BREAKING NEWS

जामिया के छात्रों को मिला VC नजमा अख्तर का साथ, बोलीं-अकेले छात्रों की लड़ाई नहीं, मैं हूं उनके साथ◾दिल्ली: जामिया में स्थिति तनावपूर्ण, घर का रुख कर रहे हैं छात्र-छात्राएं◾प्रियंका गांधी बोली- तानाशाह सरकार दबाना चाहती है छात्रों की आवाज, विश्वविद्यालयों में घुसकर छात्रों को पीटा◾Citizenship Amendment Law के विरोध में चल रहे हिंसक प्रदर्शनों के बीच सरिता विहार से कालिंदी कुंज के बीच यातायात बंद◾उन्नाव रेप केस: आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को सजा होगी या नहीं, फैसला आज◾लालू की बहू ऐश्वर्या ने सास पर मारपीट का लगाया आरोप, बोलीं- राबड़ी देवी ने बाल नोंचे और पीटा◾जामिया में प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिए गए 50 छात्र रिहा : दिल्ली पुलिस ◾झारखंड विधानसभा चुनाव: चौथे चरण के लिए 15 सीटों पर मतदान जारी ◾कैब प्रदर्शनों के बाद सभी मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश एवं निकास द्वार खोले गए: DMRC◾जामिया हिंसा : कुछ नेताओं ने जांच की मांग की, तो कुछ ने प्रदर्शनकारियों को ‘‘अराजकतावादी’’ करार दिया ◾नागरिकता पर प्रदर्शन : जामिया, एएमयू में हिंसक प्रदर्शन, बंगाल में उबाल, असम में स्थिति में सुधार ◾दिल्ली में हिंसा को लेकर भाजपा और आप के बीच आरोप-प्रत्यारोप◾दक्षिणपूर्व दिल्ली के स्कूल सोमवार को बंद रहेंगे : सिसोदिया◾दिल्ली जामिया बवाल : चूक गया दिल्ली पुलिस का खुफिया तंत्र !◾उत्तर भारत में शीत लहर का प्रकोप जारी, उत्तराखंड में बर्फबारी से जुड़ी घटनाओं में तीन की मौत ◾AMU में छात्रों का हंगामा और पथराव: विश्वविद्यालय 5 जनवरी तक के लिए बंद ◾भाजपा सरकार ने पूर्वोत्तर और बंगाल के बाद दिल्ली को भी जलने के लिए छोड़ दिया है : कांग्रेस◾जामिया नगर में हिंसक झड़पें, तनाव बरकरार◾हेटमेयर और होप के शतक, वेस्टइंडीज की दमदार जीत ◾दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन◾

क्रिकेट केसरी

शाहिद अफरीदी ने अपनी ऑल टाइम वर्ल्‍ड कप टीम की घोषणा, सचिन को नहीं किया टीम में शामिल

 jurftyhrfc-y

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है लेकिन वह आए दिन अपने नए बयान की वजह से सुर्खियों में आ जाते हैं।

\"\"

शाहिद अफरीदी ने बीते मंगलवार को एक खेल वेबसाइट पर अपनी ऑलटाइम फेवरेट विश्व कप इलेवन टीम की घोषणा की। लेकिन इसमें सबसे चौंकाने वाली यह बात है कि शाहिद अफरीदी ने अपनी इस विश्व कप टीम में क्रिकेट जगत के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का नाम शामिल नहीं किया है।

ये हैं विश्व कप में सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने विश्व कप के टूर्नामेंट में 45 मैचों में से 44 मैचों के दौरान 55.95 की औसत और 88.88 के स्ट्राइक रेट से 2278 रन बनाए थे। सचिन ने अपनी इन पारियों के दौरान सबसे ज्यादा 6 शतक और 15 अर्धशतक जड़े थे। इस रिकॉर्ड के बाद भी अफरीदी ने अपनी विश्व कप की टीम में सचिन को शामिल नहीं किया।

\"\"

विश्व कप की इस टीम में शाहिद अफरीदी ने ओपनर के तौर पर सईद अनवर और एडम गिलक्रिस्ट को शामिल किया है तो वहीं तीसरे स्थान पर रिकी पोंटिंग को चुना है। वहीं इस टीम में शाहिद ने भारत के एकमात्र खिलाड़ी विराट कोहली को चौथे नंबर पर लिया है। इसके साथ ही पांचवे स्थान पर इंजमाम उल हक को अफरीदी ने अपनी इस टीम में शामिल किया है।

 

अफरीदी ने इस टीम में ऑलराउंडर के स्थान पर जैक कैलिस को छठवें स्थान पर शामिल किया है। वहीं सांतवे स्थान पर वनडे क्रिकेट दिग्गज तेज गेंदबाजों में से एक वसीम अकरम को जगह दी है। आंठवें स्थान पर ग्लेन मैकग्राथ को शामिल किया है। इस टीम में स्पिनर के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न और सकलैन मुश्ताक को शामिल किया है। वहीं पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को भी अफरीदी ने इस टीम में जगह दी है।

\"\"

अफरीदी के इंटरनेशनल क्रिकेट कैरियर की बात करें तो उन्होंने 27 टेस्ट मैचों में 1716 रन बनाए हैं वहीं 398 वनडे मैचों में 8064 रन बनाए हैं और 99 टी 20 मैचों में 1416 रन बनाए हैं। इसके साथ ही अफरीदी ने तीनों फॉर्मेट में कुल 500 से ज्यादा विकेट भी चटकाए हैं।

\"\"

ये है फेवरेट ऑलटाइम शाहिद अफरीदी की विश्व कप टीम

सईद अनवर, एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पोंटिंग, विराट कोहली, इंजमाम उल हक, जैक कैलिस, वसीम अकरम, ग्लेन मैकग्राथ, शेन वॉर्न, शोएब अख्तर, सकलैन मुश्ताक

शाहिद अफरीदी ने अपनी आत्मकथा में जम्मू-कश्मीर और ‘अभिनंदन’ पर दिया ऐसा बयान