BREAKING NEWS

सरकार की नीतियां देश पर पड़ रही भारी, मायावती बोलीं- युवाओं से ‘पकौड़े बिकवाने की सोच’ बदले BJP ◾ न्यायालय का BJP विधायक नितेश राणे को गिरफ्तारी से 10 दिन का संरक्षण, इस दौरान करना होगा समर्पण ◾अयोध्या की जगह मथुरा शिफ्ट हो रहा UP चुनाव का मुद्दा? बांके बिहारी की शरण में शाह, जानें पूरा कार्यक्रम ◾यूपी चुनाव : सीएम योगी ने 'सैफई महोत्सव' को लेकर SP पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही यह बात ◾प्रमोशन में भगवान पर बयान देकर फंसी श्वेता, नरोत्तम मिश्रा ने दिए जांच के निर्देश, जानें क्या है पूरा मामला ◾दिल्ली : गैंगरेप के बाद महिला के साथ अभद्रता, काटे बाल, चेहरा काला कर इलाके में घुमाया◾UP चुनाव: प्रचार अभियान में कांग्रेस को क्यों होगी बुलेट प्रूफ जैकेट की जरूरत? मदद के लिए उन्नाव भेजी टीम ◾राहुल ने ट्विटर के CEO को लिखा पत्र, कहा- सरकार के दबाव में कार्य कर रही कंपनी, फॉलोअर्स किए कम ◾'टीपू सुल्तान स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स' को लेकर विवाद, राउत बोले-नया इतिहास मत लिखो◾उत्तराखंड चुनाव से पूर्व कांग्रेस को एक और बड़ा झटका! BJP में शामिल हुए पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ◾Today's Corona Update : नए मरीजों की संख्या से ज्यादा रिकवरी रेट, एक्टिव केस में भी दर्ज हुई गिरावट◾World Corona Update : नहीं थम रहा कोरोना संक्रमण का कहर, वैश्विक स्तर पर 36.18 करोड़ हुआ आंकड़ा ◾पंजाब चुनाव : राहुल प्रचार अभियान का फूंकने बिगुल, 117 उम्मीदवारों संग स्वर्ण मंदिर में टेकेंगे मत्था ◾UP विधानसभा चुनाव : प्रचार के लिए आज मैदान में उतरेंगे BJP के दिग्गज, घर-घर देंगे दस्तक◾उत्तराखंड : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय थाम सकते हैं BJP का दामन◾UP चुनाव : CM योगी आदित्यनाथ बृहस्पतिवार को बिजनौर में करेंगे जनसंपर्क◾उप्र चुनाव के लिए कांग्रेस ने तीसरी सूची में 89 और उम्मीदवार घोषित किए, महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट◾गृह मंत्री अमित शाह ने की पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जाट नेताओं के साथ बैठक, ये है भाजपा का प्लान ◾उम्मीदवारों के प्रदर्शन पर रेल मंत्री बोले : ‘अपनी संपत्ति’ को नष्ट न करें, शिकायतों का करेंगे समाधान ◾गोवा चुनाव 2022: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, जानें किसे कहा से मिला टिकट◾

RCB vs KKR: विराट कोहली ने कहा- हम यह मैच आखिरी 4 ओवरों में हारे

बीते शुक्रवार को चेन्नई के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में केकेआर और आरसीबी के बीच में मैच खेला गया जिसमें आंद्रे रसेल ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से सबको दीवाना बना लिया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों आखिरी 4 ओवरों में आंद्रे रसेल ने जीत छीन ली और यह मैच केकेआर की छोली में पहुंचा दिया। बता दें कि आखिरी 4 ओवरों में कोलकाता नाइट राइडर्स को 66 रनों की जरूरत थी और रसेल ने अपनी टीम को 5 गेंद रहते हुए यह मैच जीता दिया।

\"\"

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पाचंवे मैच में हार के बाद कप्तान विराट कोहली एक बार फिर से निराश दिखाई दिए। कप्तान ने टीम की इस हार की जिम्मेदारी गेंदबाजों पर डाल दी। आईपीएल 2019 में आरसीबी की यह लगातार 5वीं हार है और अभी तक इस टूर्नामेंट में उन्हें जीत का स्वाद नहीं चखा है।

  \"\"

कोलकाता के खिलाफ आरसीबी एक बार फिर से हार गई है इसके साथ ही कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में 84 रनों की शानदार पारी खेली तो वहीं एबी डि विलियर्स ने 63 रनों की पारी खेली जिसकी वजह से आरसीबी का स्कोर 205 रनों पर पहुंचाया था। लेकिन इतने बड़े स्कोर के बाद भी आरसीबी की हार का सिलसिला टूटने में ही नहीं आ रहा है। वहीं कोलकाता के ऑलराउंडर रसेल मैदान पर अलग इरादे से उतरे थे।

\"\"

कोहली ने हार ठोकरा गेंदबाजों पर डाला

मैच हारने के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा, हम आखिरी चार ओवरों में मैच हार गए। हमने जिस तरह की गेंदबाजी की उसके बाद हम हार के हकदार थे। कप्तान ने कहा कि अगर आप मुश्किल हालात में बहादुरी से गेंदबाजी नहीं करेंगे तो आपको रसेल जैसे पावर-हिटर के सामने स्ट्रगल करना पड़ेगा।

\"\"

आरसीबी के खिलाफ रसेल ने 48 रन 13 गेंदों में बनाए और इसमें रसेल ने 1 चौका और 7 छक्के जड़े थे। कोलकाता को आखिरी 3 ओवरों में 53 रन की आवश्यकता थी उस समय 17वां ओवर मोहम्मद सिराज डाल रहे थे। उस ओवर की तीसीर गेंद को सिराज ने कमर के ऊपर से फुल टॉस डाल थी जिस पर रसेल ने छक्का लगा दिया था। क्योंकि सिराज ने ऐसी गेंद दूसरी बार डाली थी जिसकी वजह से उन्हें आगे गेंदबाजी करने से मना कर दिया गया।

रसेल ने आखिरी चार ओवरों में छीनी आरसीबी से जीत

उसके बाद सिराज का वो ओवर मार्कस स्टॉयनिस ने पूरा किया था लेकिन रसेल तो मैदान पर अलग ही इरादे से आए थे। उन्होंने उस ओवर में लगातार दो गेंदों में छक्के जड़ दिए थे। उसके बाद 18वां ओवर न्यूजीलैंड के अनुभवी गेंदबाज टिम साउथी ने डाला उस ओवर में रसेल ने 29 रन बना दिए। दरअसल उस ओवर में रसेल ने 4 छक्के और 1 चौका जड़ा दिया था। इसका यह मतलब हुआ था कि कोलकाता को आखिरी ओवर में सिर्फ 1 ही रन जीत के लिए चाहिए था।

\"\"

कप्तान कोहली ने आगे कहा, हम दबाव में थोड़ा बिखर गए। पूरे आईपीएल में हमारे साथ यही हो रहा है।कोलकाता को मैच जीतने के लिए बैंगलोर ने 205 रनों का विशाल स्कोर दिया था लेकिन कप्तान कोहली ने कहा कि हमारी टीम ने 20 से 25 रन कम बनाए थे। अगर यह रन और बनाए होते तो हम यह मैच जीत सकते थे। हालोंकि उन्होंने आगे कहा कि अगर आप आखिरी चार ओवरों में 75 (66) रन नहीं बचा सकते तो मुझे नहीं लगता कि हम 100 रन भी बचा सकते हैं।

\"\"

कप्तान कोहली ने कहा, रसेल की आक्रामक बल्लेबाजी के सामने कोहली की टीम स्ट्रगल करती नजर आई। कप्तान ने कहा कि हालांकि 205 का स्कोर भी बचाया जा सकता था। विकेट में स्पिनर्स के लिए मदद थी और गेंद रुककर आ रही थी लेकिन हमने अच्छी गेंदबाजी नहीं की। कोहली ने कहा कि यह सीजन हमारे लिए बहुत निराशाजनक रहा है लेकिन हमें खुद पर यकीन करना होगा कि हम चीजें बदल सकते हैं।

\"\"

KKR vs RCB (IPL-12) : रसेल ने दिखाए मसल्स, KKR ने 5 विकेट से जीता मैच