BREAKING NEWS

शाहीन बाग में नहीं निकला कोई हल, महिलाएं वार्ताकारों की बात से नाखुश◾राम मंदिर निर्माण : अमित शाह ने पूरा किया महंत नृत्यगोपाल से किया वादा◾उद्धव ठाकरे शुक्रवार को नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री से मिलेंगे ◾UP के 4 स्टेशनों के नाम बदले, इलाहाबाद जंक्शन हुआ प्रयागराज जंक्शन◾J&K प्रशासन ने महबूबा मुफ्ती के करीबी सहयोगी पर लगाया PSA◾ओवैसी के मंच पर प्रदर्शनकारी युवती ने लगाए 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, पुलिस ने किया राजद्रोह का केस दर्ज◾भारत में लोगों को Trump की कुछ नीतियां नहीं आई पसंद, लेकिन लोकप्रियता बढ़ी - सर्वेक्षण◾दिल्ली सहित उत्तर के कई इलाकों में बारिश , फिर लौटी ठंड , J&K में बर्फबारी◾Trump की भारत यात्रा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने रूट पर CCTV कैमरे लगाने शुरू किए◾गांधी के असहयोग आंदोलन जैसा है सीएए, एनआरसी और एनपीआर का विरोध : येचुरी ◾AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी की मौजूदगी में मंच पर पहुंचकर लड़की ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे◾महिलाओं को सेना में स्थायी कमीशन मिलने से लैंगिक समानता लाने की दिशा में मिलेगी सफलता : सेना प्रमुख◾मुझे ISI, 26/11 आंतकी हमलों से जोड़ने वाले BJP प्रवक्ताओं के खिलाफ करुंगा मानहानि का दावा : दिग्विजय◾अमेरिकी राष्ट्रपति के बयान का संदर्भ व्यापार संतुलन से था, चिंताओं पर ध्यान देंगे : विदेश मंत्रालय◾राम मंदिर ट्रस्ट ने PM मोदी से की मुलाकात, अयोध्या आने का दिया न्योता◾अयोध्या में बजरंगबली की शानदार और भव्य मूर्ति बनाने के लिए ट्रस्ट से करेंगे अनुरोध - AAP◾अमित शाह सीएए के समर्थन में 15 मार्च को हैदराबाद में करेंगे रैली ◾AMU के छात्रों ने मुख्यमंत्री योगी के खिलाफ निकाला विरोध मार्च ◾भाकपा ने किया ट्रंप की यात्रा के विरोध में ‘प्रगतिशील ताकतों’, नागरिक संस्थाओं से प्रदर्शन का आह्वान◾TOP 20 NEWS 20 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

अपने अंदाज में बोले सहवाग, इस खिलाड़ी की जगह केएल राहुल को टीम में दो मौका

टीम इंडिया और आयरलैंड के बीच जारी टी-20 सीरीज का दूसरा और अंतिम मैच आज फिर डबलिन में ही खेला जायेगा। पहला मुकाबला भी इसी मैदान पर हुआ था जिसे भारतीय टीम ने 76 रनों से जीता। मैच के बाद टीम के कप्तान विराट कोहली ने स्पष्ट किया कि हम सभी खिलाड़ियों को मौका देंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि पहले ही मैच में अंतिम एकादश को लेकर बड़ी उठापटक हुई।

\"Image

सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जाएगा। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 208 रन बनाए। जवाब में आयरलैंड की टीम 9 विकेट खोकर 132 रन बना सकी।

\"Image

मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाली सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन की वजह से केएल राहुल को इस मैच में मौका नहीं मिला। मैच से पहले माना जा रहा कि कप्तान विराट कोहली प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल को मौका दे सकते हैं जो तीसरे या चौथे नंबर पर भी बल्लेबाज़ी करने में सक्षम हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। केएल राहुल अपने बेहतरीन फॉर्म में हैं और आईपीएल में उनकी विस्फोटक बल्लेबाज़ी और रन बनाने की क्षमता को देख उन्हें टीम में शामिल करने की मांग तेज़ हो गई है।

\"Image

सीरीज़ का दूसरा मैच शुक्रवार को डबलिन में खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि केएल राहुल को भारत की प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना चाहिए, जिसके लिए उन्होंने एक खिलाड़ी को बाहर करने का विकल्प भी दिया है।

\"Image

सहवाग ने कहा, 'टीम इंडिया को अपनी ओपनिंग जोड़ी (शिखर धवन और रोहित शर्मा) में बदलाव नहीं करना चाहिए। मगर तीसरे नंबर पर राहुल को मौका देना चाहिए। उन्हें दिनेश कार्तिक की जगह मौका मिलना चाहिए। चौथे नंबर पर विराट कोहली और एमएस धोनी को उतरना चाहिए। राहुल को मौका इसलिए मिलना चाहिए क्योंकि वह बल्लेबाजी में गहराई लाएंगे।'

\"Image

बता दें कि आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में न तो केएल राहुल को मौका मिला था और न ही दिनेश कार्तिक को। दोनों की बजाय कप्तान कोहली ने सुरेश रैना पर भरोसा जताते हुए उन्हें खेलने का मौका दिया था जिन्होंने महज़ 10 रन बनाए। ऐसा माना जा रहा दूसरे टी20 मैच में कप्तान विराट कोहली टीम की प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकते, हालांकि देखने वाली बात यह होगी कि क्या कोहली सहवाग की सलाह पर अमल करेंगे हैं या नहीं।

\"Image