BREAKING NEWS

भ्रष्टाचार के मामले में 180 देशों में 80वें स्थान पर भारत◾अमित शाह ने केजरीवाल पर लगाया दिल्ली में दंगा भड़काने का आरोप ◾मैंने अपना भगवा रंग नहीं बदला है : उद्धव ठाकरे◾राज की मनसे ने अपनाया भगवा झंडा, घुसपैठियों को बाहर करने के लिए मोदी सरकार को समर्थन◾भाजपा नेता ने मोदी को चेताया, देश बढ़ रहा है दूसरे विभाजन की तरफ◾पासवान से मिला ब्राजील का प्रतिनिधिमंडल, एथेनॉल प्रौद्योगिकी साझेदारी पर बातचीत◾हिंदू समाज में साधु-संतों को ऐसी भाषा शोभा नहीं देती : अखिलेश◾पदाधिकारी पार्टी के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने से बचें : ठाकरे◾दिल्ली की जनता तय करे, कर्मठ सरकार चाहिए या धरना सरकार चाहिए : शाह◾वन्य क्षेत्रों में अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित नहीं किया जा सकता : दिल्ली सरकार◾मानसिक दिवालियेपन से गुजर रहा है कांग्रेस नेतृत्व : नड्डा◾निर्भया के दोषियों से पूछा : आखिरी बार अपने-अपने परिवारों से कब मिलना चाहेंगे , तो नहीं दिया कोई जवाब !◾विपक्ष की तुलना पाकिस्तान से करना भारत की अस्मिता के खिलाफ : कांग्रेस◾ब्राजील के राष्ट्रपति 24-27 जनवरी तक भारत यात्रा पर रहेंगे, गणतंत्र दिवस परेड में होंगे मुख्य अतिथि◾उत्तर प्रदेश : किसानों के मुद्दे पर सड़क पर उतरेगी कांग्रेस ◾कश्मीर मुद्दे पर विदेश मंत्रालय ने कहा-किसी तीसरे पक्ष की कोई भूमिका नहीं◾निर्भया मामले में आरोपियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी करने वाले जज का हुआ ट्रांसफर◾CM नीतीश की चेतावनी पर पवन वर्मा बोले- मुझे चिट्ठी का जवाब नहीं मिला◾भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले- देश हित में लिए प्रधानमंत्री के फैसलों से देश में नई ऊर्जा एवं उत्साह पैदा हुआ◾नेताजी ने हिंदू महासभा की विभाजनकारी राजनीति का विरोध किया था : ममता बनर्जी◾

सनसनाती गेंदों से ही होगा सामना

सेंचुरियन: पहले टेस्ट में तेज गेंदबाजों के दबदबे के बीच भारतीय बल्लेबाजों के घुटने टेकने के बाद दक्षिण अफ्रीका अपने किले में किसी भाा प्रकार की सेंध नहीं लगने देगा और तेज गेंदबाजों के दम पर भारतीय बल्लेबाजों में खौफ पैदा करने का काम करने का ऐलान कर दिया है। सीरीज शुरू होने से पहले भी इसके बारे में आगाह किया गया था और इसकी बानगी सीरीज के पहले टेस्ट में दिख गई थी।

दक्षिण अफ्रीका ने चार तेज गेंदबाजों को पहले टेस्ट में उतार कर एक बार फिर चेतावनी जारी कर दी है कि अगले टेस्ट में भी भारतीय बल्लेबाजों पर कोई रहम नहीं दिखाया जाएगा और भारतीय बल्लेबाजों को सनसनाती गेंदों का सामना करने के लिये तैयार रहना होगा। भारत के बल्लेबाजों ने पहले टेस्ट में गेंदबाजों के अच्छे काम पर पानी फेर दिया था और केवल हार्दिक पांड्या को छोड़ कर बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद निराशा जनक रहा था। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजी कोच ओटिस गिब्सन ने भी भारत को चेताया है कि सेंचुरियन में चार तेज गेंदबाजों को ही मैदान पर उतारा जाएगा और और कोई अन्य तेज गेंदबाज डेल स्टेन की जगह लेगा।

पलटवार को तैयार रहेंगे भारतीय गेंदबाजः भारत के लिये थोड़ी राहत की बात होगी कि उसके तेज गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है और मेजबान टीम के बल्लेबाजों को आसानी से रन नहीं बनाने दिये हैं। इस समय भारतीय टीम के पास तकनीकी रूप से सक्षम अंजिक्यां रहाणे भी अभी बेंच पर बैठे हैं और लोकेश राहुल को भी मौका मिलने का इंतजार है। अब देखना होगा ​कि इन दोनों में से कौन अगले टेस्ट में टीम का हिस्सा होगा या विराट कोहली अपनी पहली ही टीम पर भरोसा जताते हैं। विराट कोहली ने पिछले 33 मुकाबलों में अपनी टीम में बदलाव किया है और यह फलदायी भी रहा है।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।