BREAKING NEWS

आज का राशिफल (20 अगस्त 2022)◾Shri Krishna Janmashtami : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर श्रद्धालुओं ने मंदिरों में किए दर्शन◾मथुरा में धूमधाम से भक्‍तों ने मनाई श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी◾AAP नेता संजय सिंह का दावा- 2024 का लोकसभा चुनाव मोदी बनाम केजरीवाल होगा◾मनीष सिसोदिया के आवास पर CBI छापा को लेकर TMC बोली - विपक्ष को डराने की तरकीब◾सिसोदिया के घर से CBI ने बरामद किये कई अहम दस्तावेज, 30 अन्य ठिकानों पर भी मारा छापा , केजरीवाल का दावा- ऊपर के आदेश से कार्रवाई◾एशियाई शताब्दी संबंधी जयशंकर के बयान को चीन का समर्थन, गतिरोध पर वार्ता को बताया प्रभावी ◾CBI छापेमारी को लेकर सिसोदिया के आवास के बाहर ‘आप’ समर्थकों का प्रदर्शन, हिरासत में लिए गए कई◾‘हर घर जल उत्सव’ : PM मोदी बोले-देश बनाने लिए वर्तमान और भविष्य की चुनौतियों का लगातार समाधान कर रही सरकार ◾नई एक्साइज पॉलिसी से केजरीवाल और AAP के लिए पैसा बनाते हैं सिसोदिया : मनोज तिवारी◾केंद्र सरकार पर केजरीवाल का आरोप, कहा- अच्छे काम करने वालों को रोका जा रहा ◾अमित शाह ने सभी राज्यों से राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों को प्राथमिकता देने का किया आग्रह◾जांच एजेंसियों के दुरुपयोग से भ्रष्टाचारियों को बचने में मदद मिलती है : पवन खेड़ा ◾पूर्व NCB अधिकारी समीर वानखेड़े को मिली जान से मारने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस ◾सिसोदिया के खिलाफ CBI रेड पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित का बड़ा बयान◾सिसोदिया के घर पर CBI का छापा, केजरीवाल ने कहा- मिल रहा अच्छे प्रदर्शन का इनाम ◾भ्रष्ट व्यक्ति खुद को कितना भी बेकसूर साबित कर ले, वह भ्रष्ट ही रहेगा : अनुराग ठाकुर◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटो में 15,754 नए मामले सामने आए, संक्रमण दर 3.47 प्रतिशत दर्ज◾Uttar Pradesh: श्रीकांत त्यागी को मिला बीकेयू का समर्थन, रिहाई की मांग की ◾मनीष सिसोदिया के घर पहुंची CBI, केजरीवाल बोले-इस बार भी कुछ सामने नहीं आएगा◾

रोहित ने धोनी को पीछे छोड़ा

नयी दिल्ली : ओपनर रोहित शर्मा तीसरे वनडे में अपनी अर्धशतकीय पारी की बदौलत आस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी भी बन गये हैं और उन्होंने इस मामले में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है। रोहित ने इंदौर के होल्कर स्टेडियम में रविवार रात हुये तीसरे वनडे मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 71 रन की पारी खेली थी। इसी के साथ आस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके 1403 रन हो गये हैं और वह इस टीम के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गये हैं। उन्होंने यह स्कोर 26 पारियों में बनाये हैं।

इस मामले में सबसे आगे मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हैं जिन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वाधिक 3077 रन बनाये हैं। आस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़यिों की सूची में पूर्व कप्तान और अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी तीसरे नंबर पर हैं जिनके नाम 40 पारियों में 41.93 के औसत से 1342 रन हैं। वहीं कप्तान विराट कोहली 26 पारियों में 1122 रन के साथ इस सूची में चौथे तथा पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अत्रहरूद्दीन 990 रन पांचवें पायदान पर हैं। ओपनर रोहित का आस्ट्रेलिया के खिलाफ 63.77 का औसत भी है जो इस टीम के खिलाफ औसतन 1000 रन से अधिक बनाने वाले ओवरऑल 29 बल्लेबाजों की सूची में सर्वाधिक है। उनके बाद ए बी डीविलियर्स हैं जिनका औसत 59.52 है। तीसरे वनडे में रोहित (71) ने अजिंक्या रहाणे(70) के साथ पहले विकेट के लिये 139 रन की साझेदारी भी की थी जो भारत के पिछले 20 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में किसी जोड़ी की पहली शतकीय साझेदारी भी थी। इस सत्र में भारतीय टीम के लिये ओपनिंग विकेट की केवल एक 50 से अधिक रन की ही साझेदारी रही है। आखिरी बार वर्ष 2014 में कटक में श्रीलंका के खिलाफ शिखर धवन और रहाणे की जोड़ी ने ओपनिंग विकेट के लिये 231 रन की शतकीय साझेदारी की थी।