BREAKING NEWS

कोविड-19 : देश में संक्रमण के मामले 18 लाख के पार, स्वस्थ होने वालों की संख्या 11.86 लाख हुई◾पीएम मोदी, राजनाथ, नड्डा ने रक्षा बंधन पर दी देशवासियों को शुभकामनाएं ◾दिल्लीः उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री केजरीवाल ने रक्षाबंधन की बधाई दी ◾सुशांत राजपूत मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंचे IPS विनय तिवारी को बीएमसी ने किया क्वारनटीन◾कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा भी कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में कराए गए भर्ती◾विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने नए गाइडलाइन्स जारी किए ◾बिहार में बाढ़ की स्थिति और बिगड़ी, 53.67 लाख लोग बेहाल और जनजीवन बुरी तरह प्रभावित◾आईपीएल के लिए सरकार ने दी हरी झंडी, फाइनल 10 नवंबर को, चीनी प्रायोजक बरकरार ◾महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 4.41 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 9,509 नए केस◾ममता बनर्जी समेत अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की◾राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रेम और भाईचारे के त्योहार रक्षाबंधन के अवसर पर देशवासियों को दी शुभकामनाएं◾तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित कोरोना पॉजिटिव पाए गए◾8 महीने बाद भी लटका है CAA , गृह मंत्रालय ने नियम बनाने के लिए तीन और महीने का समय मांगा◾बीते 24 घंटों में रिकॉर्ड 51,000 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ, रिकवरी रेट बढ़कर हुआ 65.44 प्रतिशत◾कोरोना वायरस की चपेट में आए गृहमंत्री अमित शाह, ट्वीट कर दी जानकारी ◾राम मंदिर भूमि पूजन में शामिल होंगे महंत नरेंद्र गिरी, सुन्नी वक्फ बोर्ड को भी न्योता◾सुशांत सुसाइड केस : जांच में तेजी लाने के लिए पटना के सिटी SP विनय तिवारी को भेजा गया मुंबई ◾सुशांत सिंह राजपूत केस : केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने CBI जांच की मांग को बताया जायज◾गैरकानूनी तरीके से नेताओं को हिरासत में लेने पर देश के लोकतंत्र को पहुंचता है नुकसान : राहुल गांधी◾UP की कैबिनेट मंत्री कमल वरुण का कोरोना संक्रमण से निधन, CM योगी ने जताया शोक ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

शाहिद अफरीदी ने अपनी ऑल टाइम वर्ल्‍ड कप टीम की घोषणा, सचिन को नहीं किया टीम में शामिल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है लेकिन वह आए दिन अपने नए बयान की वजह से सुर्खियों में आ जाते हैं।

\"\"

शाहिद अफरीदी ने बीते मंगलवार को एक खेल वेबसाइट पर अपनी ऑलटाइम फेवरेट विश्व कप इलेवन टीम की घोषणा की। लेकिन इसमें सबसे चौंकाने वाली यह बात है कि शाहिद अफरीदी ने अपनी इस विश्व कप टीम में क्रिकेट जगत के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का नाम शामिल नहीं किया है।

ये हैं विश्व कप में सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने विश्व कप के टूर्नामेंट में 45 मैचों में से 44 मैचों के दौरान 55.95 की औसत और 88.88 के स्ट्राइक रेट से 2278 रन बनाए थे। सचिन ने अपनी इन पारियों के दौरान सबसे ज्यादा 6 शतक और 15 अर्धशतक जड़े थे। इस रिकॉर्ड के बाद भी अफरीदी ने अपनी विश्व कप की टीम में सचिन को शामिल नहीं किया।

\"\"

विश्व कप की इस टीम में शाहिद अफरीदी ने ओपनर के तौर पर सईद अनवर और एडम गिलक्रिस्ट को शामिल किया है तो वहीं तीसरे स्थान पर रिकी पोंटिंग को चुना है। वहीं इस टीम में शाहिद ने भारत के एकमात्र खिलाड़ी विराट कोहली को चौथे नंबर पर लिया है। इसके साथ ही पांचवे स्थान पर इंजमाम उल हक को अफरीदी ने अपनी इस टीम में शामिल किया है।

 

अफरीदी ने इस टीम में ऑलराउंडर के स्थान पर जैक कैलिस को छठवें स्थान पर शामिल किया है। वहीं सांतवे स्थान पर वनडे क्रिकेट दिग्गज तेज गेंदबाजों में से एक वसीम अकरम को जगह दी है। आंठवें स्थान पर ग्लेन मैकग्राथ को शामिल किया है। इस टीम में स्पिनर के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न और सकलैन मुश्ताक को शामिल किया है। वहीं पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को भी अफरीदी ने इस टीम में जगह दी है।

\"\"

अफरीदी के इंटरनेशनल क्रिकेट कैरियर की बात करें तो उन्होंने 27 टेस्ट मैचों में 1716 रन बनाए हैं वहीं 398 वनडे मैचों में 8064 रन बनाए हैं और 99 टी 20 मैचों में 1416 रन बनाए हैं। इसके साथ ही अफरीदी ने तीनों फॉर्मेट में कुल 500 से ज्यादा विकेट भी चटकाए हैं।

\"\"

ये है फेवरेट ऑलटाइम शाहिद अफरीदी की विश्व कप टीम

सईद अनवर, एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पोंटिंग, विराट कोहली, इंजमाम उल हक, जैक कैलिस, वसीम अकरम, ग्लेन मैकग्राथ, शेन वॉर्न, शोएब अख्तर, सकलैन मुश्ताक

शाहिद अफरीदी ने अपनी आत्मकथा में जम्मू-कश्मीर और ‘अभिनंदन’ पर दिया ऐसा बयान