BREAKING NEWS

दिल्ली हिंसा : AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर को किया गया सील, SIT करेगी हिंसा की जांच◾दिल्ली HC में अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के निर्वाचन को दी गई चुनौती◾दिल्ली हिंसा की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा -पासवान◾CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर ◾सीएए हिंसा : चांदबाग इलाके में नाले से मिले दो और शव, मरने वालो की संख्या बढ़कर 34 हुई◾दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन, गृह मंत्री को हटाने की हुई मांग◾न्यायधीश के तबादले पर बोले रणदीप सुरजेवाला : भाजपा की दबाव और बदले की राजनीति का हुआ पर्दाफाश ◾दिल्ली हिंसा : दंगाग्रस्त इलाकों में दुकानें बंद, शांति लेकिन दहशत का माहौल ◾जज मुरलीधर के ट्रांसफर पर बोले रविशंकर- कोलेजियम की सिफारिश पर हुआ तबादला ◾उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सीएए को लेकर हुई हिंसा में मरने वालों का आकंड़ा 32 पहुंचा◾दिल्ली हिंसा : जज मुरलीधर के ट्रांसफर को कांग्रेस ने बताया दुखद और शर्मनाक◾

क्रिकेट जगत के कुछ ऐसे झूठ जिनसे हम हमेशा धोखा खाते रहे, जानिये असली सच्चाई

क्रिकेट तो हम बचपन से देख रहे है। बचपन के दिनों में हमे जो क्रिकेट के बारे में कहानियां सुनाई जाती थी, हम उस पर यकीन मान किया करते थे, चाहे वो झूठ हो या सच हो और उसी बात को हम और लोगों को बताते, इसी की वजह से वो बाते अपवाह बन जाती है और ऐसी ही बातों को हम आज तक सच मानते आ रहे है, तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही किस्सों के बारे में बताएंगे जिन्हे आप बचपन से सच मानते आ रहे है:-

\"Related

धोनी रोज पीते है 5 लीटर दूध

\"Imageटीम इंडिया के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज़ एमएस धोनी के लिए एक अफवाह यह उडी थी कि धोनी के मजबूत शरीर और ताकत के पीछे उनका खान-पान है। कहाँ जाता था कि धोनी रोज 5 लीटर दूध पीते हैं, हालाँकि धोनी ने इस तरह की सभी बातों से इंकार किया हैं।

एबी डिविलियर्स को कई खेलों में महानता हासिल

\"Imageदक्षिण अफ्रीका मिस्टर 360 डिग्री एबी डिविलियर्स अपने दौर के सबसे महान खिलाडियों में से एक रहे हैं. डिविलियर्स के बारे में अफवाह यह है कि वह क्रिकेट के आलावा अपने देश के उच्च स्तर पर कई और अलग-अलग खेल चुके हैं। जिसमे रग्बी, हॉकी, बैडमिंटन, फुटबॉल और स्विमिंग जैसे बड़े खेल शामिल हैं। हालाँकि अपनी ऑटोबायोग्राफी में डिविलियर्स ने इस तरह की सभी बातों को गलत बताया हैं। डिविलियर्स ने बताया कि उन्होंने कॉलेज के दिनों में हॉकी खेली है। डिविलियर्स ने यह भी बताया कि उन्होंने कभी भी किसी स्तर पर रग्बी नहीं खेला हैं।

स्टीव वाँ ने अफ़्रीकी खिलाड़ी गिब्स को कभी नहीं कहा कि तुमने अपना वर्ल्डकप गिरा दिया

\"Imageविश्वकप 1999 में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच सुपर सिक्स मैच खेला गया था। इस मैच में अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी हर्शल गिब्स ने स्टीव वाँ का कैच छोड़ा था, जिसके बाद वाँ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी। ऐसा कहा जाता है कि जब गिब्स ने स्टीव वाँ का कैच छोड़ा था तब वाँ ने गिब्स के पास जाकर यह कहा था कि दोस्त अपने वर्ल्डकप गिरा दिया हैं। हालाँकि गिब्स ने एक बार यह बताया था कि स्टीव वाँ ने मुझे कभी ऐसा कुछ नहीं कहा था।

रिकी पोंटिंग के बैट स्प्रिंग- वर्ल्डकप 2003 फाइनल

\"Imageआईसीसी वर्ल्डकप 2003 के फाइनल में रिकी पोंटिंग ने भारत के विरुद्ध 121 गेंदों पर 140 रन बनाये थे। जिसकी मदद से ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवरों में 359 रन बनायें, जिसके जवाब में भारत की टीम महज 234 रनों पर ढेर हो गयी थी। पोंटिंग की इस आतिशी पारी के बाद अफ़वाह उडी थी कि इस पारी एक दौरान पोंटिंग के बैट में स्प्रिंग लगी हुई हैं, हालाँकि पोंटिंग के बैट की जांच के दौरान किसी भी तरह की स्प्रिंग नहीं मिली थी।

एक बॉल पर 286 रन

\"Relatedवर्षो पहले इंग्लैंड के एक न्यूज़पेपर में खबर छपी थी कि वर्ष 1865 में पश्चिम ऑस्ट्रेलिया और विक्टोरिया के बीच खेले गए एक मैच के दौरान एक गेंद पर 286 रन बने थे। न्यूज़पेपर के अनुसार मैच विक्टोरिया पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी और पारी की पहली ही बॉल पर बल्लेबाज ने एक लम्बा शॉट मारा और गेंद एक पेंड़ की टहनी पर जाकर अटक गयी। जिसके बाद विक्टोरिया के बल्लेबाजों ने दौड़कर 286 रन भागे थे। मैच के दौरान विपक्ष ने बॉल खो जाने की अपील भी की मगर अंपायर गेंद को देख रहे थे, इस लिए इस अपील को उन्होंने ख़ारिज कर दिया था। इस मैच के बारे में अभी तक कोई सबूत नहीं मिला हैं, जिसके कारण यह कह खबर सिर्फ एक अफवाह बनकर ही रह गयी हैं।

24X7  नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।