BREAKING NEWS

रक्षा उत्पादन में घरेलू उद्योगों को पांच वर्षों में चार लाख करोड़ रूपये के दिए जायेंगे आर्डर: राजनाथ◾फेसलेस जांच और अपील से करदाताओं की शिकायतों का बोझ कम होगा, निष्पक्षता बढ़ेगी : सीतारमण ◾PM मोदी ने लांच किया 'ट्रांसपेरेंट टैक्सेशन ऑनरिंग द ऑनेस्ट', देशवासियों से की आगे बढ़कर कर भुगतान की अपील ◾श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास कोरोना वायरस से संक्रमित◾देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 66,999 नए केस, मृतकों का आंकड़ा 47 हजार पार◾प्राइवेट ट्रेन चलाने के लिए इन 23 कंपनियों ने दिखाई दिलचस्पी, जानें क्या है रेलवे की डिमांड ◾कोविड 19 - दुनियाभर में वायरस संक्रमण से मौतें 7.47 लाख और मामले 2 करोड़ से अधिक◾प्रवर्तन निदेशालय ने सुशांत सिंह राजपूत के बॉडीगॉर्ड को भेजा समन, पूछताछ के लिए बुलाया ◾दिल्ली - एनसीआर में रातभर हुई मूसलाधार बारिश से जगह - जगह जलभराव, आज दिन भर का अलर्ट◾कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी के निधन पर प्रियंका ने जताया दुख, राहुल बोले : पार्टी ने ‘बब्बर शेर’ खो दिया◾कोरोना वायरस के कारण फीका-फीका रहा ब्रज में कृष्ण जन्मोत्सव, भक्तों ने ऑनलाइन किये दर्शन ◾कोरोना संकट के बीच वाराणसी में स्वास्थ्य केंद्र प्रभारियों के सामूहिक इस्तीफे से मचा हड़कंप ◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 12,712 नए मामले, 344 मरीजों ने गंवाई जान ◾भाजपा विधायक के साथ थाने में मारपीट पर यूपी सरकार का एक्शन, थानाध्यक्ष को निलंबित करने के आदेश ◾कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी का दिल का दौरा पड़ने से निधन, शाम 5 बजे की थी लाइव डिबेट ◾दिल्ली : पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1113 नए केस की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 1 लाख 49 हजार के करीब ◾अमेरिका के साथ द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा में पाकिस्तान ने की भारत के साथ तनाव कम कराने की अपील ◾भारत में कोरोना से स्वस्थ होने की दर 70 प्रतिशत से अधिक हुई, एक दिन में रिकॉर्ड 56,110 मरीज हुए ठीक ◾सुशांत मामले में बोले शरद पवार-मुझे मुंबई पुलिस पर पूरा भरोसा, CBI जांच का नहीं करूंगा विरोध◾बेंगलुरू हिंसा को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा-क्या सो रही थी येदियुरप्पा सरकार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

हरभजन सिंह ने बताया की Rohit Sharma और विराट कोहली में से कौन है बेस्ट बल्लेबाज

भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शतकीय पारी खेली है।

\"\"

इस मैच में विराट कोहली और Rohit Sharma की शानदार पारी देखकर भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने दोनों की बहुत प्रशंसा की थी।

https://www.instagram.com/p/BpKFVJ6hvUH/?utm_source=ig_embed

विराट कोहली और Rohit Sharma ने खेली शतकीय पारी

\"\"

विराट कोहली और Rohit Sharma आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर 1 और नंबर 2 के स्थान पर हैं और दोनों ने ही वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मैच में शतकीय पारी खेली है। रोहित शर्मा ने इस मैच में नाबाद 152 रन बनाए हैं जिसमें 15 छक्के तो वहीं कप्तान विराट कोहली ने 21 चौके और 2 छक्के लगाकर 140 रन बनाए थे। दोनों ही बल्लेबाजों ने मैच को बहुत ही आसान बना दिया था।

https://www.instagram.com/p/BpORJ1cgn1M/?utm_source=ig_embed

विराट कोहली और Rohit Sharma ने 322 रनों का पीछा करते हुए 246 रन एक साथ स्कोर बोर्ड पर जोड़े थे। हरभजन सिंह ने दोनों की बहुत प्रशंसा की। उन्हें बहुत अच्छा लगता है जब ये दोनों बल्लेबाज मैदान पर विपक्षी टीम पर हावी होते हैं। विराट और रोहित की जोड़ी की प्रशंसा करते हुए हरभजन ने कहा कि उनकी रैंकिंग के बावजूद वह दोनों उनके लिए नंबर 1 के स्थान पर हैं।

हरभजन ने की विराट और Rohit Sharma की तारीफ

\"\"

हरभजन सिंह ने विराट और Rohit Sharma को लेकर कहा, \"रोहित शर्मा एक अलग स्तर का खिलाड़ी है। जब विराट कोहली और रोहित शर्मा खेलते हैं, तो यह तय करना मुश्किल होता है कि कौन बेहतर है। नंबर 1 और संख्या 2 रैंकिंग उनके लिए और मेरे लिए उचित है ... उनमें से दोनों नंबर 1 हैं। जोड़ी नंबर 1 है और जब भी वे एक साथ बल्लेबाजी करते हैं, तो वे हावी होते हैं।\"

https://www.instagram.com/p/BpEj2MwhsFB/?utm_source=ig_embed

हरभजन सिंह ने आगे कहा,\"जब भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला खेल रहा था, तो वे बल्लेबाजी करने के लिए नंबर 3 के नीचे किसी को भी अनुमति नहीं देंगे। इन दोनों ने फिर से दिखाया कि जब भी वे एक साथ बल्लेबाजी करते हैं तो वे प्रभुत्व रखते हैं और नहीं कि बल्लेबाजी करते समय वे संभावनाएं देते हैं। वे असाधारण खिलाड़ी हैं।\"

विराट कोहली एक अलग ही बल्लेबाज है

\"\"

हरभजन सिंह ने भारतीय कप्तान की प्रशंसा की और उन सभी कड़ी मेहनत को स्वीकार किया जो उन्होंने आज तक पहुंचने के लिए किए हैं। विराट कोहली ने ओडीआई में अपना 36 वां शतक और कुल मिलाकर 60 वां शतक बनाया। वह इस मील का पत्थर हासिल करने वाला सबसे तेज़ क्रिकेटर बन गया।

https://www.instagram.com/p/BpQx1qDnd9f/?utm_source=ig_embed

कोहली की प्रशंसा करते हुए हरभजन सिंह ने कहा,\"ऐसा लगता है कि विराट कोहली एक अलग विकेट पर बल्लेबाजी कर रहे थे। ऐसा लगता है कि वह हावी होने के लिए आया था और नहीं रुक जाएगा। कड़ी मेहनत की मात्रा विराट ने अपने खेल में डाल दिया है, वह संभावना नहीं देता है। वह ज्यादातर जमीन को नीचे चलाता है, बहुत ऊंचा शॉट नहीं खेलता है। तो, उसका खेल इतना मजबूत है कि उसे बाहर निकालने के लिए, आपको वास्तव में अच्छी डिलीवरी गेंदबाजी करने की जरूरत है।\"

\"\"

हरभजन सिंह ने आगे कहा, \"विराट कोहली दिन-प्रतिदिन बेहतर हो रहा है और कोई भी नहीं जानता कि उसे वास्तव में कैसे बाहर निकाला जाए और मुझे लगता है कि जब वह खेलना बंद कर देता है, तो कोई भी उन्हें आसानी से तोड़ सकता है।\"

Rohit Sharma के अंदर भी रनों की भूख है

\"\"

हरभजन सिंह ने आगे कहा कि यदि भारतीय क्रिकेट टीम में एक खिलाड़ी है जो विराट कोहली के रूप में अच्छा है, तो उसे Rohit Sharma होना चाहिए, उन्होंने कहा,\"पिछले कुछ सालों में विराट की संख्या बढ़ी है और अगर मैं कहता हूं कि उसके पास कोई है, तो मुझे रोहित कहना होगा। अगर मैं कहता हूं कि रोहित विराट के रूप में एक खिलाड़ी के रूप में अच्छा नहीं है, तो वह उसके लिए अनुचित होगा। दोनों नंबर 1 खिलाड़ी हैं।\"

https://www.instagram.com/p/BpQjvaonnFp/?utm_source=ig_embed

विराट और रोहित कैसे थे जब वे दोनों अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत के लिए शुरू हुए, हरभजन ने कहा,\"विराट की भूख उन वर्षों की तुलना में बढ़ी है जब वह अंदर आए थे। यू -19 दिनों से रनों की भूख वहां थी और प्रतिभा के मामले में कोई कमी नहीं थी। लेकिन, उनके कड़ी मेहनत ने उन्हें ले लिया है जहां वह अब है। वेस्टइंडीज बनाम टेस्ट सीरीज़ के दौरान एक समय था जब वह हुक करने की कोशिश करते समय लगातार बाहर निकल रहा था और ऐसा लगता था कि वह कभी भी फिर से नहीं चुना जाएगा। लेकिन, उन्होंने कड़ी मेहनत के माध्यम से दिखाया कि कोई कड़ी मेहनत के माध्यम से कुछ हासिल कर सकता है।\"

\"\"

उन्होंने यह भी कहा कि रोहित शर्मा विराट कोहली की तुलना में अधिक प्रतिभाशाली है लेकिन यह विराट कोहली का कड़ी मेहनत है जिसने हर किसी को उसके पीछे छोड़ दिया है,\" अगर मैं रोहित के बारे में बात करता हूं, तो उसने दक्षिण अफ्रीका में टी -20 विश्वकप में मोर्न मोर्केल से तीन चौके छक्के लगाए और डरबन ट्रैक पर उछाल दिया। मैं तब समझ गया कि उसके पास एक विशेष प्रतिभा है। और, अगर मैं सिर्फ प्रतिभा की बात करता हूं, तो वह कोहली से ऊपर होगा लेकिन कड़ी मेहनत के साथ, कोहली ने हर किसी को पीछे छोड़ दिया।\"

\"\"

\"लेकिन, अगर रोहित एक कठिन काम करता है, तो वह कोहली को अपनी क्षमता की मात्रा के साथ पीछे छोड़ सकता है। लेकिन, यह देखना बहुत अच्छा है कि दुनिया के दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज भारत से हैं और वे इस खेल पर हावी हैं।\" हम हरभजन सिंह से पूरी तरह से सहमत हैं, यह विराट कोहली का कड़ी मेहनत, समर्पण और प्रतिभा है जिसने उन्हें आज बनाया है, दुनिया में नंबर 1 बल्लेबाज। दूसरी ओर रोहित शर्मा बेहद महान प्रदर्शन कर रहे हैं और अपने प्रदर्शन के साथ दिल पर शासन कर रहे हैं।