BREAKING NEWS

71वां गणतंत्र दिवस के मोके पर राष्ट्रपति कोविंद राजपथ पर फहराएंगे तिरंगा◾गणतंत्र दिवस पर सैन्य शक्ति, सांस्कृतिक विरासत और सामाजिक-आर्थिक प्रगति का होगा भव्य प्रदर्शन◾अदनान सामी को पद्मश्री पुरस्कार मिलने पर हरदीप सिंह पुरी ने दी बधाई ◾पूर्व मंत्रियों अरूण जेटली, सुषमा स्वराज और जार्ज फर्नांडीज को पद्म विभूषण से किया गया सम्मानित, देखें पूरी लिस्ट !◾कोरोना विषाणु का खतरा : करीब 100 लोग निगरानी में रखे गए, PMO ने की तैयारियों की समीक्षा◾गणतंत्र दिवस : चार मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश एवं निकास कुछ घंटों के लिए रहेगा बंद ◾ISRO की उपलब्धियों पर सभी देशवासियों को गर्व है : राष्ट्रपति ◾भाजपा ने पहले भी मुश्किल लगने वाले चुनाव जीते हैं : शाह◾यमुना को इतना साफ कर देंगे कि लोग नदी में डुबकी लगा सकेंगे : केजरीवाल◾उमर की नयी तस्वीर सामने आई, ममता ने स्थिति को दुर्भाग्यपूर्ण बताया◾ओम बिरला ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी◾PM मोदी ने पद्म पुरस्कार पाने वालों को दी बधाई◾भारत और ब्राजील आतंकवाद के खिलाफ आपसी सहयोग बढ़ाने का किया फैसला◾370 के खात्मे के बाद कश्मीर में शान से फहरेगा तिरंगा : अमित शाह◾देशवासियों को बांटने, संविधान को कमजोर करने की हो रही साजिश : सोनिया◾PM मोदी और नेतन्याहू ने फोन पर वैश्विक और क्षेत्रीय मामलों पर चर्चा की◾गांधी शांति यात्रा पहुंची आगरा ◾भारत-नेपाल सीमा पर पहुंचा कोरोना वायरस, बॉर्डर पर होगी स्क्रीनिंग◾ दिल्ली चुनाव : 250 नेता, हर दिन 500 जनसभाएं, इस तरह माहौल बनाने में जुटी है भाजपा◾आर्थिक विकास के लिए संविधान के मुताबिक चलना होगा - कोविंद◾

आईपीएल 2019 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला ये विदेशी खिलाड़ी चोट की वजह से हुआ बाहर

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा आईपीएल 2019 टूर्नामेंट के बाकी बचे हुए मैच को अपनी चोट की वजह से छोड़कर वापस साउथ अफ्रीका जा रहे हैं। बीते बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के मैच में साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा को आराम दिया गया था।

\"\"

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने रबाडा के स्कैन की रिपोर्ट मांगी और उन्हें आईसीसी विश्व कप 2019 से पहले एहतियात के तौर पर स्वदेश लौटने की सलाह दी। 23 साल के रबाडा ने डीसी के अच्छे प्रदर्शन में एक अहम भूमिका निभाई है क्योंकि डीसी आईपीएल प्लेऑफ में 6 साल में पहली बार क्वालीफाई कर पाया है। रबाडा ने आईपीए 2019 में 12 मैच खेलने हैं और उसमें उन्होंने 25 विकेट चटकाए हैं। इतना ही नहीं इस समय वह पर्पल कैप होल्डर भी हैं।

\"\"

चोट की वजह से आईपीएल 2019 से बाहर हुए रबाडा

रबाडा ने अपनी निराशा व्यक्त करते हुए यह उम्मीद जताई कि उनकी अनुपस्थिति में डीसी अपनी अपनी आईपीएल ट्रॉफी के लिए बाकी टीमों को एक मजबूत चुनौती दे पाएगी।

\"\" रबाडा ने कहा, टूर्नामेंट के इस चरण में दिल्ली कैपिटल्स को छोडऩा मेरे लिए वास्तव में बहुत कठिन है। लेकिन विश्व कप 2019 में अब एक महीना ही रह गया है, इस संबंध में मेरे लिए एक सामूहिक निर्णय लेना बहुत जरूरी है। यह मेरे लिए दिल्ली कैपिटल्स के साथ एक जबरदस्त सीजन रहा है, दोनों मैदान पर और बाहर, और मैं वास्तव में यह उम्मीद करता हूं कि हमारी टीम ट्रॉफी जीतने की पूरी कोशिश करेगी। \"\"

डीसी के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने रबाडा के टूर्नामेंट छोडऩे पर कहा कि दुर्भाग्पूर्ण है उनका इस चरण पर जाना लेकिन विश्व कप के लिए उनका जाना बहुत जरूरी भी है।

\"\"

उन्होंने कहा, यह दुर्भाग्पूर्ण है कि रबाडा हमें टूर्नामेंट के इस चरण पर छोड़ कर जा रहे हैं। लेकिन मुझे हमारी टीम पर पूरा भरोसा है, और मुझे यकीन है कि इस इकाई के प्रत्येक सदस्य इस अवसर पर कदम रखेंगे। शनिवार को फिराजशाह कोटला स्टेडियम में इस सीजन का डीसी अपना आखिरी लीग मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलेगी।

\"\"