BREAKING NEWS

71वां गणतंत्र दिवस के मोके पर राष्ट्रपति कोविंद राजपथ पर फहराएंगे तिरंगा◾गणतंत्र दिवस पर सैन्य शक्ति, सांस्कृतिक विरासत और सामाजिक-आर्थिक प्रगति का होगा भव्य प्रदर्शन◾अदनान सामी को पद्मश्री पुरस्कार मिलने पर हरदीप सिंह पुरी ने दी बधाई ◾पूर्व मंत्रियों अरूण जेटली, सुषमा स्वराज और जार्ज फर्नांडीज को पद्म विभूषण से किया गया सम्मानित, देखें पूरी लिस्ट !◾कोरोना विषाणु का खतरा : करीब 100 लोग निगरानी में रखे गए, PMO ने की तैयारियों की समीक्षा◾गणतंत्र दिवस : चार मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश एवं निकास कुछ घंटों के लिए रहेगा बंद ◾ISRO की उपलब्धियों पर सभी देशवासियों को गर्व है : राष्ट्रपति ◾भाजपा ने पहले भी मुश्किल लगने वाले चुनाव जीते हैं : शाह◾यमुना को इतना साफ कर देंगे कि लोग नदी में डुबकी लगा सकेंगे : केजरीवाल◾उमर की नयी तस्वीर सामने आई, ममता ने स्थिति को दुर्भाग्यपूर्ण बताया◾ओम बिरला ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी◾PM मोदी ने पद्म पुरस्कार पाने वालों को दी बधाई◾भारत और ब्राजील आतंकवाद के खिलाफ आपसी सहयोग बढ़ाने का किया फैसला◾370 के खात्मे के बाद कश्मीर में शान से फहरेगा तिरंगा : अमित शाह◾देशवासियों को बांटने, संविधान को कमजोर करने की हो रही साजिश : सोनिया◾PM मोदी और नेतन्याहू ने फोन पर वैश्विक और क्षेत्रीय मामलों पर चर्चा की◾गांधी शांति यात्रा पहुंची आगरा ◾भारत-नेपाल सीमा पर पहुंचा कोरोना वायरस, बॉर्डर पर होगी स्क्रीनिंग◾ दिल्ली चुनाव : 250 नेता, हर दिन 500 जनसभाएं, इस तरह माहौल बनाने में जुटी है भाजपा◾आर्थिक विकास के लिए संविधान के मुताबिक चलना होगा - कोविंद◾

पहले टेस्ट के बाद ही कोहली के लिए बुरी खबर, जानिए वजह

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट दक्षिण अफ्रीका ने 72 रनों से जीत लिया। इस मैच में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज कगिसो रबादा ने दोनों पारियों में कुल 75 रन देकर 5 विकेट लिए। उनके इस प्रदर्शन से उन्हें आइसीसी रैंकिंग में बड़ी उछाल मिली। अब रबादा 888 अंकों के साथ आइसीसी रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंच गए हैं।

\"RABADA\"

इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन हैं जिनके 887 अंक हैं और 861 अंको के साथ तीसरे स्थान पर भारत के ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा हैं।

\"\"

वही विराट कोहली की दक्षिण अफ्रीकी दौरे में 900 रेटिंग के जादुई आंकड़े को छूने की उम्मीदों को केपटाउन टेस्ट में लचर प्रदर्शन के कारण करारा झटका लगा है। भारतीय कप्तान को 13 अंकों का नुकसान हुआ और वह आईसीसी की ताजा टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में एक पायदान नीचे तीसरे स्थान पर खिसक गए।

\"kohli\"

चेतेश्वर पुजारा, शिखर धवन, मुरली विजय और रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाजों को भी न्यूलैंड्स में खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा जबकि गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार ने अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल की जबकि मोहम्मद शमी टॉप 20 में शामिल भारत के तीसरे गेंदबाज हैं।

\"\"

कोहली के इस टेस्ट मैच से पहले 893 अंक थे और उनकी फॉर्म को देखकर लग रहा था कि वह 900 अंक तक पहुंच सकते हैं। लेकिन पहले टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान ने 5 और 26 रन बनाए जिससे उनके रेटिंग अंक 880 ही रह गए हैं।

\"\"

गेंदबाजों में रवींद्र जडेजा तीसरे और रविचंद्रन अश्विन चौथे स्थान पर बने हुए हैं, भुवनेश्वर 22वें स्थान पर पहुंच गए हैं जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। मैच में चार विकेट लेने वाले शमी 19वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

\"Captain अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये पंजाब केसरी के साथ