BREAKING NEWS

केजरीवाल ने दी निजी अस्पतालों को चेतावनी, कहा- राजनितिक पार्टियों के दम पर मरीजों के इलाज से न करें आनाकानी◾ED ऑफिस तक पहुंचा कोरोना, 5 अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद 48 घंटो के लिए मुख्यालय सील ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत-चीन सैन्य अधिकारियों के बीच बैठक जारी◾राहुल गांधी का केंद्र पर वार- लोगों को नकद सहयोग नहीं देकर अर्थव्यवस्था बर्बाद कर रही है सरकार◾वंदे भारत मिशन -3 के तहत अब तक 22000 टिकटों की हो चुकी है बुकिंग◾अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से होगी शुरू,15 दिनों तक जारी रहेगी यात्रा, भक्तों के लिए होगा आरती का लाइव टेलिकास्ट◾World Corona : वैश्विक महामारी से दुनियाभर में हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 67 लाख के पार◾CM अमरिंदर सिंह ने केंद्र पर साधा निशाना,कहा- कोरोना संकट के बीच राज्यों को मदद देने में विफल रही है सरकार◾UP में कोरोना संक्रमितों की संख्या में सबसे बड़ा उछाल, पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा दस हजार के करीब ◾कोरोना वायरस : देश में महामारी से संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 36 हजार के पार, अब तक 6642 लोगों की मौत ◾प्रियंका गांधी ने लॉकडाउन के दौरान यूपी में 44,000 से अधिक प्रवासियों को घर पहुंचने में मदद की ◾वैश्विक महामारी से निपटने में महत्त्वपूर्ण हो सकती है ‘आयुष्मान भारत’ योजना: डब्ल्यूएचओ ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत और चीन वार्ता के जरिये मतभेदों को दूर करने पर हुए सहमत◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1330 नए मामले आए सामने , मौत का आंकड़ा 708 पहुंचा ◾हथिनी की मौत पर विवादित बयान देने पर केरल पुलिस ने मेनका गांधी के खिलाफ दर्ज की FIR◾दिल्ली हिंसा: पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य और JNU स्टूडेंट के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,436 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार◾लद्दाख तनाव : कल सुबह 9 बजे मालदो में होगी भारत और चीन के बीच ले. जनरल स्तरीय बातचीत ◾पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा : मुंह में गहरे घावों के कारण दो हफ्ते भूखी थी गर्भवती हथिनी, हुई दर्दनाक मौत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

वार्नर का शतक आस्ट्रेलिया मजबूत

मेलबर्न : नोबाल पर मिले जीवनदान के बाद डेविड वार्नर के शतक और कप्तान स्टीव स्मिथ के नाबाद अर्धशतक से आस्ट्रेलिया ने चौथे एशेज टेस्ट के पहले दिन तीन विकेट पर 244 रन के साथ इंग्लैंड के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली। वार्नर को 90 रन का स्कोर पार करने के बाद 40 मिनट तक शतक का इंतजार करना पड़ा। वह जब 99 रन पर थे तब पदार्पण कर रहे टाम कुरेन के पांचवें ओवर की अंतिम गेंद पर मिड आन पर कैच दे बैठे। इंग्लैंड का जश्न हालांकि ज्यादा देर नहीं चला और रीप्ले में दिखा कि कुरेन का पैर क्रीज से बाहर था जिसके बाद अंपायर ने इसे नोबाल करार देकर वार्नर को बल्लेबाजी के लिए वापस बुलाया। वार्नर ने अगली गेंद पर एक रन के साथ 130 गेंद में अपना 21वां शतक पूरा किया। लगातार चौथे बाक्सिंग डे शतक की ओर बढ़ रहे स्मिथ दिन का खेल खत्म होने पर 65 रन बनाकर खेल रहे हैं। शान मार्श 31 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं।

स्मिथ 2014 बाक्सिंग डे टेस्ट से मेलबर्न टेस्ट में कभी आउट नहीं हुए। पिछले तीन बाक्सिंग डे टेस्ट में स्मिथ ने भारत के खिलाफ 192, वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 134 और पिछले साल पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 165 रन की पारी खेली। स्मिथ ने अब तक सीरीज की पांच पारियों में 163.66 की औसत से 491 रन बनाए हैं। आस्ट्रेलिया ने पहले सत्र में बिना विकेट खोए 102 रन बनाए लेकिन बाकी दो सत्र में इंग्लैंड के गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया। वार्नर शतक पूरा करने के तुरंत बाद जेम्स एंडरसन की गेंद पर विकेटकीपर जानी बेयरस्टा को कैच दे बैठे। उन्होंने 151 गेंद में 13 चौकों और एक छक्के की मदद से 103 रन बनाए। वार्नर ने अपने 70वें टेस्ट में 6000 रन भी पूरे किए। वह आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के बीच इस आंकड़े को सबसे जल्दी छूने वालों की सूची में ग्रेग चैपल के साथ संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर हैं। इस सूची में डान ब्रैडमैन, रिकी पोंटिंग और मैथ्यू हेडन उनसे आगे हैं।

आस्ट्रेलिया ने दूसरे सत्र में सलामी बल्लेबाज कैमरन बेनक्राफ्ट का विकेट भी गंवाया जो 35वें ओवर में 26 रन बनाने के बाद क्रिस वोक्स की गेंद पर पगबाधा हुए। उन्होंने वार्नर के साथ पहले विकेट के लिए 122 रन जोड़े। इससे पहले आस्ट्रेलिया ने टास जीतकर सपाट पिच पर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद वार्नर और बेनक्राफ्ट ने सतर्क शुरुआत की और पहले घंटे में 37 रन जोड़े। वार्नर ने दूसरे घंटे में खुलकर बल्लेबाजी की। और कई आकर्षक शाट खेले। तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड ने तीसरे सत्र में उस्मान ख्वाजा (17) को बेयरस्टा के हाथों कैच कराके 414 गेंद बाद टेस्ट क्रिकेट में सफलता का स्वाद चखा। स्मिथ और मार्श ने इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड के गेंदबाजों को सफलता से महरूम रखा। दोनों अब तक चौथे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी कर चुके हैं। विकेटकीपर टिम पेन के ससुर थामस मैग्स के रविवार को निधन के बाद आस्ट्रेलिया के खिलाड़ी उनकी याद में बांह पर काली पट्टी बांधकर खेले।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे