BREAKING NEWS

बॉलीवुड से जुड़े ड्रग केस की जांच के लिए तैयार NCB, दीपिका पादुकोण एजेंसी के सामने हुईं पेश ◾दुनियाभर में कोरोना केस 3 करोड़ 24 लाख के पार, 9 लाख 87 हजार से अधिक की मौत◾पाकिस्तान ने फिर अलापा कश्मीर राग, भारत ने दिया करारा जवाब ◾ अर्थशास्त्री मनमोहन सिंह के जन्मदिन पर जानिये उनसे जुड़ी ख़ास बातें ◾पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के जन्मदिन पर बोले राहुल- उनके जैसे गंभीर प्रधानमंत्री की कमी महसूस कर रहा है देश ◾ अमेरिका में वैश्विक महामारी का प्रकोप जारी, कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 70 लाख के पार ◾ बिहार के 'रोबिनहुड' ने नीतीश की जमकर तारीफ की, NDA में हो सकते हैं शामिल ◾संयुक्त राष्ट्र महासभा में बोले पोप फ्रांसिस- कोरोना महामारी बदलाव के लिए अवसर है ◾आज का राशिफल (26 सितम्बर 2020)◾बिहार चुनाव में NDA को जीत का अनुमान : सर्वे ◾बिहार विधानसभा चुनाव में NDA ने सेट किया तीन चौथाई बहुमत का टारगेट◾UN में भाषण के दौरान पाक PM इमरान खान ने RSS और कश्मीर का मुद्दा उठाया, भारत ने किया बायकॉट◾CSK vs DC (IPL 2020) : दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 44 रन से हराया◾UP में विधानसभा उपचुनाव के लिये राजनीतिक दलों ने कसी कमर◾नहीं थम रहा महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट, संक्रमितों का आंकड़ा 13 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 17,794 नए केस◾IPL-13: पृथ्वी शॉ का तूफानी अर्धशतक, दिल्ली ने चेन्नई के सामने रखा 176 रनों का लक्ष्य◾कोविड-19 : हर्षवर्धन ने बोले- देश की स्वास्थ्य सेवा से मृत्यु दर न्यूनतम और ठीक होने की दर अधिकतम रही◾राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- सरकार पर रत्ती भर भी भरोसा नहीं ◾IPL 2020 CSK vs DC: चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला◾यस बैंक केस : ED ने राणा कपूर की लंदन में स्थित 127 करोड़ की संपत्ति को किया जब्त◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

अपने अंदाज में बोले सहवाग, इस खिलाड़ी की जगह केएल राहुल को टीम में दो मौका

टीम इंडिया और आयरलैंड के बीच जारी टी-20 सीरीज का दूसरा और अंतिम मैच आज फिर डबलिन में ही खेला जायेगा। पहला मुकाबला भी इसी मैदान पर हुआ था जिसे भारतीय टीम ने 76 रनों से जीता। मैच के बाद टीम के कप्तान विराट कोहली ने स्पष्ट किया कि हम सभी खिलाड़ियों को मौका देंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि पहले ही मैच में अंतिम एकादश को लेकर बड़ी उठापटक हुई।

\"Image

सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जाएगा। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 208 रन बनाए। जवाब में आयरलैंड की टीम 9 विकेट खोकर 132 रन बना सकी।

\"Image

मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाली सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन की वजह से केएल राहुल को इस मैच में मौका नहीं मिला। मैच से पहले माना जा रहा कि कप्तान विराट कोहली प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल को मौका दे सकते हैं जो तीसरे या चौथे नंबर पर भी बल्लेबाज़ी करने में सक्षम हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। केएल राहुल अपने बेहतरीन फॉर्म में हैं और आईपीएल में उनकी विस्फोटक बल्लेबाज़ी और रन बनाने की क्षमता को देख उन्हें टीम में शामिल करने की मांग तेज़ हो गई है।

\"Image

सीरीज़ का दूसरा मैच शुक्रवार को डबलिन में खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि केएल राहुल को भारत की प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना चाहिए, जिसके लिए उन्होंने एक खिलाड़ी को बाहर करने का विकल्प भी दिया है।

\"Image

सहवाग ने कहा, 'टीम इंडिया को अपनी ओपनिंग जोड़ी (शिखर धवन और रोहित शर्मा) में बदलाव नहीं करना चाहिए। मगर तीसरे नंबर पर राहुल को मौका देना चाहिए। उन्हें दिनेश कार्तिक की जगह मौका मिलना चाहिए। चौथे नंबर पर विराट कोहली और एमएस धोनी को उतरना चाहिए। राहुल को मौका इसलिए मिलना चाहिए क्योंकि वह बल्लेबाजी में गहराई लाएंगे।'

\"Image

बता दें कि आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में न तो केएल राहुल को मौका मिला था और न ही दिनेश कार्तिक को। दोनों की बजाय कप्तान कोहली ने सुरेश रैना पर भरोसा जताते हुए उन्हें खेलने का मौका दिया था जिन्होंने महज़ 10 रन बनाए। ऐसा माना जा रहा दूसरे टी20 मैच में कप्तान विराट कोहली टीम की प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकते, हालांकि देखने वाली बात यह होगी कि क्या कोहली सहवाग की सलाह पर अमल करेंगे हैं या नहीं।

\"Image