BREAKING NEWS

UPSC सिविल सेवा परीक्षा-2019 का फाइनल रिजल्ट जारी, प्रदीप सिंह ने हासिल किया प्रथम स्थान◾राम मंदिर भूमिपूजन के अवसर पर महावीर मंदिर ट्रस्ट बांटेगा 1.25 लाख 'रघुपति लड्डू' का भव्य प्रसाद◾राम मंदिर भूमि पूजन से एक दिन पहले 'रामार्चा' शुरू, लगभग सात घंटे तक रहेगी जारी◾सुशांत सुसाइड केस : बिहार सरकार ने की CBI से जांच कराने की सिफारिश◾राम मंदिर भूमिपूजन पर मनीष तिवारी ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं, ट्वीट किया महात्मा गांधी का भजन◾आतंकवाद को लेकर UN में भारत ने PAK को घेरा, कहा-आतंकियों का गढ़ है पाकिस्तान◾World Corona : विश्व में महामारी का कहर बरकरार, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 81 लाख के पार◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों की संख्या साढ़े 18 लाख के पार, अब तक करीब 39 हजार लोगों की मौत◾LAC तनाव : भारत का चीन को स्पष्ट संदेश- क्षेत्रीय अखंडता के साथ कोई समझौता नहीं◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान ने मोर्टार से गोले दागकर संघर्ष विराम का किया उल्लंघन ◾दिग्विजय सिंह ने राम मंदिर शिलान्यास की तिथि को बताया अशुभ मुहुर्त, PM मोदी से टालने का किया अनुरोध ◾कोविड-19 : देश में संक्रमण के मामले 18 लाख के पार, स्वस्थ होने वालों की संख्या 11.86 लाख हुई◾पीएम मोदी, राजनाथ, नड्डा ने रक्षा बंधन पर दी देशवासियों को शुभकामनाएं ◾दिल्लीः उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री केजरीवाल ने रक्षाबंधन की बधाई दी ◾सुशांत राजपूत मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंचे IPS विनय तिवारी को बीएमसी ने किया क्वारनटीन◾कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा भी कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में कराए गए भर्ती◾विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने नए गाइडलाइन्स जारी किए ◾बिहार में बाढ़ की स्थिति और बिगड़ी, 53.67 लाख लोग बेहाल और जनजीवन बुरी तरह प्रभावित◾आईपीएल के लिए सरकार ने दी हरी झंडी, फाइनल 10 नवंबर को, चीनी प्रायोजक बरकरार ◾महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 4.41 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 9,509 नए केस◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

चौथे नम्बर के लिये रहाणे सबसे फिट खिलाड़ी होते : चेतन चौहान

लखनऊ : पूर्व भारतीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी चेतन चौहान का मानना है कि इंग्लैंड में इस माह शुरू होने जा रहे विश्व कप टूर्नामेंट में चौथे नम्बर पर बल्लेबाज का चयन अब भी एक सिरदर्द है लेकिन इस पायदान पर बल्लेबाजी के लिये अजिंक्य रहाणे सबसे उपयुक्त होते। उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री चेतन चौहान ने रविवार को कहा कि टीम में चौथे नम्बर के बल्लेबाज के चयन की समस्या अब भी बनी हुई है। यहीं पर टीम की कुछ कमजोरी है। यहां पर एक मजबूत खिलाड़ी होना चाहिये था।

निजी तौर पर मैं समझता हूं कि इस स्थान पर बल्लेबाजी के लिये अजिंक्य रहाणे सबसे सही खिलाड़ी होते। रहाणे का इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन रहा है मगर वह टीम में शामिल ही नहीं किये गये। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अच्छी बात है कि टीम के पास विकल्प भी मौजूद हैं। चौथा क्रम बेहद महत्वपूर्ण है, लिहाजा इस पर महेन्द्र सिंह धोनी को प्रोन्नत किया जा सकता है। धोनी किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने की कूवत रखते हैं। उन्हें मेन लाइन बल्लेबाज के तौर पर इस्तेमाल किया जाना चाहिये।

भारत की तरफ से 40 टेस्ट और सात एकदिवसीय अंतर्रष्ट्रीय मैच खेल चुके चौहान ने कहा कि चौथे नम्बर पर बल्लेबाजी के लिये लोकेश राहुल और विजय शंकर भी अच्छे विकल्प हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि कोई भी विकल्प दूसरे से कमजोर नहीं है। यह बहुत बड़ी बात है। यहां तक कि विश्व कप में भारत की बेंच स्ट्रेंथ भी कम नहीं होगी, क्योंकि हर खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर चुका है। चौहान ने उम्मीद जतायी कि भारत कम से कम सेमीफाइनल तक जरूर पहुंचेगा।

अगर पिछले दो-तीन साल के प्रदर्शन पर नजर डालें तो भारत ने बहुत गौरवशाली पल जिये हैं। कप्तान विराट कोहली ने खुद आगे आकर टीम का नेतृत्व किया है। इस दौरान भारत ने लगभग हर टीम को हराया है। विदेश में भी शृंखला जीती हैं। निश्चित रूप से यह आत्मविश्वास विश्वकप के सफर में बहुत काम आयेगा। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और मेजबान इंग्लैंड को भी खिताब का प्रबल दावेदार बताया।