BREAKING NEWS

पंचतत्व में विलीन हुए पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा◾BJP के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा जी का निगम बोध घाट में हुआ अंतिम संस्कार◾अश्विनी कुमार चोपड़ा - जिंदगी का सफर, अब स्मृतियां ही शेष...◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर◾PM मोदी ने वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा के निधन पर शोक प्रकट किया ◾पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ◾निर्भया गैंगरेप: अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? 20 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾सीएए पर प्रदर्शनों के बीच CJI बोबड़े ने कहा- यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट और गारे की इमारतें नहीं◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन जारी◾NIA ने संभाली आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP दविंदर सिंह मामले की जांच की जिम्मेदारी◾वकील इंदिरा जयसिंह की निर्भया की मां से अपील, बोलीं- सोनिया गांधी की तरह दोषियों को माफ कर दें◾ट्रंप ने ईरान के 'सुप्रीम लीडर' को दी संभल कर बात करने की नसीहत◾ राजधानी में छाया कोहरा, दिल्ली आने वाली 20 ट्रेनें 2 से 5 घंटे तक लेट◾निर्भया : घटना के दिन नाबालिग होने का दावा करते हुए पवन पहुंचा सुप्रीम कोर्ट◾

हरभजन सिंह ने बताया की Rohit Sharma और विराट कोहली में से कौन है बेस्ट बल्लेबाज

भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शतकीय पारी खेली है।

\"\"

इस मैच में विराट कोहली और Rohit Sharma की शानदार पारी देखकर भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने दोनों की बहुत प्रशंसा की थी।

https://www.instagram.com/p/BpKFVJ6hvUH/?utm_source=ig_embed

विराट कोहली और Rohit Sharma ने खेली शतकीय पारी

\"\"

विराट कोहली और Rohit Sharma आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर 1 और नंबर 2 के स्थान पर हैं और दोनों ने ही वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मैच में शतकीय पारी खेली है। रोहित शर्मा ने इस मैच में नाबाद 152 रन बनाए हैं जिसमें 15 छक्के तो वहीं कप्तान विराट कोहली ने 21 चौके और 2 छक्के लगाकर 140 रन बनाए थे। दोनों ही बल्लेबाजों ने मैच को बहुत ही आसान बना दिया था।

https://www.instagram.com/p/BpORJ1cgn1M/?utm_source=ig_embed

विराट कोहली और Rohit Sharma ने 322 रनों का पीछा करते हुए 246 रन एक साथ स्कोर बोर्ड पर जोड़े थे। हरभजन सिंह ने दोनों की बहुत प्रशंसा की। उन्हें बहुत अच्छा लगता है जब ये दोनों बल्लेबाज मैदान पर विपक्षी टीम पर हावी होते हैं। विराट और रोहित की जोड़ी की प्रशंसा करते हुए हरभजन ने कहा कि उनकी रैंकिंग के बावजूद वह दोनों उनके लिए नंबर 1 के स्थान पर हैं।

हरभजन ने की विराट और Rohit Sharma की तारीफ

\"\"

हरभजन सिंह ने विराट और Rohit Sharma को लेकर कहा, \"रोहित शर्मा एक अलग स्तर का खिलाड़ी है। जब विराट कोहली और रोहित शर्मा खेलते हैं, तो यह तय करना मुश्किल होता है कि कौन बेहतर है। नंबर 1 और संख्या 2 रैंकिंग उनके लिए और मेरे लिए उचित है ... उनमें से दोनों नंबर 1 हैं। जोड़ी नंबर 1 है और जब भी वे एक साथ बल्लेबाजी करते हैं, तो वे हावी होते हैं।\"

https://www.instagram.com/p/BpEj2MwhsFB/?utm_source=ig_embed

हरभजन सिंह ने आगे कहा,\"जब भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला खेल रहा था, तो वे बल्लेबाजी करने के लिए नंबर 3 के नीचे किसी को भी अनुमति नहीं देंगे। इन दोनों ने फिर से दिखाया कि जब भी वे एक साथ बल्लेबाजी करते हैं तो वे प्रभुत्व रखते हैं और नहीं कि बल्लेबाजी करते समय वे संभावनाएं देते हैं। वे असाधारण खिलाड़ी हैं।\"

विराट कोहली एक अलग ही बल्लेबाज है

\"\"

हरभजन सिंह ने भारतीय कप्तान की प्रशंसा की और उन सभी कड़ी मेहनत को स्वीकार किया जो उन्होंने आज तक पहुंचने के लिए किए हैं। विराट कोहली ने ओडीआई में अपना 36 वां शतक और कुल मिलाकर 60 वां शतक बनाया। वह इस मील का पत्थर हासिल करने वाला सबसे तेज़ क्रिकेटर बन गया।

https://www.instagram.com/p/BpQx1qDnd9f/?utm_source=ig_embed

कोहली की प्रशंसा करते हुए हरभजन सिंह ने कहा,\"ऐसा लगता है कि विराट कोहली एक अलग विकेट पर बल्लेबाजी कर रहे थे। ऐसा लगता है कि वह हावी होने के लिए आया था और नहीं रुक जाएगा। कड़ी मेहनत की मात्रा विराट ने अपने खेल में डाल दिया है, वह संभावना नहीं देता है। वह ज्यादातर जमीन को नीचे चलाता है, बहुत ऊंचा शॉट नहीं खेलता है। तो, उसका खेल इतना मजबूत है कि उसे बाहर निकालने के लिए, आपको वास्तव में अच्छी डिलीवरी गेंदबाजी करने की जरूरत है।\"

\"\"

हरभजन सिंह ने आगे कहा, \"विराट कोहली दिन-प्रतिदिन बेहतर हो रहा है और कोई भी नहीं जानता कि उसे वास्तव में कैसे बाहर निकाला जाए और मुझे लगता है कि जब वह खेलना बंद कर देता है, तो कोई भी उन्हें आसानी से तोड़ सकता है।\"

Rohit Sharma के अंदर भी रनों की भूख है

\"\"

हरभजन सिंह ने आगे कहा कि यदि भारतीय क्रिकेट टीम में एक खिलाड़ी है जो विराट कोहली के रूप में अच्छा है, तो उसे Rohit Sharma होना चाहिए, उन्होंने कहा,\"पिछले कुछ सालों में विराट की संख्या बढ़ी है और अगर मैं कहता हूं कि उसके पास कोई है, तो मुझे रोहित कहना होगा। अगर मैं कहता हूं कि रोहित विराट के रूप में एक खिलाड़ी के रूप में अच्छा नहीं है, तो वह उसके लिए अनुचित होगा। दोनों नंबर 1 खिलाड़ी हैं।\"

https://www.instagram.com/p/BpQjvaonnFp/?utm_source=ig_embed

विराट और रोहित कैसे थे जब वे दोनों अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत के लिए शुरू हुए, हरभजन ने कहा,\"विराट की भूख उन वर्षों की तुलना में बढ़ी है जब वह अंदर आए थे। यू -19 दिनों से रनों की भूख वहां थी और प्रतिभा के मामले में कोई कमी नहीं थी। लेकिन, उनके कड़ी मेहनत ने उन्हें ले लिया है जहां वह अब है। वेस्टइंडीज बनाम टेस्ट सीरीज़ के दौरान एक समय था जब वह हुक करने की कोशिश करते समय लगातार बाहर निकल रहा था और ऐसा लगता था कि वह कभी भी फिर से नहीं चुना जाएगा। लेकिन, उन्होंने कड़ी मेहनत के माध्यम से दिखाया कि कोई कड़ी मेहनत के माध्यम से कुछ हासिल कर सकता है।\"

\"\"

उन्होंने यह भी कहा कि रोहित शर्मा विराट कोहली की तुलना में अधिक प्रतिभाशाली है लेकिन यह विराट कोहली का कड़ी मेहनत है जिसने हर किसी को उसके पीछे छोड़ दिया है,\" अगर मैं रोहित के बारे में बात करता हूं, तो उसने दक्षिण अफ्रीका में टी -20 विश्वकप में मोर्न मोर्केल से तीन चौके छक्के लगाए और डरबन ट्रैक पर उछाल दिया। मैं तब समझ गया कि उसके पास एक विशेष प्रतिभा है। और, अगर मैं सिर्फ प्रतिभा की बात करता हूं, तो वह कोहली से ऊपर होगा लेकिन कड़ी मेहनत के साथ, कोहली ने हर किसी को पीछे छोड़ दिया।\"

\"\"

\"लेकिन, अगर रोहित एक कठिन काम करता है, तो वह कोहली को अपनी क्षमता की मात्रा के साथ पीछे छोड़ सकता है। लेकिन, यह देखना बहुत अच्छा है कि दुनिया के दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज भारत से हैं और वे इस खेल पर हावी हैं।\" हम हरभजन सिंह से पूरी तरह से सहमत हैं, यह विराट कोहली का कड़ी मेहनत, समर्पण और प्रतिभा है जिसने उन्हें आज बनाया है, दुनिया में नंबर 1 बल्लेबाज। दूसरी ओर रोहित शर्मा बेहद महान प्रदर्शन कर रहे हैं और अपने प्रदर्शन के साथ दिल पर शासन कर रहे हैं।