BREAKING NEWS

CAA-NRC दोनों अलग, किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं : उद्धव ठाकरे◾संजय सिंह का बड़ा बयान, बोले-अमित शाह के तहत बिगड़ रही है कानून और व्यवस्था की स्थिति ◾बिहार : प्रशांत किशोर बोले- नीतीश कुमार मेरे पिता के समान◾लापता नहीं हुआ आतंकी मसूद अजहर, कड़ी सुरक्षा के बीच परिवार के साथ पाक में ही छिपा बैठा है◾विदेश मंत्री जयशंकर ने यूरोपीय संघ के नेताओं से की मुलाकात, विभिन्न मुद्दों पर की बात◾कोरोना वायरस से चीन में 1,868 लोगों की मौत, लगातार बढ़ रही मरने वालों की संख्या ◾मुख्यमंत्री केजरीवाल बोले- दिल्ली में जल्द ही दूर होगी बसों की कमी◾स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को बोला-'बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना'◾केंद्र सरकार को कम से कम अब हमसे बात करनी चाहिए: शाहीन बाग प्रदर्शनकारी ◾केजरीवाल ने जल विभाग सत्येंन्द्र जैन को दिया, राय को मिला पर्यावरण विभाग ◾कश्मीर पर टिप्पणी करने वाली ब्रिटिश सांसद का भारत ने किया वीजा रद्द, दुबई लौटा दिया गया◾हर्षवर्धन ने वुहान से लाए गए भारतीयों से की मुलाकात, आईटीबीपी के शिविर से 200 लोगों को मिली छुट्टी ◾ जामिया प्रदर्शन: अदालत ने शरजील इमाम को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा ◾दिल्ली सरकार होली के बाद अपना बजट पेश करेगी : सिसोदिया ◾झारखंड विकास मोर्चा का भाजपा में विलय मरांडी का पुनः गृह प्रवेश : अमित शाह ◾दोषियों के खिलाफ नए डेथ वारंट पर निर्भया की मां ने कहा - उम्मीद है आदेश का पालन होगा ◾सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित : रविशंकर प्रसाद ◾शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा - प्रदर्शन करने का हक़ है पर दूसरों के लिए परेशानी पैदा करके नहीं ◾निर्भया मामले में कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट , 3 मार्च को दी जाएगी फांसी◾महिला सैन्य अधिकारियों पर कोर्ट का फैसला केंद्र सरकार को करारा जवाब : प्रियंका गांधी वाड्रा◾

फोर्ब्स ने जारी की वर्ल्ड हाइएस्ट पेड ऐथलीट्स-2018 की लिस्ट, जानिए कोहली सबसे अमीर खिलाड़ियों में हैं किस स्थान पर

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली वर्ल्ड हाइएस्ट पेड ऐथलीट्स-2018 की लिस्ट में शामिल हैं। फोर्ब्स द्वारा बुधवार को जारी टॉप-100 ऐथलीट़्स की लिस्ट में वह इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं। वह 83वें नंबर पर हैं। 83वें पायदान पर मौजूद कप्तान कोहली की कमाई पिछले साल के मुकाबले बढ़ी है। 2017 की सूची में वह 89वें पायदान पर थे।

\"RICH

फोर्ब्स के मुताबिक, विराट कोहली ने 2018 में 24 मिलियन डॉलर (1,60,93,20,000 रुपये) की कमाई की है। कमाई में उनकी सैलरी और एंडोर्समेंट शामिल है। 4 मिलियन डॉलर सैलरी से और 20 मिलियन डॉलर एंडोर्समेंट के जरिए कमाए। रोचक बात यह है कि वह इस लिस्ट में शामिल होने वाले इकलौते भारतीय के साथ-साथ इकलौते क्रिकेटर भी हैं।

\"विराट

फोर्ब्स ने कहा, ‘कोहली की बड़ी कमाई पिच के बाहर है, जिसमें वह प्यूमा, पेप्सी, ऑडी और ओकले जैसी बड़ी कंपनियों के ब्रांड दूत हैं। ताज्जुब की बात है कि फोर्ब्स की टॉप-100 लिस्ट में कोई महिला शामिल नहीं है। अमेरिकन बॉक्सिंग लेंजड फ्लॉयड मेवेदर टॉप पर बने हुए हैं। उनकी कमाई 1913.3 करोड़ रुपये है।

\"विराट

फोर्ब्स ने कहा कि महिला टेनिस स्टार ली ना, मारिया शारापोवा और सेरेना विलियम्स सूची में नियमित थे, लेकिन ली 2014 में रिटायर हो गईं, जबकि शारापोवा 15 महीने के डोप निलंबन के बाद वापसी की कवायद में हैं। सेरेना सितंबर में बेटी के जन्म के बाद से वापसी की कोशिश में हैं। देखा जाए तो इस लिस्ट में सबसे अधिक (एक खेल से) 40 बास्केटबॉल खिलाड़ी शामिल हैं, जबकि 18 अमेरिकन फुटबॉल और 14 बेसबॉल खिलाड़ी हैं।

\"\"

मेवेदर के बाद दूसरा नंबर अर्जेंटीना के फुटबॉलर लियोनेल मेसी का आता है। उनकी सालाना कमाई 744.2 करोड़ रुपये है, जबकि 724.2 करोड़ रुपये के साथ पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो तीसरे नंबर पर हैं। मेवेदर से फाइट हारने वाले मिक्स्ड मार्शल ऑर्ट्स चैंपियन मेकग्रेगर चौथे नंबर पर हैं, जबकि ब्राजील के फुटबॉलर नेमार जूनियर का स्थान 5वां है। इस लिस्ट में लेजंड रोजर फेडरर सहित टेनिस से 4 खिलाड़ी हैं। ये सभी पुरुष हैं।

\"MESSI

इस लिस्ट में बास्केटबॉल (40), अमेरिकन फुटबॉल (18), बेसबॉल (14) के अलावा फुटबॉल से 9, गोल्फ से 5, बॉक्सिंग से 4, टेनिस से 4 और ऑटो रेसिंग से 3 खिलाड़ी हैं, जबकि क्रिकेट, मिक्स्ड मार्शल ऑर्ट्स और ट्रैक ऐंड फील्ड (यूसैन बोल्ट) से एक-एक खिलाड़ी शामिल हैं।

\"RONALDOहमारी मुख्य खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें।