BREAKING NEWS

गृहमंत्री अमित शाह ने कोरोना को दी मात, कोविड टेस्ट रिपोर्ट आई निगेटिव ◾गहलोत सरकार ने हासिल किया विश्वास मत, 21 अगस्त तक के लिए विधानसभा स्थगित◾राजस्थान विधानसभा में सरकार के बचाव में खड़े हुए सचिन पायलट, खुद को बताया सबसे मजबूत योद्धा◾कोर्ट की अवमानना मामले में वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण दोषी करार◾जम्मू-कश्मीर : स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले श्रीनगर में आतंकवादी हमला, दो पुलिसकर्मी शहीद◾सुशांत मामले में बदले संजय राउत के सुर, कहा-अभिनेता के परिवार को मिले न्याय◾कोरोना वैक्सीन बनाने वाले देशों में से एक होगा भारत, सरकार को वितरण रणनीति बनाने की जरूरत : राहुल गांधी◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटे में 64 हजार 533 मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 25 लाख के करीब◾दुनियाभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 2 करोड़ 7 लाख के पार, 7 लाख 52 हजार लोगों की मौत ◾LAC विवाद पर US ने दिया भारत का साथ, चीनी आक्रामकता की आलोचना करने वाला प्रस्ताव अमेरिकी सीनेट में पेश◾राजस्थान विधानसभा का सत्र आज से, BJP के अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ कांग्रेस लाएगी विश्वास प्रस्ताव◾स्वतंत्रता दिवस : कोरोना महामारी के बीच हर साल से अलग होगा समारोह, दिल्ली में की गई बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था ◾राजस्थान : विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस ने कहा- सभी विधायकों ने भाजपा का षड्यंत्र विफल करने का लिया संकल्प ◾नहीं थम रहा महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, संक्रमितों का आंकड़ा 5.60 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 11,813 नए केस◾आंध्र प्रदेश में कोरोना का प्रकोप जारी, 24 घंटों में 82 लोगों की मौत, 9996 नए मामले◾राजस्थान: विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री गहलोत बोले- कांग्रेस खुद लाएगी विश्वास प्रस्ताव ◾कोविड-19 : राहुल का PM मोदी पर वार, कहा- कोरोना की यह ‘संभली हुई स्थिति’ है तो ‘बिगड़ी स्थिति’ किसे कहेंगे ◾कोविड-19 : स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- देश में मृत्यु दर घटकर 1.96 % हुई, कुल 27 प्रतिशत लोग ही संक्रमित◾राजस्थान : CM आवास पर शुरू हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक, गहलोत से मिले पायलट◾राजस्थान की गहलोत सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी BJP◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में धोनी भड़क गए Kuldeep Yadav पर, कहा-'बॉलिंग करेगा या बॉलर चेंज करें'

एशिया कप सुपर फोर का मैच जो मंगलवार को अफगानिस्तान के खिलाफ खेला गया है जिसमें महेंद्र सिंह धोनी ने 200वें मैच में कप्तानी की थी।

\"\"

बता दें कि इस मैच के लिए रोहित शर्मा को आराम दिया गया था यही वजह थी कि धोनी को लगभग दो साल यानी 696 दिनों के बाद भारतीय टीम की कप्तानी करने का मौका मिला था। इस मैच में अफगानिस्तान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

धोनी और Kuldeep Yadav का यह वीडियो हो रहा है वायरल

\"\"

बता दें कि जब अफगानिस्तान की पारी चल रही थी तो उस दौरान विकेट के पीछे धोनी और Kuldeep Yadav की बातचीत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

\"\"

कुलदीप यादव पर अपनी नाराजगी जताते हुए एमएस धोनी की आवाज स्टंप माइक पर रिकॉर्ड हुई वह उनके फैंस के बीच बहुत वायरल हो रही है।

धोनी को Kuldeep Yadav की इस बात पर आया गुस्सा

\"\"

बता दें कि अफगानिस्तान के खिलाफ इस मैच में Kuldeep Yadav ने अपनी गेंदबाजी के दौरान धोनी से फील्ड पर कुछ बदलाव करने के लिए कहा लेकिन धोनी उनको उनकी पंसद की फील्ड देना नहीं चाहते थे।

https://twitter.com/KabaliOf/status/1044650939666321409

धोनी ने जब Kuldeep Yadav को यह दिया जवाब तो उन्होंने तुरंत ही गेंद फेंक दी। कुलदीप ने इस मैच में बहुत अच्छी गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 38 रन देकर 2 विकेट लिए।

\"\"

धोनी और Kuldeep Yadav का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और माही की इस आवाज को ट्विटर पर जमकर शेयर किया जा रहा है।

https://twitter.com/Pathan4141/status/1044787718415278080 https://twitter.com/iamamitjaiswal/status/1044674401688530945 https://twitter.com/cRicinfo_fun/status/1044679855609139200

धोनी ने यह उपलब्धि की हासिल

\"\"

बता दें कि अफगानिस्तान के खिलाफ इस मैच में कप्तानी करके धोनी 200 वनडे मैचों में कप्तानी करने वाले दुनिया के तीसरे कप्तान बन चके हैं। धोनी से पहले ऑस्ट्रेलिया के रिकी पॉन्टिंग और न्यूजीलैंड के स्टीफन फ्लेमिंग ने ही ये उपलब्धि हासिल की हुई है।

\"\"

धोनी ने 200 वनडे मैचों में कप्तानी की है जिनमें से उन्हें 110 में जीत मिली है जबकि 74 में हार का सामना करना पड़ा है जबकि पांच मैैच टाई हुए हैं। हालांकि इस मैच में भारतीय टीम को जीत नहीं मिली और अफगानिस्तान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आखिरी गेंद पर भारतीय टीम को ऑल आउट करते हुए मैच टाई करा लिया।

\"\"

अफगानिस्तान ने मोहम्मह शहजाद (124) के शतक की बदौलत 50 ओवर में 8 विकेट पर 252 रन बनाए, जिसके जवाब में केएल राहुल (60) और अंबाती रायुडू (57) के अर्धशतकों के बावजूद 49.5 ओवर में 252 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।