BREAKING NEWS

J&K के बाद मोदी सरकार का एक और बड़ा कदम, 2 केंद्र शासित प्रदेशों का होगा विलय◾प्रधानमंत्री 25 नवम्बर को गुमला में रैली को करेंगे संबोधित◾सरकार चाहे कोई बनाए, किसानों का काम हम पूरा करेंगे : गडकरी ◾झारखंड : नक्सली हमले में एएसआई समेत 4 पुलिसकर्मी शहीद ◾कांग्रेस ने झारखंड चुनाव के लिए उम्मीदवारों की आखिरी सूची जारी की◾शेख हसीना के साथ बैठक सौहार्दपूर्ण रही : ममता ◾राजनाथ ने डीआरडीओ और घरेलू रक्षा उद्योगों के बीच सामंजस्य बनाने की अपील की ◾चुनावी बॉन्ड पर सरकार के पास जवाब नहीं : प्रियंका गांधी वाड्रा◾ कांग्रेस नेता अहमद पटेल बोले- बैठक अभी अधूरी है, कल हम फिर करेंगे बैठक ◾BHU में प्रो. फिरोज खान नियुक्ति विवाद पर छात्रों का धरना समाप्त,विरोध जारी◾राज्यसभा में उठा जेएनयू में फीस बढ़ोतरी का मुद्दा ◾TOP 20 NEWS 22 NOV : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾कांग्रेस, NCP और शिवसेना गठबंधन पर बोले गडकरी- वे महाराष्ट्र को एक स्थिर सरकार नहीं दे पाएंगे◾मुंबई में शिवसेना ने मारी बाजी, किशोरी पेडनेकर बीएमसी की नई मेयर चुनीं गईं◾प्रकाश जावड़ेकर बोले- बीजिंग से कम समय में दिल्ली में प्रदूषण से निपट लेंगे◾CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान, बोले-पानी और सीवर के नए कनेक्शन पर देने होंगे 2,310 रुपये ◾NCP ने ली भाजपा की चुटकी, कहा- 'शरद पवार ने राजनीति के चाणक्य को दी मात'◾महाराष्ट्र : सरकार गठन को लेकर मुंबई में शाम 4 बजे होगी शिवसेना, NCP और कांग्रेस की बैठक◾संसद परिसर में कांग्रेस ने 'Electoral Bond' के खिलाफ किया प्रदर्शन◾गठबंधन पर संजय निरुपम तंज, कहा- 'तीन तिगाड़े काम बिगाड़े' वाली सरकार चलेगी कब तक?◾

क्रिकेट केसरी

नागपुर टेस्ट मैच में भारत ने श्रीलंका को एक पारी और 239 रनों से हराया

 second-test-match-1

टीम इंडिया ने विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम नागपुर में खेले गए 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में धमाकेदार जीत दर्ज की। आपको बता दे कि शानदार फार्म में चल रही भारतीय क्रिकेट टीम ने आज श्रीलंका को दूसरे क्रिकेट टेस्ट में एक पारी और 239 रन से हराकर टेस्ट क्रिकेट में अपनी सबसे बड़ी जीत के रिकार्ड की बराबरी कर ली और तीन मैचों की श्रृंखला में भी।0 से बढत बना ली।  आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 63 रन देकर चार विकेट लिये।

उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 300 विकेट पूरे करने का डेनिस लिली का रिकार्ड तोड़। लिली ने 56 मैचों में यह कमाल किया था जबकि अश्विन का यह 54वां टेस्ट है।

भारत ने इससे पहले 2007 में मीरपुर में बांग्लादेश को एक पारी और 239 रन से हराया था जब राहुल द्रविड़ टीम के कप्तान थे। अश्विन ने 130 रन देकर आठ विकेट लिये।

उन्होंने लाहिरू गामेगे को दूसरा पर आउट करके श्रीलंकाई पारी का अंत किया। जीत के बाद टीम ने कोई जश्न नहीं मनाया और खिलाडय़रों ने बस अश्विन को हाथ मिलाकर बधाई दी।

श्रीलंका के लिये सिर्फ कप्तान दिनेश चांदीमल ( 61 ) कुछ देर टिक सके। बाकी बल्लेबाजों में वह माद्दा नजर ही नहीं आया जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिये जरूरी होता है।  श्रीलंका को इस हार की टीस लंबे समय तक महसूस होगी क्योंकि चंद बरस पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वह शीर्ष टीमों में शुमार की जाती रही है। अपनी सरजमीं पर टेस्ट मैचों की तरह ही वह यहां भी साढे तीन दिन में मैच हार गई।