BREAKING NEWS

हैदराबाद गैंगरेप: आरोपियों के एनकाउंटर पर नेताओं ने दी यह प्रतिक्रिया, जाने किसने क्या कहा◾पड़ोसी देशों में उत्पीड़न के शिकार लोगों को भारतीय नागरिकता देने से बेहतर कल सुनिश्चित होगा : PM मोदी ◾हैदराबाद गैंगरेप : एनकाउंटर के बाद पुलिसवालों पर बरसाए गए फूल, महिलाओं ने राखी बांधकर किया धन्यवाद ◾हैदराबाद गैंगरेप: जिस फ्लाईओवर के नीचे जिंदा जलाई गई थी डॉक्टर, उसी जगह मारे गए आरोपी◾हैदराबाद गैंगरेप: आरोपियों के एनकाउंटर पर पीड़िता के परिवार का बयान, कहा- 'न्याय मिला'◾हैदराबाद गैंगरेप केस के चारों आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया◾झारखंड चुनाव : बिना 'कप्तान' के मैदान में डटे JDU के 'खिलाड़ी' मायूस!◾भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर उपराष्ट्रपति, पीएम मोदी और अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि◾थानों में महिला हेल्प डेस्क की स्थापना के लिए 100 करोड़ रुपये आवंटित◾कर्नाटक उपचुनाव में 62.18 प्रतिशत मतदान, 12 सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला ◾प्याज को लेकर भाजपा सांसद ने कांग्रेस पर कसा तंज ◾मोदी को तानाशाह के रूप में बदनाम करने की साजिश : स्वामी◾आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री पहुंचे दिल्ली, मिलेंगे प्रधानमंत्री एवं केंद्रीय मंत्रियों से ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता दिल्ली हवाई अड्डे पहुंची, पुलिस ने अस्पताल तक बनाया ग्रीन कॉरीडोर ◾अनुच्छेद 370 : लाइव स्ट्रीमिंग संबंधी याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾हफ्ते भर बाद भी मंत्रियों को नहीं मिला विभाग, भाजपा ने की आलोचना ◾बैंक धोखाधड़ी : ईडी ने रतुल पुरी की जमानत अर्जी का किया विरोध◾राहुल गांधी ने प्याज पर सीतारमण के बयान को लेकर तंज कसा ◾TOP 20 NEWS 05 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾PNB घोटाला : नीरव मोदी भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित ◾

क्रिकेट केसरी

आईपीएल 2019 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला ये विदेशी खिलाड़ी चोट की वजह से हुआ बाहर

 1

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा आईपीएल 2019 टूर्नामेंट के बाकी बचे हुए मैच को अपनी चोट की वजह से छोड़कर वापस साउथ अफ्रीका जा रहे हैं। बीते बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के मैच में साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा को आराम दिया गया था।

\"\"

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने रबाडा के स्कैन की रिपोर्ट मांगी और उन्हें आईसीसी विश्व कप 2019 से पहले एहतियात के तौर पर स्वदेश लौटने की सलाह दी। 23 साल के रबाडा ने डीसी के अच्छे प्रदर्शन में एक अहम भूमिका निभाई है क्योंकि डीसी आईपीएल प्लेऑफ में 6 साल में पहली बार क्वालीफाई कर पाया है। रबाडा ने आईपीए 2019 में 12 मैच खेलने हैं और उसमें उन्होंने 25 विकेट चटकाए हैं। इतना ही नहीं इस समय वह पर्पल कैप होल्डर भी हैं।

\"\"

चोट की वजह से आईपीएल 2019 से बाहर हुए रबाडा

रबाडा ने अपनी निराशा व्यक्त करते हुए यह उम्मीद जताई कि उनकी अनुपस्थिति में डीसी अपनी अपनी आईपीएल ट्रॉफी के लिए बाकी टीमों को एक मजबूत चुनौती दे पाएगी।

\"\" रबाडा ने कहा, टूर्नामेंट के इस चरण में दिल्ली कैपिटल्स को छोडऩा मेरे लिए वास्तव में बहुत कठिन है। लेकिन विश्व कप 2019 में अब एक महीना ही रह गया है, इस संबंध में मेरे लिए एक सामूहिक निर्णय लेना बहुत जरूरी है। यह मेरे लिए दिल्ली कैपिटल्स के साथ एक जबरदस्त सीजन रहा है, दोनों मैदान पर और बाहर, और मैं वास्तव में यह उम्मीद करता हूं कि हमारी टीम ट्रॉफी जीतने की पूरी कोशिश करेगी। \"\"

डीसी के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने रबाडा के टूर्नामेंट छोडऩे पर कहा कि दुर्भाग्पूर्ण है उनका इस चरण पर जाना लेकिन विश्व कप के लिए उनका जाना बहुत जरूरी भी है।

\"\"

उन्होंने कहा, यह दुर्भाग्पूर्ण है कि रबाडा हमें टूर्नामेंट के इस चरण पर छोड़ कर जा रहे हैं। लेकिन मुझे हमारी टीम पर पूरा भरोसा है, और मुझे यकीन है कि इस इकाई के प्रत्येक सदस्य इस अवसर पर कदम रखेंगे। शनिवार को फिराजशाह कोटला स्टेडियम में इस सीजन का डीसी अपना आखिरी लीग मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलेगी।

\"\"