BREAKING NEWS

बजट 1 फरवरी को हो सकता है पेश : सूत्र ◾BJP की महिला सांसदों ने चुनाव आयोग से की राहुल गांधी की शिकायत ◾दिल्ली में अभी चुनाव हुए तो भाजपा को मिलेंगी 42 सीटें◾अवसाद में निर्भया कांड के दोषी, खाना-पीना कम किया : तिहाड़ जेल के सूत्र◾योगी ने राम मंदिर के लिए हर परिवार से 11 रुपये, पत्थर मांगे ◾सर्जिकल स्ट्राइक की इजाजत देने से पहले पर्रिकर ने कहीं थीं दो बातें : दुआ◾‘रेप इन इंडिया’ टिप्पणी को लेकर भाजपा . कांग्रेस के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर ◾महिलाओं की सुरक्षा को लेकर केजरीवाल बोले - हरसंभव कार्य कर रहा हूँ◾उत्तराखंड में भूकंप के हल्के झटके महसूस किये गये◾केवल भाजपा दे सकती है स्थिर और विकास उन्मुख सरकार : मनोज तिवारी◾अर्थव्यवस्था को गति देने के जब भी जरूरत होगी, कदम उठाये जाएंगे : वित्त मंत्री◾अमित शाह, निर्मला सीतारमण अगले सप्ताह भारत आर्थिक सम्मेलन में अपने विचार रखेंगे◾भाजपा की महिला सांसदों ने चुनाव आयोग से राहूल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की ◾CAB-NRC कभी नहीं लागू करूंगी : ममता◾‘रेप इन इंडिया’ टिप्पणी पर राहुल का माफी से इनकार, मोदी का वीडियो ट्वीट कर किया पलटवार◾पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी में की गोलीबारी, दो जवान घायल◾मालदीव की अवामी-मजलिस के स्पीकर मोहम्मद नशीद ने PM मोदी से की मुलाकात◾यूएई से आए विमान में बम रखे होने की कॉल, दिल्ली पुलिस ने मांगी फोन करने वाले की जानकारी ◾पूर्वोत्तर में हिंसक प्रदर्शन के कारण जापान के प्रधानमंत्री का भारत दौरा रद्द ◾TOP 20 NEWS 13 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

क्रिकेट केसरी

कोहली, पुजारा खिसके, रबादा बने नंबर एक

 kagiso-rabada

दुबई: विराट कोहली की दक्षिण अफ्रीकी दौरे में 900 रेटिंग के जादुई आंकड़े को छूने की उम्मीदों को केपटाउन टेस्ट में लचर प्रदर्शन के कारण करारा झटका लगा जिससे भारतीय कप्तान को 13 अंकों का नुकसान हुआ और वह आईसीसी की खिलाड़ियों की ताजा विश्व रैंकिंग में एक पायदान नीचे तीसरे स्थान पर खिसक गये। चेतेश्वर पुजारा, शिखर धवन, मुरली विजय और रोहित शर्मा जैसे भारत के अन्य बल्लेबाजों को भी न्यूलैंड्स में खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा जबकि गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की जबकि मोहम्मद शमी शीर्ष 20 में शामिल भारत के तीसरे गेंदबाज हैं।

दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबादा दुनिया के नंबर एक गेंदबाज बन गये हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की 72 रन से जीत में अहम भूमिका निभायी थी। कोहली के इस टेस्ट मैच से पहले 893 अंक थे और उनकी फार्म को देखकर लग रहा था कि वह 900 अंक तक पहुंच सकते हैं लेकिन पहले टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान ने पांच और 26 रन बनाये जिससे उनके रेटिंग अंक 880 ही रह गये हैं। दूसरी तरफ इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच में 141 रन बनाये जिससे उन्हें 28 अंकों का फायदा मिला और वह कोहली को पीछे छोड़कर नंबर दो पर काबिज हो गये। आस्ट्रेलियाई कप्तान 947 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज हैं।

पुजारा ने 26 और चार रन बनाये जिससे उन्हें 25 अंकों का नुकसान हुआ और वह 848 अंकों के साथ तीसरे से पांचवें स्थान पर खिसक गये। न्यूजीलैंड के केन विलियमसन चौथे स्थान पर हैं। भारत के अन्य बल्लेबाजों में विजय पांच पायदान नीचे 30वें, धवन और रोहित तीन-तीन पायदान नीचे क्रमश: 33वें और 44वें स्थान पर खिसक गये हैं। हार्दिक पांड्या हालांकि पहली पारी में 93 रन बनाने के कारण 24 पायदान की लंबी छलांग लगाकर 49वें स्थान पर पहुंच गये। इस मैच में नहीं खेलने वाले केएल राहुल पहले की तरह 12वें स्थान पर हैं। नंबर एक बनने से खुश रबादा ने कहा कि विश्व में नंबर एक टेस्ट गेंदबाज बनना विशेष है। मुझे यकीन नहीं हो रहा है कि मैंने यह उपलब्धि हासिल की है। जब आप खेलना शुरू करते हो तो यह आपका सपना होता है।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए यहां क्लिक करें।