BREAKING NEWS

सर्वदलीय बैठक में बोले PM मोदी- सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए हैं तैयार ◾गोताबेया राजपक्षे ने जीता श्रीलंका के राष्ट्रपति का चुनाव, PM मोदी ने दी बधाई◾उन्नाव में किसानों का प्रदर्शन, UPSIDC के अधिकारियों और वाहनों पर किया हमला ◾संसद के शीतकालीन सत्र से पहले प्रहलाद जोशी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कई नेता हुए शामिल◾राउत और उद्धव ने बाला साहेब को दी श्रद्धांजलि, फडणवीस ने ट्वीट कर लिखा-स्वाभिमान की मिली सीख◾बैंकॉक में अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क एस्पर और राजनाथ सिंह के बीच हुई द्विपक्षीय बैठक◾दिल्ली में हवा की गुणवत्ता में हुआ सुधार, नोएडा और गुरुग्राम में स्थिति फिलहाल गंभीर◾दिल्ली : ITO में लगे BJP सांसद गौतम गंभीर के लापता होने के पोस्टर◾वसीम रिजवी बोले- बगदादी और ओवैसी में कोई अंतर नहीं◾अयोध्या पर AIMPLB की बैठक आज, इकबाल अंसारी करेंगे बहिष्कार◾झारखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने रांची में भाजपा से मुकाबला करने के लिए झामुमो को किया आगे◾महा गतिरोध : सोनिया-पवार की मुलाकात अब सोमवार को होगी ◾शीतकालीन सत्र के बेहतर परिणामों वाला होने की उम्मीद : मोदी◾मुसलमानों को बाबरी मस्जिद के बदले कोई जमीन नहीं लेनी चाहिये - मुस्लिम पक्षकार◾GST रिटर्न दाखिल करने की प्रक्रिया को सरल बनाने को लेकर वित्त मंत्री ने की बैठकें ◾भारत ने अग्नि-2 बैलिस्टिक मिसाइल का किया सफल परीक्षण◾विपक्ष में बैठेंगे शिवसेना के सांसद ◾आसियान रक्षा मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने बैंकाक पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ◾किसानों की आवाज को कुचलना चाहती है भाजपा सरकार : अखिलेश◾उत्तरी कश्मीर में पांच संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार ◾

क्रिकेट केसरी

रूट शतक से चूके, आस्ट्रेलिया ने की वापसी

सिडनी: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट एक बार फिर सीरीज का पहला शतक जड़ने से चूक गए जबकि आस्ट्रेलिया ने पांचवें और अंतिम एशेज क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन अंतिम लम्हों में दो विकेट चटकाकर वापसी की। मिशेल स्टार्क (63 रन एक विकेट) की गेंद पर मिशेल मार्श ने रूट (83) का शानदार कैच लपका जबकि अगले और दिन के अंतिम ओवर में जानी बेयरस्टा (05) भी जोश हेजलवुड (47 रन पर दो विकेट) की गेंद पर विकेटकीपर टिम पेन को कैच दे बैठे जिससे टीम का स्कोर पांच विकेट पर 233 रन हो गया।

दिन का खेल खत्म होने पर डेविड मलान 55 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे। मलान ने सीरीज में चौथा अर्धशतक जड़ने वाले कप्तान रूट के साथ उस समय चौथे विकेट के लिए 133 रन जोड़े जब टीम 95 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद संकट में थी। मलान हालांकि भाग्यशाली भी रहे जब विरोधी कप्तान स्टीव स्मिथ ने 34 रन के निजी स्कोर पर आफ स्पिनर नाथन लियोन की गेंद पर उनका कैच टपकाया। उन्होंने 160 गेंद की अपनी पारी में अब तक पांच चौके जड़े हैं।

इससे पहले मिशेल मार्श पर चौके के साथ रूट ने 82 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। इंग्लैंड ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद मेलबर्न में चौथे टेस्ट में इंग्लैंड की पहली पारी में 244 रन बनाकर नाबाद रहे एलिस्टेयर कुक एक और बड़ी पारी की ओर बढ़ रहे थे लेकिन हेजलवुड ने उन्हें पवेलियन भेज दिया। हेजलवुड की पगबाधा की अपील को मैदानी अंपायर ने ठुकरा दिया था लेकिन डीआरएस लेने पर तीसरे अंपायर ने कुक को आउट करार दिया।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहाँ क्लिक  करें।