BREAKING NEWS

मोदी ने जेटली को दी श्रद्धांजलि, सत्ता में आने के बाद गरीबों का कल्याण किया : प्रधानमंत्री मोदी◾जेटली के आवास पर तीन घंटे से अधिक समय तक रुके रहे अमित शाह ◾भाजपा को हर कठिनाई से उबारने वाले शख्स थे अरुण जेटली◾राहुल और अन्य विपक्षी नेता श्रीनगर हवाईअड्डे पर रोके गये, सभी को भेजा वापिस ◾अरूण जेटली का पार्थिव शरीर उनके आवास पर लाया गया, भाजपा और विपक्षी नेताओं ने दी श्रद्धांजलि ◾वरिष्ठ नेता अरुण जेटली के निधन पर प्रधानमंत्री ने कहा : मैंने मूल्यवान मित्र खो दिया ◾क्रिेकेटरों ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरूण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त किया ◾पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली का निधन : राजनीतिक खेमे में दुख की लहर◾प्रधानमंत्री मोदी द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने के लिए UAE पहुंचे ◾बिहार के विवादास्पद विधायक अनंत सिंह ने दिल्ली की अदालत में आत्मसमर्पण किया ◾सत्य और न्याय की स्थापना के लिए हुआ श्रीकृष्ण का अवतार : योगी◾अर्थव्यवस्था की रफ्तार बढ़ाने के लिए कई उपायों की घोषणा, एफपीआई पर ऊंचा कर अधिभार वापस ◾आईएनएक्स मीडिया मामला : चिदम्बरम ने उच्चतम न्यायालय में नयी अर्जी लगायी ◾विपक्ष के 9 नेताओं के साथ राहुल गांधी कल करेंगे कश्मीर का दौरा ◾TOP 20 NEWS 23 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अर्थव्यवस्था की बिगड़ी हालत पर निर्मला सीतारमण बोली- भारत की आर्थिक स्थिति बेहतर◾सरकार के आर्थिक सलाहकारों ने भी माना कि संकट में है अर्थव्यवस्था : राहुल गांधी◾पेरिस में PM मोदी का संबोधन, बोले-हिंदुस्तान में अब टेंपरेरी के लिए व्यवस्था नहीं◾ईडी मामले में चिदंबरम को मिली राहत, 26 अगस्त तक नहीं होगी गिरफ्तारी◾एफएटीएफ के एशिया प्रशांत समूह ने पाकिस्तान को काली सूची में डाला◾

क्रिकेट केसरी

चौथे नम्बर के लिये रहाणे सबसे फिट खिलाड़ी होते : चेतन चौहान

लखनऊ : पूर्व भारतीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी चेतन चौहान का मानना है कि इंग्लैंड में इस माह शुरू होने जा रहे विश्व कप टूर्नामेंट में चौथे नम्बर पर बल्लेबाज का चयन अब भी एक सिरदर्द है लेकिन इस पायदान पर बल्लेबाजी के लिये अजिंक्य रहाणे सबसे उपयुक्त होते। उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री चेतन चौहान ने रविवार को कहा कि टीम में चौथे नम्बर के बल्लेबाज के चयन की समस्या अब भी बनी हुई है। यहीं पर टीम की कुछ कमजोरी है। यहां पर एक मजबूत खिलाड़ी होना चाहिये था।

निजी तौर पर मैं समझता हूं कि इस स्थान पर बल्लेबाजी के लिये अजिंक्य रहाणे सबसे सही खिलाड़ी होते। रहाणे का इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन रहा है मगर वह टीम में शामिल ही नहीं किये गये। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अच्छी बात है कि टीम के पास विकल्प भी मौजूद हैं। चौथा क्रम बेहद महत्वपूर्ण है, लिहाजा इस पर महेन्द्र सिंह धोनी को प्रोन्नत किया जा सकता है। धोनी किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने की कूवत रखते हैं। उन्हें मेन लाइन बल्लेबाज के तौर पर इस्तेमाल किया जाना चाहिये।

भारत की तरफ से 40 टेस्ट और सात एकदिवसीय अंतर्रष्ट्रीय मैच खेल चुके चौहान ने कहा कि चौथे नम्बर पर बल्लेबाजी के लिये लोकेश राहुल और विजय शंकर भी अच्छे विकल्प हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि कोई भी विकल्प दूसरे से कमजोर नहीं है। यह बहुत बड़ी बात है। यहां तक कि विश्व कप में भारत की बेंच स्ट्रेंथ भी कम नहीं होगी, क्योंकि हर खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर चुका है। चौहान ने उम्मीद जतायी कि भारत कम से कम सेमीफाइनल तक जरूर पहुंचेगा।

अगर पिछले दो-तीन साल के प्रदर्शन पर नजर डालें तो भारत ने बहुत गौरवशाली पल जिये हैं। कप्तान विराट कोहली ने खुद आगे आकर टीम का नेतृत्व किया है। इस दौरान भारत ने लगभग हर टीम को हराया है। विदेश में भी शृंखला जीती हैं। निश्चित रूप से यह आत्मविश्वास विश्वकप के सफर में बहुत काम आयेगा। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और मेजबान इंग्लैंड को भी खिताब का प्रबल दावेदार बताया।