BREAKING NEWS

दिल्ली-NCR में सांस लेना हुआ दूभर, गंभीर श्रेणी में पहुंची हवा◾राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾संजय राउत का ट्वीट- रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी◾

क्रिकेट केसरी

मार्श के शतक से आस्ट्रेलिया मजबूत

एडिलेड : मध्यक्रम के बल्लेबाज शान मार्श ने विषम परिस्थितियों में शतक जड़कर आज यहां वापसी का जश्न मनाया जिससे आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में मजबूत स्कोर खड़ा करने के बाद इंग्लैंड को शुरू में ही झटका देकर दूसरे एशेज टेस्ट मैच का दूसरा दिन अपने नाम किया। मार्श ने नाबाद 126 रन बनाये जो उनके टेस्ट करियर का पांचवां शतक है। उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन (57) के साथ छठे विकेट के लिये 85 और नौवें नंबर के बल्लेबाज पैट कमिन्स (44) के साथ आठवें विकेट के लिये 99 रन की साझेदारी की। आस्ट्रेलिया ने इस दिन रात्रि मैच में अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 442 रन बनाकर समाप्त घोषित की। इसके जवाब में इंग्लैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही और बारिश के कारण जब दिन का खेल समाप्त घोषित किया गया तब उसने एक विकेट पर 29 रन बनाये थे।

मिशेल स्टार्क ने मार्क स्टोनमैन (18) को पगबाधा आउट करके आस्ट्रेलिया को यह सफलता दिलायी। स्टोनमैन ने रेफरल भी लिया लेकिन इससे भी मैदानी अंपायर का फैसला नहीं बदला। स्टंप उखड़ने के समय एलिस्टेयर कुक 11 रन पर खेल रहे थे जबकि जेम्स विन्स को अभी अपना खाता खोलना है। इंग्लैंड अभी आस्ट्रेलिया से 413 रन पीछे है। इससे पहले आस्ट्रेलियाई पारी का आकर्षण मार्श की धैर्यपूर्ण शतकीय पारी रही। उन्होंने 328 मिनट में 213 गेंदों का सामना करके अपना शतक पूरा किया। उन्होंने अपनी नाबाद पारी में कुल 231 गेंदें खेली तथा 15 चौके और एक छक्का लगाया।

कमिन्स ने भी अपने जज्बे का अच्छा नमूना पेश किया। उन्होंने 37वीं गेंद पर अपना खाता खोला लेकिन इसके बाद कुछ अच्छे शाट लगाये तथा अपने टेस्ट करियर का सर्वोच्च स्कोर बनाया। कमिन्स ने अपनी 90 गेंद की पारी में सात चौके लगाये। जब आस्ट्रेलिया पारी समाप्ति की घोषणा की तब मार्श के साथ नाथन लियोन दस रन पर खेल रहे थे। आस्ट्रेलिया ने सुबह चार विकेट पर 209 रन से अपनी पारी आगे बढ़ायी लेकिन पीटर हैंडसकांब (36) अपने कल के स्कोर में कोई इजाफा किये बिना स्टुअर्ट ब्राड की गेंद पर पगबाधा आउट हो गये। इंग्लैंड की तरफ से ब्राड ने दो जबकि क्रेग ओवर्टन ने तीन विकेट लिये।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।