BREAKING NEWS

दिल्ली में कोविड-19 के 1163 नए मामले की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 18 हजार को पार◾देशभर में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 8 जून से रेस्टोरेंट, मॉल और धार्मिक स्थल खोलने की मिली अनुमति ◾लॉकडाउन, अनुच्छेद 370 खत्म करना, राम मंदिर ट्रस्ट बड़ी उपलब्धियों में शामिल : गृह मंत्रालय ◾हिन्दुस्तान में बहुत सारे लोग कष्ट में हैं और भाजपा सरकार जश्न मना रही है : प्रियंका गांधी वाड्रा ◾लद्दाख सीमा तनाव पर रक्षामंत्री बोले- चीन से डिप्लोमैटिक और मिलिट्री लेवल पर चल रही है बातचीत ◾लॉकडाउन 5.0 लागू करने पर पीएमओ में महामंथन, गृहमंत्री अमित शाह ने की पीएम मोदी से मुलाकात◾कोरोना के बढ़ते केसों से घबराएं नहीं, महामारी से चार कदम आगे है आपकी सरकार : CM केजरीवाल◾मोदी सरकार 2.0 की पहली वर्षगांठ पर कांग्रेस ने कसा तंज, ‘बेबस लोग, बेरहम सरकार’ का दिया नारा ◾मोदी जी की इच्छा शक्ति की वजह से सरकार ने साहसिक लड़ाई लड़ी एवं समय पर निर्णय लिये : नड्डा ◾कोविड-19 पर पीएम मोदी का आह्वान - 'लड़ाई लंबी है लेकिन हम विजय पथ पर चल पड़े हैं'◾दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर कांग्रेस, भाजपा के निशाने पर केजरीवाल सरकार◾राम मंदिर , सीएए, तीन तलाक, धारा 370 जैसे मुद्दों का हल दूसरे कार्यकाल की प्रमुख उपलब्धियां : PM मोदी ◾बीस लाख करोड़ रूपये का आर्थिक पैकेज ‘आत्मनिर्भर भारत’ की दिशा में बड़ा कदम : PM मोदी◾Coronavirus : दुनियाभर में वैश्विक महामारी का खौफ जारी, संक्रमितों की संख्या 60 लाख के करीब ◾कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए◾कोविड-19 : देश में अब तक 5000 के करीब लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 73 हजार के पार ◾मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरे होने पर अमित शाह, नड्डा सहित कई नेताओं ने दी बधाई◾PM मोदी का देश की जनता के नाम पत्र, कहा- कोई संकट भारत का भविष्य निर्धारित नहीं कर सकता ◾लद्दाख के उपराज्यपाल आर के माथुर ने गृहमंत्री से की मुलाकात, कोरोना के हालात की स्थिति से कराया अवगत◾महाराष्ट्र : 24 घंटे में कोरोना से 116 लोगों की मौत, 2,682 नए मामले ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

क्रिकेट जगत के कुछ ऐसे झूठ जिनसे हम हमेशा धोखा खाते रहे, जानिये असली सच्चाई

क्रिकेट तो हम बचपन से देख रहे है। बचपन के दिनों में हमे जो क्रिकेट के बारे में कहानियां सुनाई जाती थी, हम उस पर यकीन मान किया करते थे, चाहे वो झूठ हो या सच हो और उसी बात को हम और लोगों को बताते, इसी की वजह से वो बाते अपवाह बन जाती है और ऐसी ही बातों को हम आज तक सच मानते आ रहे है, तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही किस्सों के बारे में बताएंगे जिन्हे आप बचपन से सच मानते आ रहे है:-

\"Related

धोनी रोज पीते है 5 लीटर दूध

\"Imageटीम इंडिया के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज़ एमएस धोनी के लिए एक अफवाह यह उडी थी कि धोनी के मजबूत शरीर और ताकत के पीछे उनका खान-पान है। कहाँ जाता था कि धोनी रोज 5 लीटर दूध पीते हैं, हालाँकि धोनी ने इस तरह की सभी बातों से इंकार किया हैं।

एबी डिविलियर्स को कई खेलों में महानता हासिल

\"Imageदक्षिण अफ्रीका मिस्टर 360 डिग्री एबी डिविलियर्स अपने दौर के सबसे महान खिलाडियों में से एक रहे हैं. डिविलियर्स के बारे में अफवाह यह है कि वह क्रिकेट के आलावा अपने देश के उच्च स्तर पर कई और अलग-अलग खेल चुके हैं। जिसमे रग्बी, हॉकी, बैडमिंटन, फुटबॉल और स्विमिंग जैसे बड़े खेल शामिल हैं। हालाँकि अपनी ऑटोबायोग्राफी में डिविलियर्स ने इस तरह की सभी बातों को गलत बताया हैं। डिविलियर्स ने बताया कि उन्होंने कॉलेज के दिनों में हॉकी खेली है। डिविलियर्स ने यह भी बताया कि उन्होंने कभी भी किसी स्तर पर रग्बी नहीं खेला हैं।

स्टीव वाँ ने अफ़्रीकी खिलाड़ी गिब्स को कभी नहीं कहा कि तुमने अपना वर्ल्डकप गिरा दिया

\"Imageविश्वकप 1999 में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच सुपर सिक्स मैच खेला गया था। इस मैच में अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी हर्शल गिब्स ने स्टीव वाँ का कैच छोड़ा था, जिसके बाद वाँ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी। ऐसा कहा जाता है कि जब गिब्स ने स्टीव वाँ का कैच छोड़ा था तब वाँ ने गिब्स के पास जाकर यह कहा था कि दोस्त अपने वर्ल्डकप गिरा दिया हैं। हालाँकि गिब्स ने एक बार यह बताया था कि स्टीव वाँ ने मुझे कभी ऐसा कुछ नहीं कहा था।

रिकी पोंटिंग के बैट स्प्रिंग- वर्ल्डकप 2003 फाइनल

\"Imageआईसीसी वर्ल्डकप 2003 के फाइनल में रिकी पोंटिंग ने भारत के विरुद्ध 121 गेंदों पर 140 रन बनाये थे। जिसकी मदद से ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवरों में 359 रन बनायें, जिसके जवाब में भारत की टीम महज 234 रनों पर ढेर हो गयी थी। पोंटिंग की इस आतिशी पारी के बाद अफ़वाह उडी थी कि इस पारी एक दौरान पोंटिंग के बैट में स्प्रिंग लगी हुई हैं, हालाँकि पोंटिंग के बैट की जांच के दौरान किसी भी तरह की स्प्रिंग नहीं मिली थी।

एक बॉल पर 286 रन

\"Relatedवर्षो पहले इंग्लैंड के एक न्यूज़पेपर में खबर छपी थी कि वर्ष 1865 में पश्चिम ऑस्ट्रेलिया और विक्टोरिया के बीच खेले गए एक मैच के दौरान एक गेंद पर 286 रन बने थे। न्यूज़पेपर के अनुसार मैच विक्टोरिया पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी और पारी की पहली ही बॉल पर बल्लेबाज ने एक लम्बा शॉट मारा और गेंद एक पेंड़ की टहनी पर जाकर अटक गयी। जिसके बाद विक्टोरिया के बल्लेबाजों ने दौड़कर 286 रन भागे थे। मैच के दौरान विपक्ष ने बॉल खो जाने की अपील भी की मगर अंपायर गेंद को देख रहे थे, इस लिए इस अपील को उन्होंने ख़ारिज कर दिया था। इस मैच के बारे में अभी तक कोई सबूत नहीं मिला हैं, जिसके कारण यह कह खबर सिर्फ एक अफवाह बनकर ही रह गयी हैं।

24X7  नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।