BREAKING NEWS

लद्दाख LAC विवाद : भारत और चीन वार्ता के जरिये मतभेदों को दूर करने पर हुए सहमत◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1330 नए मामले आए सामने , मौत का आंकड़ा 708 पहुंचा ◾हथिनी की मौत पर विवादित बयान देने पर केरल पुलिस ने मेनका गांधी के खिलाफ दर्ज की FIR◾दिल्ली हिंसा: पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य और JNU स्टूडेंट के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,436 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार◾लद्दाख तनाव : कल सुबह 9 बजे मालदो में होगी भारत और चीन के बीच ले. जनरल स्तरीय बातचीत ◾पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा : मुंह में गहरे घावों के कारण दो हफ्ते भूखी थी गर्भवती हथिनी, हुई दर्दनाक मौत◾केंद्रीय गृह मंत्रालय की मीडिया विंग में भारी फेरबदल, नितिन वाकणकर नये प्रवक्ता नियुक्त किये गए ◾भाजपा नेता और टिक टोक स्टार सोनाली फोगाट ने हिसार मंडी समिति के सचिव को पीटा , वीडियो वायरल ◾सैन्य बातचीत से पहले बोला चीन-भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध◾PM मोदी के 'आत्मनिर्भर भारत' के ऐलान को कपिल सिब्बल ने बताया 'जुमला'◾दिल्ली के पीतमपुरा में एक मेड से 20 लोगों को हुआ कोरोना, 750 से ज्यादा लोग हुए सेल्फ क्वारंटाइन◾कोरोना संकट पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, नई योजनाओं पर मार्च 2021 तक लगी रोक◾गुजरात में कांग्रेस को तीसरा झटका, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा◾दिल्ली मेट्रो में हुई कोरोना की एंट्री, 20 कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि◾'विश्व पर्यावरण दिवस' पर PM मोदी का खास सन्देश, कहा- जैव विविधता को संरक्षित रखने का संकल्प दोहराएं◾उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में ट्रक और स्कॉर्पियो की भीषण टक्कर, 9 लोगों की मौत◾World Corona : दुनिया में पॉजिटिव मामलों की संख्या 66 लाख के पार, अब तक करीब 4 लाख लोगों की मौत ◾कोविड-19 : देश में 10 हजार के करीब नए मरीजों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 27 हजार के करीब ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

World Cup 2019 के लिए भारतीय टीम में इस सिक्सर किंग की हुई जगह तय

आईसीसी क्रिकेट पिछले साल World Cup 2019 में इंग्लैंड और वेल्स में खेला जाएगा। जिसके लिए सारी ही टीमों ने तैयारी करनी शुरू कर दी है। भारतीय टीम में 2019 में होने वाले विश्वकप की तैयारी शुरू कर दी है।

\"Indian

भारतीय टीम में विश्वकप 2019 के लिए कई खिलाडिय़ों के नाम तय कर दिए गए हैं। लेकिन भारतीय टीम के कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो अपनी 2019 विश्वकप में दावेदारी को पेश करने में लगे हुए हैं।

भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज युवराज सिंह इस वजह से खेल सकते हैं World Cup 2019
\"Indian

World Cup 2019 के लिए भारतीय टीम के अनुभवी खिलाडिय़ों को नजरअंदाज नहीं किया जा रहा है। भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह काफी समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। लेकिन युवराज के पास ऐसी कुछ खास काबिलियत हैं जिसकी वजह से उन्हें विश्वकप की टीम में चुना जा सकता है।

\"Yuvraj

आज हम आपको ऐसे पांच कारण बताने जा रहे हैं जिसकी वजह से युवी की टीम में हो सकती है वापसी

\"Yuvraj
1. युवराज को है इंटरनेशनल क्रिकेट का शानदार अनुभव
\"Yuvraj

भारतीय क्रिकेट टीम के सिक्सर किंग के नाम से जाने वाले युवराज सिंह को इंटरनेशनल क्रिकेट को बहुत अनुभव है। भारतीय टीम की कई शानदार जीतों में युवराज सिंह का बहुत बड़ा योगदान है।

\"Yuvraj

भारतीय टीम में युवराज के इस अहम योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता है। युवी ने अपने कैरियर में 304 वनडे मैच, 40 टेस्ट मैच और 58 टी20 मैैच खेले हैं। युवी को 400 इंटरनेशनल मैचों का अनुभव है जिस वजह से उन्हें World Cup 2019 में मौका मिल सकता है।

2. कभी भी कर सकते हैं टीम में वापसी
\"Yuvraj

साल 2000 में भारतीय टीम में युवराज सिंह ने डेब्यू किया था। उसके बाद से युवराज ङ्क्षसह लगातार भारतीय टीम का हिस्सा रहें हैं और वह 2011 विश्वकप का भी हिस्सा रहे थे। उसके बाद से उन्हें अपनी बीमारी की वजह से टीम में से अंदर और बाहर होने का बहुत बार सामना करना पड़ा था। लेकिन युवराज सिंह में एक बहुत अच्छी खासियत है कि वह कभी भी टीम में शानदार वापसी कर सकते हैं।

3. युवराज सिंह कप्तान विराट कोहली के बहुत हैं करीबी
\"Yuvraj

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की वजह से साल 2017 में युवराज सिंह को जगह मिली थी। दोनों में बहुत अच्छी ट्यूनिंग हैं। कई बार युवराज सिंह की विराट कोहली ने तारीफ भी कि है। ऐसे में विश्वकप 2019 में युवराज सिंह की टीम में एक बार फिर से विराट कोहली की दोस्ती की वजह से वापसी हो सकती है।

4. युवराज सिंह को इंग्लैंड जैसी परिस्थितियों में खेलने का बहुत है अनुभव
\"

World Cup 2019 इंग्लैंड और वेल्स में होगा। युवराज सिहं को इंग्लैंड की तेज बाउंसी वानी पिचों का अच्छा खासा अनुभव है। युवराज सिंह इंग्लैंड में तेज गेंदबाजी के खिलाफ बहुत अच्छी तरह से खेलते हैं। ऐसे में इन सब चीजों को ध्यान रखते हुए युवराज सिंह को विश्वकप की टीम में शामिल किया जा सकता है।

5. युवराज को बड़े टूर्नामेंट में दबाव झेलने की है याद्दत
\"

युवराज सिंह ने अब तक कई बड़े टूर्नामेंट में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है। इनमें से तीन विश्वकप भी शामिल हैं। इसके अलावा युवी अब तक के हर विश्व टी-20 में भी भारत का हिस्सा रहे हैं साथ ही चैंपियंस ट्रॉफी में भी खेलने का अनुभव है। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि युवी को बड़े टूर्नामेंट में दबाव झेलने का अच्छा अनुभव है। और एक बार फिर से विश्वकप जैसे टूर्नामेंट में युवी की ये खुबी उन्हें टीम में जगह दिला सकती है।