कड़ा मुकाबला, असमंजस में बनी स्थिति साफ ◾SC ने संसद भवन के शेर की मूर्ति को लेके दायर याचिका कि खारिज, कहा- कानून का नहीं हुआ कोई उल्लंघन ◾रोचक बनी कांग्रेस अध्यक्ष की लड़ाई, खड़गे के समर्थन में उतरे गहलोत◾राहुल गांधी के फर्जी वीडियो वायरल करने पर कांग्रेस ने अशोक पंडित के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत◾

कोहली ने भारत को 129 रन की बढत दिलाई

कोलकाता : श्रीलंका के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल के तिहरे झटकों से स्तब्ध भारतीय टीम को विराट कोहली ने पहले क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन आज दूसरी पारी में लंच तक पांच विकेट पर 251 रन तक पहुंचाया। लकमल ने पहले केएल राहुल को आउट किया जो अपने कल के स्कोर में छह रन ही जोड़ सके और 79 रन पर आउट हो गए। इसके अलावा लकमल ने चेतेश्वर पुजारा ( 22 ) और अजिंक्य रहाणे ( 0 ) पांच गेंद के भीतर आउट हो गए।

 श्रीलंका के तेज गेंदबाज लकमल ने 26 रन देकर चार विकेट लिये। उन्होंने सुबह के स्पैल में आठ ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट चटकाये। श्रीलंका के आफ स्पिनर दिलरूवान परेरा ने रविंद जडेजा ( 9 ) को लंच से पहले आउट कर दिया। भारत ने पहले सत्र में चार विकेट गंवाये। दूसरे छोर से विकेटों का पतन देख रहे कोहली ने अपना संयम नहीं खोया और 71 गेंद की पारी में चार चौके लगाये। भारत की कुल बढत 129 रन की हो गई है। कोहली 41 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि आर अश्विन ने अभी खाता नहीं खोला है। इससे पहले पुजारा पांच दिनी टेस्ट के पांचों दिन बल्लेबाजी करने वाले नौवे और तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए।

पहले और दूसरे दिन बारिश ने खेल बाधित किया था। अपने कल के स्कोर दो रन पर उतरे पुजारा इस सूची के एम एल जयसिम्हा और मौजूदा कोच रवि शास्त्री के समकक्ष हो गए। तीनों ने ईडन गार्डन पर ही यह कारनामा किया। भारत ने कल के स्कोर एक विकेटपर 171 रन से आगे खेलते हुए 21 रन जोड़कर राहुल का विकेट गंवाया। राहुल एक बार फिर शतक बनाने से चूके और फुल लैंग्थ गेंद को मारने के प्रयास में आउट हो गए। राहुल ने इस साल नौ अर्धशतक जमाये लेकिन एक को भी शतक में नहीं बदल सके। लकमल ने कोहली का स्वागत शार्टपिच गेंदों से किया। शुरूआत में कोहली को परेशानी हुई लेकिन जल्दी ही वह सहज हो गए। पुजारा ने 51 गेंद में तीन चौकों की मदद से 22 रन बनाये। वह परेरा की उछलती गेंद पर प्वाइंटमें कैच देकर लौटे।वहीं रहाणे पगबाधा आउट हुए।