BREAKING NEWS

लॉकडाउन-5 में अनलॉक हुई दिल्ली, खुलेंगी सभी दुकानें, एक हफ्ते के लिए बॉर्डर रहेंगे सील◾PM मोदी बोले- आज दुनिया हमारे डॉक्टरों को आशा और कृतज्ञता के साथ देख रही है◾अनलॉक-1 के पहले दिन दिल्ली की सीमाओं पर बढ़ी वाहनों की संख्या, जाम में लोगों के छूटे पसीने◾कोरोना संकट के बीच LPG सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी, आज से लागू होगी नई कीमतें ◾अमेरिका : जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पर व्हाइट हाउस के बाहर हिंसक प्रदर्शन, बंकर में ले जाए गए थे राष्ट्रपति ट्रंप◾विश्व में महामारी का कहर जारी, अब तक कोरोना मरीजों का आंकड़ा 61 लाख के पार हुआ ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 90 हजार के पार, अब तक करीब 5400 लोगों की मौत ◾चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर गृह मंत्री शाह बोले- समस्या के हल के लिए राजनयिक व सैन्य वार्ता जारी◾Lockdown 5.0 का आज पहला दिन, एक क्लिक में पढ़िए किस राज्य में क्या मिलेगी छूट, क्या रहेगा बंद◾लॉकडाउन के बीच, आज से पटरी पर दौड़ेंगी 200 नॉन एसी ट्रेनें, पहले दिन 1.45 लाख से ज्यादा यात्री करेंगे सफर ◾तनाव के बीच लद्दाख सीमा पर चीन ने भारी सैन्य उपकरण - तोप किये तैनात, भारत ने भी बढ़ाई सेना ◾जासूसी के आरोप में पाक उच्चायोग के दो अफसर गिरफ्तार, 24 घंटे के अंदर देश छोड़ने का आदेश ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,487 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 67 हजार के पार ◾दिल्ली से नोएडा-गाजियाबाद जाने पर जारी रहेगी पाबंदी, बॉर्डर सील करने के आदेश लागू रहेंगे◾महाराष्ट्र सरकार का ‘मिशन बिगिन अगेन’, जानिये नए लॉकडाउन में कहां मिली राहत और क्या रहेगा बंद ◾Covid-19 : दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 1295 मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार के करीब ◾वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिये मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी उद्योग जगत को देंगे वृद्धि की राह का मंत्र◾UP अनलॉक-1 : योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइन, खुलेंगें सैलून और पार्लर, साप्ताहिक बाजारों को भी अनुमति◾श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में 80 मजदूरों की मौत पर बोलीं प्रियंका-शुरू से की गई उपेक्षा◾कपिल सिब्बल का प्रधानमंत्री पर वार, कहा-PM Cares Fund से प्रवासी मजदूरों को कितने रुपए दिए बताएं◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

संजू-वॉर्नर ने तहस-नहस किये IPL के कई रिकॉर्ड, ये 8 नए रिकॉर्ड बने मैच में

बीते शुक्रवार आर्ईपीएल के 12वें सीजन का 8वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच में खेला गया जिसमें हैदराबाद ने राजस्थान को 6 विकेट से करारी मात दे दी। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से बल्लेबाज संजू सैमसन ने 102 रनों की शतकीय पारी खेली थी लेकिन वह अपनी टीम को जीताने में नाकाम रहे। चलिए जानते हैं कि हैदराबाद और राजस्थान के इस मैच में कितने और कौन-कौन से रिकॉर्ड बने हैं।

  \"\"

ये रिकॉर्ड बने हैं-

1. राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने हैदराबाद के खिलाफ मैच में अपने आईपीएल क्रिकेट का 27वां अर्धशतक जड़ा था। इसके अलावा रहाणे पहले शतक भी जड़ चुके हैं।

\"\"

2. हैदराबाद के खिलाफ मैच में राजस्थान की तरफ से खेल रहे संजू सैमसन ने अपने आईपीएल कैरियर का दूसरा शतक जड़ा है। संजू सैमसन ने इससे पहले साल 2017 में दिल्ली की तरफ से खेलते हुए आईपीएल कैरियर में शतक जड़ा था।

\"\"

3. आईपीएल लीग के इतिहास में संजू सैमसन ऐसे खिलाड़ी बने गए हैं जिसने 25 साल से कम की उम्र में दो शतक जड़ दिए हैं।

\"\"

4. राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर हैदराबाद के खिलाफ मैैच में सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए थे और यह पहली बार हुआ है कि जोस बलटर ने सिंगल डिजिट का स्कोर बनाया है। ऐसा इसलिए क्योंकि पिछले आईपीएल के 7 सीजन में जोस बटलर कभी भी सिंगल डिजिट के स्कोर पर आउट नहीं हुए हैं।

\"\"

5. सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए डेविड वॉर्नर ने अपने आईपीएल कैरियर का 38वां अर्धशतक जड़ा और अर्धशतक जडऩे के मामले में बाकी सारे खिलाडिय़ों में अभी भी आगे हैं।

\"\"

6. आईपीएल के 10वें सीजन से लेकर आईपीएल के 12वें सीजन तक 6 शतक बने हैं और उसमें से पांच शतक तो सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बनाए गए हैं।

\"\"

7. संजू सैमसन ने साल 2017 में आईपीएल लीग का पहला शतक बनाया था तो वहीं इस साल भी आईपीएल लीग का पहला शतक संजू सैमसन ने ही जड़ा है।

\"\"

8. आईपीएल इतिहास में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने सबसे बड़ लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की है। इससे पहले हैदराबाद ने इतना बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज नहीं कराई है।

\"\"

IPL 2019 : नाराज कोहली ने इस तरह निकाला था मैच रेफरी के कमरे में गुस्सा