BREAKING NEWS

महाराष्ट्र सरकार गठन : सोमवार को पवार सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात ◾विपक्ष ने संसद में अपनी संख्या बढ़ाई ◾बाल ठाकरे की पुण्यतिथि पर तेज हुई राजनीति◾PM मोदी ने श्रीलंका में चुनाव जीतने पर राजपक्षे को बधाई दी, भारत आने का दिया निमंत्रण◾प्रदूषण के मुद्दे पर केंद्र सोमवार को उत्तरी राज्यों के अधिकारियों के साथ करेगा उच्च स्तरीय बैठक ◾कर्नाटक उपचुनावों में उम्मीदवारों को भविष्य के मंत्री के तौर पर पेश कर रही है भाजपा ◾किसानो पर पुलिस बर्बरता शर्मनाक : प्रियंका◾नागरिकता विधेयक से लेकर आर्थिक सुस्ती पर विपक्ष के विरोध से शीतकालीन सत्र के गर्माने की संभावना ◾TOP 20 NEWS 17 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मंत्री स्वाती सिंह के कथित आडियो पर प्रियंका गांधी ने सरकार को घेरा ◾अयोध्या मामले पर पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड◾उपभोक्ता खर्च के आंकड़े छिपाने के आरोपों में चिदंबरम का केंद्र सरकार पर निशाना◾प्रियंका गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वास्तविक मुद्दों पर फोकस करने का दिया निर्देश ◾सर्वदलीय बैठक में बोले PM मोदी- सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए हैं तैयार ◾गोताबेया राजपक्षे ने जीता श्रीलंका के राष्ट्रपति का चुनाव, PM मोदी ने दी बधाई◾उन्नाव में किसानों का प्रदर्शन, UPSIDC के अधिकारियों और वाहनों पर किया हमला ◾संसद के शीतकालीन सत्र से पहले प्रहलाद जोशी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कई नेता हुए शामिल◾राउत और उद्धव ने बाला साहेब को दी श्रद्धांजलि, फडणवीस ने ट्वीट कर लिखा-स्वाभिमान की मिली सीख◾बैंकॉक में अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क एस्पर और राजनाथ सिंह के बीच हुई द्विपक्षीय बैठक◾दिल्ली में हवा की गुणवत्ता में हुआ सुधार, नोएडा और गुरुग्राम में स्थिति फिलहाल गंभीर◾

क्रिकेट केसरी

आईपीएल से इतना पैसा लेकर घर लौटे हैं Rashid Khan, जानकार हैरान रह जायेंगे आप

अफगानिस्तान के युवा स्पिनर Rashid Khan ने आईपीएल के 11वें सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया और खुद को साबित किया। राशिद ने बताया कि जब दिग्गज सचिन तेंडुलकर ने उनकी तारीफ में ट्वीट किया तो वह काफी हैरान हो गए थे और 1-2 घंटे तक सोचते रहे कि क्या जवाब दें।

\"Rashid

राशिद ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए इस 19 वर्षीय क्रिकेटर ने आईपीएल के 11वें सीजन में कुल 17 मैचों में 21 विकेट लिए। जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 19 रन देकर 3 विकेट्स रहा। राशिद ने बहुत कंजूसी से गेंदबाजी की और कुल 6.73 की इकोनॉमी से रन खर्च किये।

\"Rashid

आपको बता दें की सनराइजर्स हैदराबाद ने Rashid Khan को नीलामी की राशि का भुगतान कर दिया है। पूरे टूर्नामेंट में अपनी फिरकी के कारण सुर्खियां बटोरने वाले इस क्रिकेटर ने गेंदबाजी से क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया।

\"Rashid

इस आईपीएल में खिलाड़ियों की नीलामी में स्पिनरों के लिए फ्रेंचाइजी में घमासान था। स्पिनरों में अफगानिस्तान के Rashid Khan सबसे महंगे बिके थे। Rashid Khan का बेस प्राइस 2 करोड़ था। उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 9 करोड़ में राइट टू मैच के तहत खरीदा था।

\"Rashid

मतलब Rashid Khan को इतनी राशि तो मिलना पक्की थी लेकिन बीच में खेले गए मैच में मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार के तौर पर मिली 10 लाख की राशि भी इसमें जुड़ेगी। इतना ही नहीं आयोजन के दौरान मिले छोटे-बड़े पुरस्कारों का यदि गणित लगाया जाए तो राशि ज्यादा हो सकती है। हालांकि मैन ऑफ द मैच की राशि को राशिद ने धमाकों के पीड़ितों के लिए समर्पित कर दिया है।

\"Rashid

Rashid Khan की हर गतिविधि को उनके देश में लोग फॉलो करते हैं और अफगानिस्तान में क्रिकेट को बढ़ावा देने में उनका बड़ा योगदान माना जाता है। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह अपने देश में भारत के शीर्ष क्रिकेटरों जैसा सम्मान पाते हैं तो उन्होंने शर्माते हुए कहा, 'जितना मुझे पता है, अपने देश के राष्ट्रपति के बाद, हो सकता है कि मैं अफगानिस्तान में सबसे ज्यादा लोकप्रिय व्यक्ति हूं।'

\"Rashid24X7  नई खबरों से अवगत रहने के लिए यहाँ क्लिक करें।