BREAKING NEWS

चीन से तनातनी के बीच बोले रक्षामंत्री - अगर दुश्मन हम पर हमला करता है तो मुंहतोड़ जवाब देंगे◾विधानसभा कार्यवाही के बाद बोले पायलट-पहले मैं सरकार का हिस्सा था, लेकिन अब नहीं◾गृहमंत्री अमित शाह ने कोरोना को दी मात, कोविड टेस्ट रिपोर्ट आई निगेटिव ◾गहलोत सरकार ने हासिल किया विश्वास मत, 21 अगस्त तक के लिए विधानसभा स्थगित◾राजस्थान विधानसभा में सरकार के बचाव में खड़े हुए सचिन पायलट, खुद को बताया सबसे मजबूत योद्धा◾कोर्ट की अवमानना मामले में वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण दोषी करार◾जम्मू-कश्मीर : स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले श्रीनगर में आतंकवादी हमला, दो पुलिसकर्मी शहीद◾सुशांत मामले में बदले संजय राउत के सुर, कहा-अभिनेता के परिवार को मिले न्याय◾कोरोना वैक्सीन बनाने वाले देशों में से एक होगा भारत, सरकार को वितरण रणनीति बनाने की जरूरत : राहुल गांधी◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटे में 64 हजार 533 मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 25 लाख के करीब◾दुनियाभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 2 करोड़ 7 लाख के पार, 7 लाख 52 हजार लोगों की मौत ◾LAC विवाद पर US ने दिया भारत का साथ, चीनी आक्रामकता की आलोचना करने वाला प्रस्ताव अमेरिकी सीनेट में पेश◾राजस्थान विधानसभा का सत्र आज से, BJP के अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ कांग्रेस लाएगी विश्वास प्रस्ताव◾स्वतंत्रता दिवस : कोरोना महामारी के बीच हर साल से अलग होगा समारोह, दिल्ली में की गई बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था ◾राजस्थान : विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस ने कहा- सभी विधायकों ने भाजपा का षड्यंत्र विफल करने का लिया संकल्प ◾नहीं थम रहा महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, संक्रमितों का आंकड़ा 5.60 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 11,813 नए केस◾आंध्र प्रदेश में कोरोना का प्रकोप जारी, 24 घंटों में 82 लोगों की मौत, 9996 नए मामले◾राजस्थान: विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री गहलोत बोले- कांग्रेस खुद लाएगी विश्वास प्रस्ताव ◾कोविड-19 : राहुल का PM मोदी पर वार, कहा- कोरोना की यह ‘संभली हुई स्थिति’ है तो ‘बिगड़ी स्थिति’ किसे कहेंगे ◾कोविड-19 : स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- देश में मृत्यु दर घटकर 1.96 % हुई, कुल 27 प्रतिशत लोग ही संक्रमित◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

Mashrafe Mortaza ने मलिक का कैच पकड़ कर छीन लिया पाकिस्तान से मैच, वीडियो वायरल

एशिया कप के सुपर फोर का आखिरी मैच बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच में खेला गया जिसमें बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 37 रन से करारी हार देकर अपनी जगह फाइनल में पक्की कर ली है।

\"\"

बता दें कि बांग्लादेश के कप्तान Mashrafe Mortaza का जो कैच था वह मैच का टर्निंग प्वाइंट बना। पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब मलिक को आउट करने के लिए मुर्तजा ने हवा में छलांग लगाकर शानदार कैच लपक कर उस मैच को अपनी झोली में डाल लिया।

\"\"

एशिया कप के आखिरी सुपर फोर मैच में बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश की बहुत ही खराब शुरूआत हुई थी उनके 12 रन पर 3 विकेट गिर गए थे।

\"\"

मुशफिकुर रहीम ने मोहम्मद मिथुन के साथ मिलकर शानदार साझेदारी की और टीम के स्कोर को 239 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। रहीम एक रन से शतक बनाने से चूक गए।

बांग्लादेश ने 37 रन से जीता मैच

\"\"

240 रन का पीछा करने उतरे पाकिस्तान की बल्लेबाजी एक बार फिर से नाकाम साबित हुई। 50 ओवर में पाकिस्तान की टीम 9 विकेट पर 202 रन ही बना सकी। बांग्लादेश ने 37 रन से मैच जीता और शान से लगातार दूसरी बार एशिया कप फाइनल में जगह बना ली।

मैच का रुख Mashrafe Mortaza के कैच से बदल गया

\"\"

बांग्लादेश के कप्तान Mashrafe Mortaza ने पाकिस्तान के सबसे अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक का शानदार कैच लकपकर मैच बदल दिया। इमाम उल हक और शोएब मलिक बांग्लादेश के लिए मुसीबत बनते जा रहे थे।

\"\"

दोनों ने चौथे विकेट के लिए 67 रन जोड़ लिए थे तभी मुर्तजा ने हवा में उड़ते हुए असाधारण कैच पकड़ मलिक को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

मलिक का कैच नहीं छोड़ा खुशकिस्मत हूं

\"\"

इस शानदार कैच के बाद हर तरफ सन्नाटा छा गया था। पाकिस्तानी फैंस को इस विकेट का महत्व पता था तभी सभी चेहरे उतर गए। तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन की गेंद पर लगभग हवा में तैरते हुए मलिक का कैच हर किसी को हैरान कर गया।

https://twitter.com/Ussi499/status/1045003067735838720

मुर्तजा को उनकी गेंदबाजी और कप्तानी के लिए जाना जाता है लेकिन फील्डर वो औसत हैं। कैच पर मुर्तजा ने कहा, ‘खुशकिस्मत हूं कि मैंने उस कैच नहीं छोड़ा, मलिक टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं और वो फॉर्म में हैं।’