BREAKING NEWS

कोरोना संकट : देश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1000 के पार, मौत का आंकड़ा पहुंचा 24◾कोरोना महामारी के बीच प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे मन की बात◾कोरोना : लॉकडाउन को देखते हुए अमित शाह ने स्थिति की समीक्षा की◾इटली में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, मरने वालों की संख्या बढ़कर 10,000 के पार, 92,472 लोग इससे संक्रमित◾स्पेन में कोरोना वायरस महामारी से पिछले 24 घंटों में 832 लोगों की मौत , 5,600 से इससे संक्रमित◾Covid -19 प्रकोप के मद्देनजर ITBP प्रमुख ने जवानों को सभी तरह के कार्य के लिए तैयार रहने को कहा◾विशेषज्ञों ने उम्मीद जताई - महामारी आगामी कुछ समय में अपने चरम पर पहुंच जाएगी◾कोविड-19 : राष्ट्रीय योजना के तहत 22 लाख से अधिक सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवा कर्मियों को मिलेगा 50 लाख रुपये का बीमा कवर◾कोविड-19 से लड़ने के लिए टाटा ट्रस्ट और टाटा संस देंगे 1,500 करोड़ रुपये◾लॉकडाउन : दिल्ली बॉर्डर पर हजारों लोग उमड़े, कर रहे बस-वाहनों का इंतजार◾देश में कोविड-19 संक्रमण के मरीजों की संख्या 918 हुई, अब तक 19 लोगों की मौत ◾कोरोना से निपटने के लिए PM मोदी ने देशवासियों से की प्रधानमंत्री राहत कोष में दान करने की अपील◾कोरोना के डर से पलायन न करें, दिल्ली सरकार की तैयारी पूरी : CM केजरीवाल◾Coronavirus : केंद्रीय राहत कोष में सभी BJP सांसद और विधायक एक माह का वेतन देंगे◾लोगों को बसों से भेजने के कदम को CM नीतीश ने बताया गलत, कहा- लॉकडाउन पूरी तरह असफल हो जाएगा◾गृह मंत्रालय का बड़ा ऐलान - लॉकडाउन के दौरान राज्य आपदा राहत कोष से मजदूरों को मिलेगी मदद◾वुहान से भारत लौटे कश्मीरी छात्र ने की PM मोदी से बात, साझा किया अनुभव◾लॉकडाउन को लेकर कपिल सिब्बल ने अमित शाह पर कसा तंज, कहा - चुप हैं गृहमंत्री◾बेघर लोगों के लिए रैन बसेरों और स्कूलों में ठहरने का किया गया इंतजाम : मनीष सिसोदिया◾कोविड-19 : केरल में कोरोना वायरस से पहली मौत, देश में अबतक 20 लोगों की गई जान ◾

न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने रचा इ‌तिहास, बनाया वनडे में सर्वोच्च स्कोर

डबलिन: न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक पारी में सर्वोच्च स्कोर का विश्व रिकार्ड अपने नाम कर लिया। न्यूजीलैंड ने आयरलैंड के खिलाफ खेले जा रहे वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट के नुकसान पर 490 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया जो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पुरुष और महिला क्रिकेट में सर्वोच्च स्कोर है। किवी टीम के लिए कप्तान सुजी बेट्स ने सबसे ज्यादा 151 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 94 गेंदों का सामना किया और 24 चौकों के अलावा दो छक्के लगाए।

उनके अलावा मैडी ग्रीन ने 121 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 15 चौके और एक छक्का लगाया। अपनी शतकीय पारी में उन्होंने 77 गेंदें खेलीं। इन दोनों के अलावा जदेस वाकिसन ने 62 और अमेलिया केर ने 81 रनों की अर्धशतकीय पारियां खेलीं। दोनों नाबाद पवेलियन लौटीं. अयारलैंड की कारा मरे ने 10 ओवरों में 121 रन दिए और दो विकेट हासिल किए। लोउसी लिटल और लारा मारिट्ज ने 92-92 रन दिए।

इससे पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के ही नाम था। किवी महिलाओं ने पाकिस्तान के खिलाफ 29 जनवरी 1997 को क्रास्टचर्च में पांच विकेट के नुकसान पर 455 रन बनाए थे। पुरुष क्रिकेट में एक पारी में सर्वोच्च स्कोर का रिकार्ड इंग्लैंड के नाम है जिसने 30 अगस्त 2016 को पाकिस्तान के खिलाफ नॉटिंघम में तीन विकेट के नुकसान पर 443 रनों का स्कोर बनाया था।

यह भी पढ़े ः भारतीय महिलाओं ने मलेशिया को रौंदा

महिला क्रिकेट में यह सिर्फ तीसरा मौका है जब एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 400 से ज्यादा रन बने हैं। न्यूजीलैंड के अलावा यह कारनामा सिर्फ ऑस्ट्रेलिया ने किया है। ऑस्ट्रेलिया ने मुंबई में डेनमार्क महिला टीम के खिलाफ दिसंबर 1997 में तीन विकेट पर 412 रन बनाए थे।

    देश की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़े पंजाब केसरी अखबार।