BREAKING NEWS

राम मंदिर भूमिपूजन : मध्य प्रदेश की तरफ से 11 चांदी की ईंटें अयोध्या भेजेंगे कमलनाथ◾सुशांत मामले की CBI जांच की सिफारिश का विपक्ष ने किया स्वागत, तेजस्वी बोले- कोर्ट की निगरानी में होनी चाहिए जांच ◾UPSC सिविल सेवा परीक्षा-2019 का फाइनल रिजल्ट जारी, प्रदीप सिंह ने हासिल किया प्रथम स्थान◾राम मंदिर भूमिपूजन के अवसर पर महावीर मंदिर ट्रस्ट बांटेगा 1.25 लाख 'रघुपति लड्डू' का भव्य प्रसाद◾राम मंदिर भूमि पूजन से एक दिन पहले 'रामार्चा' शुरू, लगभग सात घंटे तक रहेगी जारी◾सुशांत सुसाइड केस : बिहार सरकार ने की CBI से जांच कराने की सिफारिश◾राम मंदिर भूमिपूजन पर मनीष तिवारी ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं, ट्वीट किया महात्मा गांधी का भजन◾आतंकवाद को लेकर UN में भारत ने PAK को घेरा, कहा-आतंकियों का गढ़ है पाकिस्तान◾World Corona : विश्व में महामारी का कहर बरकरार, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 81 लाख के पार◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों की संख्या साढ़े 18 लाख के पार, अब तक करीब 39 हजार लोगों की मौत◾LAC तनाव : भारत का चीन को स्पष्ट संदेश- क्षेत्रीय अखंडता के साथ कोई समझौता नहीं◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान ने मोर्टार से गोले दागकर संघर्ष विराम का किया उल्लंघन ◾दिग्विजय सिंह ने राम मंदिर शिलान्यास की तिथि को बताया अशुभ मुहुर्त, PM मोदी से टालने का किया अनुरोध ◾कोविड-19 : देश में संक्रमण के मामले 18 लाख के पार, स्वस्थ होने वालों की संख्या 11.86 लाख हुई◾पीएम मोदी, राजनाथ, नड्डा ने रक्षा बंधन पर दी देशवासियों को शुभकामनाएं ◾दिल्लीः उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री केजरीवाल ने रक्षाबंधन की बधाई दी ◾सुशांत राजपूत मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंचे IPS विनय तिवारी को बीएमसी ने किया क्वारनटीन◾कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा भी कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में कराए गए भर्ती◾विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने नए गाइडलाइन्स जारी किए ◾बिहार में बाढ़ की स्थिति और बिगड़ी, 53.67 लाख लोग बेहाल और जनजीवन बुरी तरह प्रभावित◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में यह 11 Indian Cricketers खेलेंगे

Indian Cricket टीम इंग्लैंड से पहले दो टी-20 मैचों की सीरीज आयरलैंड के साथ खेलेगी। चयनकर्ताओं ने आयरलैंड के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम की एक मजबूत टीम बनाई है।

\"Indian
आयरलैंड के खिलाफ यह Indian Cricketers को मिली जगह
\"Indian

कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट आयरलैंड टीम को बिल्कुल भी हल्के में नहीं लेना चाहते हैं। हम आपको पहले टी20 की टीम के बारे में बतांएगे।

सलामी बल्लेबाज़- (रोहित शर्मा- शिखर धवन)
\"Rohit

Indian Cricket टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का आईपीएल 11 में कुछ अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा है। ऐसे में रोहित शर्मा इंग्लैंड दौरे की शुरुआत से पहले ही वह अच्छी पारी खेलकर अपना आत्मविश्वास हासिल करना चाहते हैं। आयरलैंड की गेंदबाजी कुछ खास नहीं है।

\"Shikhar

आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में रोहित शर्मा के पार्टनर शिखर धवन होंगे। वैसे तो भारतीय टीम में केएल राहुल के रूप में एक ओर इनफॉर्म सलामी बल्लेबाज हैं। धवन ने आईपीएल और अफगानिस्तान दोनों के खिलाफ बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था।

मध्यक्रम – (विराट कोहली, सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक)
\"Virat

Indian Cricket टीम के कप्तान विराट कोहली आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए थे लेकिन अब वह आयरलैंड सीरीज के लिए बिल्कुल फिट हैं। विराट कोहली अपनी चोट की वजह से इंग्लैंड में काउंटी चैंपियनशिप में नहीं खेल पाए थे। इसके आलाव विराट अफगानिस्तान के खिलाफ भी मैैच नहीं खेल पाए थे।

\"Suresh

आयरलैंड के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम के नंबर 4 के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना भी इस सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे। आईपीएल में सुरेश रैना ने साधारण प्रदर्शन किया था।

\"Dinesh

आईपीएल और निद्हास ट्राफी में दिनेश कार्तिक ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है।

विकेटकीपर और ऑलराउंडर- (एमएस धोनी, हार्दिक पंड्या)
\"Mahendra

Indian Cricket टीम के दिग्गज बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2018 में एक अलग ही अदांज में बल्लेबाजी की है। धोनी ने पूरे सीजन में कई बार अकेले ही टीम को जीत हासिल करवाई है।

\"Hardik

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ने आईपीएल में बतौर गेंदबाज बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। इंग्लैंड दौरा शुरू होने से पहले पंड्या अपनी बल्लेबाजी की फॉर्म में आने की तलाश कर रहे हैं।

स्पिनर- (युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव)
\"Kuldeep

Indian Cricketers कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी पिछले कुछ समय से सिमित ओवर क्रिकेट में टीम इंडिया की सफलता की कुंजी रही हैं।

\"Yujvendra

दोनों रिस्ट स्पिनरों के क्षमता है कि वह तेज गेंदबाजो की मददगार विकेट पर अपनी फिरकी से बल्लेबाजों को परेशान कर सकती हैं। दक्षिण अफ्रीका में धमाल मचाने के बाद से कुलदीप-चहल की जोड़ी से इंग्लैंड में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीदे काफी बढ़ गयी हैं।

तेज गेदबाज़- (जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार)
\"Jaspreet

Indian Cricketers तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार विश्व के दो सबसे सफल तेज गेंदबाजो में से एक रहे हैं। बुमराह आईपीएल के दौरान कुछ संघर्ष करते हुए दिखाई दिए थे, इसके बावजूद वह दुनिया के सबसे घातक डेथ ओवर गेंदबाज़ हैं। बुमराह का अनऑर्थोडॉक्स गेंदबाजी एक्शन हमेशा बल्लेबाजों के लिए परेशान का सबब रहा हैं।

\"Bhubaneswar

आईपीएल में लगातार दो बार पर्पल जीतने के बाद भुवनेश्वर के लिए आईपीएल 11 अच्छा नहीं रहा। भुवनेश्वर ने सीजन के दौरान रन लुटाएं और उन्हें ज्यादा विकेट भी नहीं मिल पायें। इंग्लैंड और आयरलैंड की स्विंग विकेट पर भुवनेश्वर भारत के सबसे घातक गेंदबाज़ साबित हो सकते हैं।

देश और दुनिया का हाल जानने के लिए जुड़े रहे  पंजाब केसरी के साथ