BREAKING NEWS

भाजपा के कार्यकर्ताओं ने CM केजरीवाल के गुमशुदगी पोस्टर लगाए, किया प्रदर्शन ◾ममता बनर्जी के 'अल्पसंख्यक अतिवादी' वाले बयान पर ओवैसी ने किया पटलवार ◾JNU विवाद : जीवीएल नरसिम्हा बोले-नर्सरी में एक लाख फीस देने वालों को उच्च शिक्षा के लिए 50 हजार देने में दिक्कत क्यों◾आर्थिक मंदी को लेकर 30 नवंबर को कांग्रेस की होने वाली रैली स्थगित हुई ◾महाराष्ट्र सरकार गठन पर सोनिया के घर हुई बैठक, अहमद, एंटनी और खड़गे भी हुए शामिल◾सांसदों ने आसन के समीप आकर की नारेबाजी, लोकसभा अध्यक्ष ने दी चेतावनी◾राज्यसभा मार्शल्स की नई वर्दी पर उठे सवाल, वैंकेया नायडू ने पुनर्विचार के दिए आदेश◾मायावती ने प्रदूषण पर जताई चिंता, कहा- संसद में चर्चा के बाद ठोस नीति बनाए सरकार ◾हंगामे के बाद राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित, लोकसभा में किसानों के मुद्दे को लेकर विपक्ष ने की नारेबाजी◾रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सियाचिन में सेना के जवानों और उनके कुलियों की मौत पर जताया शोक◾शिवसेना ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- एनडीए की अनुमति ली थी क्या? ◾संजय राउत का शायराना ट्वीट- 'अगर जिंदगी में कुछ पाना हो तो तरीके बदलो इरादे नहीं'◾सरहदों की निगरानी के लिए ISRO लॉन्च करेगा कार्टोसैट-3, दुश्मन देशों की हरकतों पर रहेगी नजर ◾जलियांवाला बाग राष्ट्रीय स्मारक संशोधन विधेयक राज्यसभा में आज होगा पेश◾JNU छात्र आज फिर उतर सकते है सड़को पर, प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे स्टूडेंट ◾1 दिसंबर से ग्राहकों की जेब पर बढ़ेगा बोझ, ये दूरसंचार कंपनियां बढ़ाएंगी मोबाइल सेवाओं की दरें◾इंदिरा गांधी की जयंती पर PM मोदी, सोनिया, मनमोहन और प्रणब मुखर्जी ने दी श्रद्धांजलि◾महाराष्ट्र : महीनेभर बाद भी एक ही सवाल, कब और कैसे बनेगी सरकार? ◾झारखंड के चुनाव परिणाम बिहार राजग पर डालेंगे असर! ◾ खट्टर ने स्थानीय युवाओं को नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण देने वाला विधेयक न लाने के संकेत दिए ◾

क्रिकेट केसरी

World Cup 2019 के लिए भारतीय टीम में इस सिक्सर किंग की हुई जगह तय

आईसीसी क्रिकेट पिछले साल World Cup 2019 में इंग्लैंड और वेल्स में खेला जाएगा। जिसके लिए सारी ही टीमों ने तैयारी करनी शुरू कर दी है। भारतीय टीम में 2019 में होने वाले विश्वकप की तैयारी शुरू कर दी है।

\"Indian

भारतीय टीम में विश्वकप 2019 के लिए कई खिलाडिय़ों के नाम तय कर दिए गए हैं। लेकिन भारतीय टीम के कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो अपनी 2019 विश्वकप में दावेदारी को पेश करने में लगे हुए हैं।

भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज युवराज सिंह इस वजह से खेल सकते हैं World Cup 2019
\"Indian

World Cup 2019 के लिए भारतीय टीम के अनुभवी खिलाडिय़ों को नजरअंदाज नहीं किया जा रहा है। भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह काफी समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। लेकिन युवराज के पास ऐसी कुछ खास काबिलियत हैं जिसकी वजह से उन्हें विश्वकप की टीम में चुना जा सकता है।

\"Yuvraj

आज हम आपको ऐसे पांच कारण बताने जा रहे हैं जिसकी वजह से युवी की टीम में हो सकती है वापसी

\"Yuvraj
1. युवराज को है इंटरनेशनल क्रिकेट का शानदार अनुभव
\"Yuvraj

भारतीय क्रिकेट टीम के सिक्सर किंग के नाम से जाने वाले युवराज सिंह को इंटरनेशनल क्रिकेट को बहुत अनुभव है। भारतीय टीम की कई शानदार जीतों में युवराज सिंह का बहुत बड़ा योगदान है।

\"Yuvraj

भारतीय टीम में युवराज के इस अहम योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता है। युवी ने अपने कैरियर में 304 वनडे मैच, 40 टेस्ट मैच और 58 टी20 मैैच खेले हैं। युवी को 400 इंटरनेशनल मैचों का अनुभव है जिस वजह से उन्हें World Cup 2019 में मौका मिल सकता है।

2. कभी भी कर सकते हैं टीम में वापसी
\"Yuvraj

साल 2000 में भारतीय टीम में युवराज सिंह ने डेब्यू किया था। उसके बाद से युवराज ङ्क्षसह लगातार भारतीय टीम का हिस्सा रहें हैं और वह 2011 विश्वकप का भी हिस्सा रहे थे। उसके बाद से उन्हें अपनी बीमारी की वजह से टीम में से अंदर और बाहर होने का बहुत बार सामना करना पड़ा था। लेकिन युवराज सिंह में एक बहुत अच्छी खासियत है कि वह कभी भी टीम में शानदार वापसी कर सकते हैं।

3. युवराज सिंह कप्तान विराट कोहली के बहुत हैं करीबी
\"Yuvraj

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की वजह से साल 2017 में युवराज सिंह को जगह मिली थी। दोनों में बहुत अच्छी ट्यूनिंग हैं। कई बार युवराज सिंह की विराट कोहली ने तारीफ भी कि है। ऐसे में विश्वकप 2019 में युवराज सिंह की टीम में एक बार फिर से विराट कोहली की दोस्ती की वजह से वापसी हो सकती है।

4. युवराज सिंह को इंग्लैंड जैसी परिस्थितियों में खेलने का बहुत है अनुभव
\"

World Cup 2019 इंग्लैंड और वेल्स में होगा। युवराज सिहं को इंग्लैंड की तेज बाउंसी वानी पिचों का अच्छा खासा अनुभव है। युवराज सिंह इंग्लैंड में तेज गेंदबाजी के खिलाफ बहुत अच्छी तरह से खेलते हैं। ऐसे में इन सब चीजों को ध्यान रखते हुए युवराज सिंह को विश्वकप की टीम में शामिल किया जा सकता है।

5. युवराज को बड़े टूर्नामेंट में दबाव झेलने की है याद्दत
\"

युवराज सिंह ने अब तक कई बड़े टूर्नामेंट में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है। इनमें से तीन विश्वकप भी शामिल हैं। इसके अलावा युवी अब तक के हर विश्व टी-20 में भी भारत का हिस्सा रहे हैं साथ ही चैंपियंस ट्रॉफी में भी खेलने का अनुभव है। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि युवी को बड़े टूर्नामेंट में दबाव झेलने का अच्छा अनुभव है। और एक बार फिर से विश्वकप जैसे टूर्नामेंट में युवी की ये खुबी उन्हें टीम में जगह दिला सकती है।