BREAKING NEWS

केंद्र सरकार को कम से कम अब हमसे बात करनी चाहिए: शाहीन बाग प्रदर्शनकारी ◾केजरीवाल ने जल विभाग सत्येंन्द्र जैन को दिया, राय को मिला पर्यावरण विभाग ◾कश्मीर पर टिप्पणी करने वाली ब्रिटिश सांसद का भारत ने किया वीजा रद्द, दुबई लौटा दिया गया◾हर्षवर्धन ने वुहान से लाए गए भारतीयों से की मुलाकात, आईटीबीपी के शिविर से 200 लोगों को मिली छुट्टी ◾ जामिया प्रदर्शन: अदालत ने शरजील इमाम को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा ◾दिल्ली सरकार होली के बाद अपना बजट पेश करेगी : सिसोदिया ◾झारखंड विकास मोर्चा का भाजपा में विलय मरांडी का पुनः गृह प्रवेश : अमित शाह ◾दोषियों के खिलाफ नए डेथ वारंट पर निर्भया की मां ने कहा - उम्मीद है आदेश का पालन होगा ◾TOP 20 NEWS 17 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित : रविशंकर प्रसाद ◾शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा - प्रदर्शन करने का हक़ है पर दूसरों के लिए परेशानी पैदा करके नहीं ◾निर्भया मामले में कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट , 3 मार्च को दी जाएगी फांसी◾महिला सैन्य अधिकारियों पर कोर्ट का फैसला केंद्र सरकार को करारा जवाब : प्रियंका गांधी वाड्रा◾शाहीन बाग : प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए SC ने नियुक्त किए वार्ताकार◾सड़क पर उतरने वाले बयान पर कायम हैं सिंधिया, कही ये बात ◾गार्गी कॉलेज मामले में जांच की मांग वाली याचिका पर कोर्ट ने केन्द्र और CBI को जारी किया नोटिस◾SC ने दिल्ली HC के फैसले पर लगाई मोहर, सेना में महिला अधिकारियों को मिलेगा स्थाई कमीशन◾निर्भया मामले को लेकर आज कोर्ट में सुनवाई, जारी हो सकता है नया डेथ वारंट◾शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए निर्देशों की मांग करने वाली याचिकाओं पर SC में सुनवाई आज ◾केजरीवाल की तारीफ पर आपस में भिड़े कांग्रेस नेता देवरा - माकन, अलका लांबा ने भी कस दिया तंज ◾

रजत शर्मा बने डीडीसीए के नये अध्यक्ष

वरिष्ठ पत्रकार और मशहूर टीवी हस्ती रजत शर्मा दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ(डीडीसीए) के नये अध्यक्ष बन गये हैं। रजत शर्मा पैनल ने इन चुनावों में प्रतिद्वंद्वी मदन लाल और विकास सिंह पैनल का पूरी तरह सूपड़ साफ करते हुये सभी 12 सीटों पर अपना कब्जा कर लिया।  डीडीसीए के 27 से 30 जून तक हुये चुनावों के बाद परिणामों की सोमवार को घोषणा की गयी जिसमें रजत के पैनल ने पूरी तरह बाजी मार ली। रजत ने अध्यक्ष पद के दो अन्य उम्मीदवारों पूर्व क्रिकेटर मदन लाल और सीनियर वकील विकास सिंह को पराजित किया। अध्यक्ष पद के लिये रजत को मतदान किये गये वोटों का 54.40 फीसदी हिस्सा मिला। रजत को कुल 1521 वोट मिले जबकि मदनलाल को 1004, विकास सिंह को 232 और चौथे उम्मीदवाल रवि गुप्ता को 26 वोट मिले। रजत की जीत पहले ही सुनिश्चित मानी जा रही थी और फिरोत्रशाह कोटला मैदान में उनके समर्थकों ने परिणाम आते ही जश्न मनाना शुरू कर दिया। अध्यक्ष पद के उम्मीदवार और 1983 की विश्वकप विजेता टीम के सदस्य मदनलाल कोटला मैदान में मौजूद थे लेकिन तीसरे उम्मीदवार विकास सिंह डीडीसीए नहीं आये। परिणाम की घोषणा होते ही मदनलाल ने रजत को हाथ मिलाकर बधाई दी और डीडीसीए से चले गये। जैसे ही परिणाम सामने आया और रजत के अध्यक्ष बनने की घोषणा हुई फिरोजशाह कोटला मैदान में ढोल नगाड़ बजने लगे, आतिशबाजी होने लगी और मिठाइयां बांटी गयीं।

रजत को उनके समर्थकों ने फूल मालाओं से लाद दिया। रजत ने इस जीत के लिये अपने सभी समर्थकों को धन्यवाद दिया। रजत के अध्यक्ष बनते ही कोटला मैदान के बाहर उनका डीडीसीए के नये अध्यक्ष के रूप में एक नया बैनर भी लग गया जिसमें उनके साथ पूर्व डीडीसीए अध्यक्ष तथा केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली की तस्वीर लगी हुई थी। उपाध्यक्ष पद के लिये रजत पैनल के सदस्य राकेश कुमार बंसल को 1364 वोट मिले जबकि इस पद के लिये खड़ हुई बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना की पत्नी और मदनलाल पैनल की सदस्य शशि खन्ना को 1086 वोट मिले। रजत पैनल के विनोद तिहारा 1374 वोट पाकर डीडीसीए के नये सचिव बन गये। उनके नजदीकी प्रतिद्वंद्वी मंजीत सिंह को 998 वोट मिले। राजन मनचंदा 1402 वोट पाकर संयुक्त सचिव बने। उनके नजदीकी प्रतिद्वंद्वी पुष्पेंद, चौहान को 953 वोट हासिल हुये। ओपी शर्मा 1365 वोट के साथ कोषाध्यक्ष बन गये। उनके नजदीकी प्रतिद्वंद्वी दीपक सिंघल को 1075 वोट मिले। जाने माने क्रिकेट कोच संजय भारद्वाज डीडीसीए के नये निदेशक (क्रिकेट संचालन) बन गये। भारद्वाज को 1241 वोट हासिल हुये। इस पद के मुकाबले में मदनलाल पैनल की अंजलि शर्मा 891 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहीं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और पहले एशिया कप के हीरो सुरिन्दर खन्ना 479 वोट लेकर तीसरे स्थान पर रहे। खन्ना विकास सिंह पैनल के सदस्य थे।

महिला निदेशक पद के लिये रजत पैनल की रेणु खन्ना 1342 वोट के साथ सबसे आगे रहीं। सुचेता नागपाल 840 वोट के साथ दूसरे और देव्यानी सिंह 293 वोट के साथ तीसरे स्थान पर रहीं। सुनीता चौधरी को 170 वोट के साथ चौथा और सरोज कात्याल को 66 वोट के साथ पांचवां स्थान मिला। पांच निदेशकों के लिये रजत पैनल के अपूर्व जैन(1286), आलोक मित्तल(1325), नितिन गुप्ता(1291), शिवनंदन शर्मा (972) और सीए सुधीर कुमार अग्रवाल (1095) चुने गये। अपूर्व डीडीसीए के पूर्व मीडिया मैनेजर रवि जैन के बेटे हैं। फिरोत्रशाह कोटला मैदान में सुबह 10 बजे के बाद से ही रजत शर्मा के समर्थकों का जमावड़ लगना शुरू हो गया था। रजत कोटला मैदान में विनोद तिहारा के साथ पहुंचे और सीधे उस कमरे में जाकर बैठ गये जहां परिणामों की जानकारी दी जानी थी। मदनलाल भी उनके पास ही बैठे थे लेकिन विकास सिंह ने अपनी मौजूदगी दर्ज नहीं करायी। समर्थक बेताबी से परिणाम के आने का इंतजार कर रहे थे। डीडीसीए की वेबसाइट पर जैसे ही परिणाम अपलोड किये गये और खुद विनोद तिहारा ने आकर घोषणा की कि सभी 12 सीटों पर उनका कब्जा हो गया है। इस घोषणा के होते ही समर्थकों ने रजत शर्मा जिंदाबाद के नारे लगाये और उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया। कोटला मैदान के बाहर आतिशबाजी होने लगी और समर्थक मिठाइयों के डिब्बे लेकर अंदर पहुंचने लगे।

पद्मभूषण से सम्मानित रजत ने अध्यक्ष बनने के बाद कहा' मैं डीडीसीए के सभी सदस्यों का धन्यवाद करता हूं जिन्होंने चुनावों में मतदान किया और मुझपर भरोसा जताया। मैं सभी सदस्यों को आमंत्रित करता हूं कि वे डीडीसीए की कार्यशैली में पारदर्शिता लाने के लिये मेरे साथ हाथ मिलायें और मुझे सहयोग करें।' डीडीसीए पदाधिकारियों की नयी कार्यकारिणी इस प्रकार है- रजत शर्मा (अध्यक्ष), राकेश कुमार बंसल (उपाध्यक्ष), विनोद कुमार तिहारा (सचिव), ओम प्रकाश शर्मा (कोषाध्यक्ष), राजन मनचंदा (संयुक्त सचिव), संजय भारद्वाज (क्रिकेट निदेशक), रेणु खन्ना (महिला निदेशक), अपूर्व जैन, आलोक मित्तल, नितिन गुप्ता, शिवनंदन शर्मा, सीए सुधीर कुमार अग्रवाल ( सभी निदेशक)।