BREAKING NEWS

भाजपा ने किया कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रदर्शन : किसानों के प्रति असंवेदनशील होने का लगाया आरोप ◾कांग्रेस जवाब दे कि न्यायालय में उसने भगवान राम के अस्तित्व पर क्यों सवाल उठाए : ईरानी◾दिल्ली के रामलीला मैदान में 22 दिसंबर को रैली कर दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार शुरू करेंगे PM मोदी ◾जामिया के छात्रों ने आंदोलन फिलहाल वापस लिया◾सीएए के खिलाफ जनहित याचिका दायर की, एआईएमआईएम हरसंभव तरीके से कानून के खिलाफ लडे़गी : औवेसी◾गंगा बैराज की सीढियों पर अचानक फिसले प्रधानमंत्री मोदी ◾संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ पूर्वोत्तर, बंगाल में प्रदर्शन जारी◾PM मोदी ने कानपुर में वायुसेना कर्मियों के साथ की बातचीत ◾कानपुर : नमामि गंगे की बैठक के बाद PM मोदी ने नाव पर बैठकर गंगा की सफाई का लिया जायजा ◾राहुल गांधी के लिए ‘राहुल जिन्ना’ अधिक उपयुक्त नाम : भाजपा ◾TOP 20 NEWS 14 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾उत्तर प्रदेश : फतेहपुर में दोहराया गया 'उन्नाव कांड', बलात्कार के बाद पीड़िता को जिंदा जलाया ◾साबित हो गया कि मोदी ने झूठे वादे किए थे : मनमोहन सिंह◾जम्मू-कश्मीर : फारुक अब्दुल्ला की हिरासत अवधि 3 महीने और बढ़ी◾झारखंड : अमित शाह बोले- CAB कानून के खिलाफ कांग्रेस भड़का रही है हिंसा◾मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, कभी माफी नहीं मांगने वाला : राहुल गांधी◾'भारत बचाओ रैली' में बोलीं सोनिया गांधी- भारत की आत्मा को तार-तार कर देगा नागरिकता संशोधन कानून◾संविधान और देश को विभाजन से बचाने के लिए पूरा देश आवाज उठाए: प्रियंका गांधी ◾'भारत बचाओ' रैली से पहले राहुल गांधी का ट्वीट, कहा- BJP सरकार की तानाशाही के खिलाफ बोलूंगा◾पीएम मोदी निर्मल गंगा के दर्शन करने पहुंचे कानपुर, एयरपोर्ट पर CM योगी ने किया स्वागत ◾

क्रिकेट केसरी

आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में यह 11 Indian Cricketers खेलेंगे

 erher5y

Indian Cricket टीम इंग्लैंड से पहले दो टी-20 मैचों की सीरीज आयरलैंड के साथ खेलेगी। चयनकर्ताओं ने आयरलैंड के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम की एक मजबूत टीम बनाई है।

\"Indian
आयरलैंड के खिलाफ यह Indian Cricketers को मिली जगह
\"Indian

कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट आयरलैंड टीम को बिल्कुल भी हल्के में नहीं लेना चाहते हैं। हम आपको पहले टी20 की टीम के बारे में बतांएगे।

सलामी बल्लेबाज़- (रोहित शर्मा- शिखर धवन)
\"Rohit

Indian Cricket टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का आईपीएल 11 में कुछ अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा है। ऐसे में रोहित शर्मा इंग्लैंड दौरे की शुरुआत से पहले ही वह अच्छी पारी खेलकर अपना आत्मविश्वास हासिल करना चाहते हैं। आयरलैंड की गेंदबाजी कुछ खास नहीं है।

\"Shikhar

आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में रोहित शर्मा के पार्टनर शिखर धवन होंगे। वैसे तो भारतीय टीम में केएल राहुल के रूप में एक ओर इनफॉर्म सलामी बल्लेबाज हैं। धवन ने आईपीएल और अफगानिस्तान दोनों के खिलाफ बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था।

मध्यक्रम – (विराट कोहली, सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक)
\"Virat

Indian Cricket टीम के कप्तान विराट कोहली आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए थे लेकिन अब वह आयरलैंड सीरीज के लिए बिल्कुल फिट हैं। विराट कोहली अपनी चोट की वजह से इंग्लैंड में काउंटी चैंपियनशिप में नहीं खेल पाए थे। इसके आलाव विराट अफगानिस्तान के खिलाफ भी मैैच नहीं खेल पाए थे।

\"Suresh

आयरलैंड के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम के नंबर 4 के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना भी इस सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे। आईपीएल में सुरेश रैना ने साधारण प्रदर्शन किया था।

\"Dinesh

आईपीएल और निद्हास ट्राफी में दिनेश कार्तिक ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है।

विकेटकीपर और ऑलराउंडर- (एमएस धोनी, हार्दिक पंड्या)
\"Mahendra

Indian Cricket टीम के दिग्गज बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2018 में एक अलग ही अदांज में बल्लेबाजी की है। धोनी ने पूरे सीजन में कई बार अकेले ही टीम को जीत हासिल करवाई है।

\"Hardik

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ने आईपीएल में बतौर गेंदबाज बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। इंग्लैंड दौरा शुरू होने से पहले पंड्या अपनी बल्लेबाजी की फॉर्म में आने की तलाश कर रहे हैं।

स्पिनर- (युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव)
\"Kuldeep

Indian Cricketers कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी पिछले कुछ समय से सिमित ओवर क्रिकेट में टीम इंडिया की सफलता की कुंजी रही हैं।

\"Yujvendra

दोनों रिस्ट स्पिनरों के क्षमता है कि वह तेज गेंदबाजो की मददगार विकेट पर अपनी फिरकी से बल्लेबाजों को परेशान कर सकती हैं। दक्षिण अफ्रीका में धमाल मचाने के बाद से कुलदीप-चहल की जोड़ी से इंग्लैंड में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीदे काफी बढ़ गयी हैं।

तेज गेदबाज़- (जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार)
\"Jaspreet

Indian Cricketers तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार विश्व के दो सबसे सफल तेज गेंदबाजो में से एक रहे हैं। बुमराह आईपीएल के दौरान कुछ संघर्ष करते हुए दिखाई दिए थे, इसके बावजूद वह दुनिया के सबसे घातक डेथ ओवर गेंदबाज़ हैं। बुमराह का अनऑर्थोडॉक्स गेंदबाजी एक्शन हमेशा बल्लेबाजों के लिए परेशान का सबब रहा हैं।

\"Bhubaneswar

आईपीएल में लगातार दो बार पर्पल जीतने के बाद भुवनेश्वर के लिए आईपीएल 11 अच्छा नहीं रहा। भुवनेश्वर ने सीजन के दौरान रन लुटाएं और उन्हें ज्यादा विकेट भी नहीं मिल पायें। इंग्लैंड और आयरलैंड की स्विंग विकेट पर भुवनेश्वर भारत के सबसे घातक गेंदबाज़ साबित हो सकते हैं।

देश और दुनिया का हाल जानने के लिए जुड़े रहे  पंजाब केसरी के साथ