BREAKING NEWS

14वां G-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने जापान रवाना हुए PM मोदी◾पाकिस्तान समेत एशिया-प्रशांत समूह के सभी देशों ने किया भारत का समर्थन◾World Cup 2019 PAK vs NZ : पाक ने न्यूजीलैंड का रोका विजय रथ , नाकआउट की उम्मीद बढ़ायी ◾काफिले का मार्ग बाधित करने को लेकर थर्मल पावर के कर्मचारियों पर भड़के कुमारस्वामी ◾जयशंकर ने S-400 समझौते पर पोम्पिओ से कहा : भारत अपने राष्ट्रीय हितों को रखेगा सर्वोपरि◾‘जय श्रीराम’ का नारा नहीं लगाने पर ट्रेन से धकेल दिये गये 3 लोगों को ममता देंगी मुआवजा◾RAW चीफ बने 1984 बैच के IPS सामंत गोयल, अरविंद कुमार बनाए गए IB डायरेक्टर◾कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव में वैष्णव को BJD के समर्थन पर CM से स्पष्टीकरण मांगा ◾बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय का MLA बेटा पहुंचा जेल, अधिकारी से की थी मारपीट◾पलायन रोकने के लिए गांवों का हो विकास : गडकरी◾दुष्कर्म मामले में केरल के CPI (M) नेता के बेटे के खिलाफ जारी किया लुकआउट नोटिस◾कैलाश मानसरोवर तीर्थयात्री नेपाल में फंसे, यात्रा संचालकों पर लगाया कुप्रबंधन का आरोप ◾विपक्ष त्यागे नकारात्मकता, विकास यात्रा में दे सहयोग : पीएम मोदी ◾Top 20 News - 26 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें ◾एक देश एक चुनाव व्यवहारिक नहीं : कांग्रेस ◾नई ऊंचाइयों पर पहुंच रही है अमेरिका-भारत के बीच साझेदारी : माइक पोम्पियो◾दुखद और शर्मनाक है बिहार में चमकी बुखार से हुई बच्चों की मौत : PM मोदी ◾इंदौर: BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश ने नगर निगम अफसरों को बल्ले से पीटा◾कांग्रेस ने 2014 से देश की विकास यात्रा शुरू करने के दावे पर मोदी सरकार को लिया आड़े हाथ ◾SC ने राजीव सक्सेना को विदेश जाने की अनुमति देने वाले दिल्ली HC के फैसले पर लगाई रोक ◾

क्रिकेट केसरी

England और Australia के तीसरे वनडे में यह 5 रिकॉर्ड टूटे

क्रिकेट की दुनिया की दो बड़ी टीमें England और Australia के बीच में वनडे सीरीज चल रही है। दोनों ही टीमें रॉयल लंदन कप के लिए लड़ रहे हैं। कल यानी 19 जून को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनड खेला जा रहा था। पिछले दो वनडे के परिणाम की तरह इस वनडे मैैच का भी वही परिणाम हुआ।

\"England

बता दें कि इंग्लैंड ने रॉयल लंदन कप के तीनों वनडे मैैचों में जीत हासिल की है। लेकिन इंग्लैंड के लिए यह जीत कम थी और ऑस्ट्रेलिया के लिए अपमान की बात ज्यादा थी।

\"England\"

इस मैच में England ने Australia को हरा दिया है इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में 481 रन का बड़ा स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर बनाया था। इस मैच की जीत के बाद सीरीज को इंग्लैंड ने 3-0 की बढ़त कर ली है।

\"England\"

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के इस ऐतिहासिक मैच में कई रिकॉर्डस टूटे हैं। चलिए जानते हैं कि वनडे में अब तक के कौन से रिकॉर्ड को तोड़ा है।

5. क्रिकेट इतिहास में का सबसे बड़ा स्कोर
\"England\"

इस मैच में इंग्लैंड ने अपना खुद का रिकॉर्ड तोड़ा है। पिछली बार इंग्लैंड का ही 444 रनों का बड़ा स्कोर जो पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था। पाकिस्तान को इंग्लैंड ने इसी मैदान पर 169 रन से हराया था।

\"England\"

उस मैच में भी एलेक्स हेल्स थे और इस मैच में भी एलेक्स हेल्स थे। बल्लेबाज नॉटिंघमशायर इंग्लैंड के इस बड़े स्कोर को पहाड़ तक पहुंचाने के लिए 147 रनों का योगदान दिया है। जॉनी बेयरस्टो ने भी शानदार शतक जड़कर टीम के स्कोर को यहां तक पहुंचाया था।

4. England का सबसे तेज अर्धशतक
\"EON

बल्लेबाज ईओएन मॉर्गन ने England की सबसे तेज अर्धशतक लगाया है। ईओएन ने सिर्फ 21 गेंदों में यह अर्धशतक लगाया है। पिछली बार इंग्लैंड की तरफ से जोस बटलर ने यह शानदार रिकॉर्ड बनाया था। बटलर ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 22 गेंदों में 50 रन बनाए थे। जोस ने अभी भी यह रिकॉर्ड अपने नाम कर रखा है।

3. Australia ने वनडे में सबसे बड़ी हार का रिकॉॅर्ड दर्ज किया है
\"

Australia क्रिकेट हाल ही में हुए बॉल टेम्परिंग जैसे बड़े विवादों से गुजरी रही है। पहले 2 वनडे मैचों में भी ऑस्टे्रलिया ने हार का सामना किया है लेकिन उन्हें इस ट्रेंट ब्रिज में यह अपमान का सामना करना पड़ रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी में महज 239 रन ही बनाए और वह यह मैच 242 रनों से हार गए।

2. वनडे इतिहास में ईआन मॉर्गन England के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं
\"EON

ईआन मॉर्गन क्रिकेट के सीमित ओवरों में इंग्लैंड के सबसे रन बनान वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इलान बेल के बाद ईआन मॉर्गन वनडे में इंग्लैंड के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। ऑस्टे्रलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में इंग्लैंड की कमान मॉर्गन ने संभाली है।

1. सबसे तेज 300, 400 और 450
\"\"

इंग्लैंड ने महज 33 ओवरों में 300 रन का आंकड़ा पार कर लिया है। यह सिर्फयही तक नहीं रुके बल्कि 43 ओवर में उन्होंने 400 रन का भी आंकड़ा छू लिया। अब तक के क्रिकेट इतिहास में इंग्लैंड पहली टीम है जिसने 450 से ज्यादा का स्कोर वनडे में बनाया है।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।