BREAKING NEWS

US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.40 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद◾राष्ट्रपति ट्रम्प को आगरा के मेयर भेंट करेंगे 1 फुट लंबी चांदी की चाबी ◾ट्रंप को भेंट की जाएगी 90 वर्षीय दर्जी की सिली हुई खादी की कमीज◾‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने से पहले साबरमती आश्रम जाएंगे राष्ट्रपति ट्रम्प ◾तंबाकू सेवन की उम्र बढ़ाने पर विचार कर रही है केंद्र सरकार ◾TOP 20 NEWS 23 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मौजपुर में CAA को लेकर दो गुटों में झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾दिल्ली : सरिता विहार और जसोला में शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग◾पहले शाहीन बाग, फिर जाफराबाद और अब चांद बाग में CAA के खिलाफ धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी ◾ट्रम्प की भारत यात्रा पहले से मोदी ने किया ट्वीट, लिखा- अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए उत्साहित है भारत◾सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसलों ने देश के कानूनी और संवैधानिक ढांचे को किया मजबूत : राष्ट्रपति कोविंद ◾Coronavirus के प्रकोप से चीन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 2400 पार ◾शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर वार्ताकार ने SC में दायर किया हलफनामा, धरने को बताया शांतिपूर्ण◾मन की बात में बोले PM मोदी- देश की बेटियां नकारात्मक बंधनों को तोड़ बढ़ रही हैं आगे◾बिहार में बेरोजगारी हटाओ यात्रा के खिलाफ लगे पोस्टर, लिखा-हाइटैक बस तैयार, अतिपिछड़ा शिकार◾भारत दौरे से पहले दिखा राष्ट्रपति ट्रंप का बाहुबली अवतार, शेयर किया Video◾CAA के विरोध में दिल्ली के जाफराबाद में प्रदर्शन जारी, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात ◾जाफराबाद में CAA के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर कपिल मिश्रा का ट्वीट, लिखा-मोदी जी ने सही कहा था◾US में निवेश कर रहे भारतीय निवेशकों से मुलाकात करेंगे Trump◾कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने पाक राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से की मुलाकात◾

बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद स्मिथ ने की वापसी, बनाया शानदार अर्धशतक

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ ने तूफानी फिफ्टी के साथ क्रिकेट में वापसी की। बॉल टेंपरिंग के आरोप में एक साल का बैन झेल रहे स्मिथ ने करीब चार महीने बाद किसी क्रिकेट टूर्नामेंट में हिस्सा लिया। किंग सिटी में खेले गए ग्लोबल टी20 कनाडा के पहले संस्करण के पहले मुकाबले में टोरंटो नेशनल्स ने वेंकूवर नाइट्स को 6 विकेट से हरा दिया।

\"Image

पहले बल्लेबाजी करते हुए वेंकूवर नाइट्स ने निर्धारित 20 ओवरो में 4 विकेट के नुकसान पर 227 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस विशाल लक्ष्य को टोरंटो नेशनल्स ने एंटोन डेविच और बॉल टैंपरिंग के बाद क्रिकेट में वापसी कर रहे स्टीव स्मिथ की धमाकेदार पारियों की बदौलत 4 विकेट खोकर 20वें हासिल कर लिया।

\"Image

इससे पहले टोरंटो नेशनल्स के कप्तान डेरेन सैमी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वेंकूवर नाइट्स के कप्तान क्रिस गेल और एविन लेविस की सलामी जोड़ी ने टीम को तेज शुरुआत देने की कोशिश की और 3.1 ओवर में 30 रन बना दिए लेकिन इसी स्कोर पर निखिल दत्ता ने गेल को स्टीव स्मिथ के हाथों कैच करवाकर टोरंटो को पहला झटका दिया।

\"Image

दूसरा विकेट भी 51 के स्कोर पर गिर गया लेकिन तीसरे विकेट के लिए लेविस और रेसी वान डर डसेन ने 79 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी कर वापसी करा दी। एविन लेविस ने बेहद आक्रामक बल्लेबाजी की और 55 गेंद पर 5 चौके और 10 छक्के की मदद से 96 रनों की पारी खेली। इसके अलावा निचले क्रम में आंद्रे रसेल ने 20 गेंदों पर 6 छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 54 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। टोरंटो के लिए निखिल दत्ता ने 26 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

\"Image

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी टोरंटो नेशनल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 7 रन के स्कोर पर ही निजाकत खान के रूप में टीम को पहला झटका लग गया। हालांकि दूसरे विकेट के लिए 53 और तीसरे विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी की बदौलत टीम ने लक्ष्य को 19.2 ओवर में हासिल कर लिया।

\"Image

बॉल टैंपरिंग की घटना के बाद पहली बार क्रिकेट खेल रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने 41 गेंद पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 61 रनों की पारी खेली। इसके अलावा एंटोन डेविच ने 44 गेंद पर 10 चौके और 6 छक्के की मदद से नाबाद 92 रन बनाए।

\"Image