BREAKING NEWS

दिल्ली अनाज मंडी हादसा में फैक्ट्री मालिक हिरासत में◾TOP 20 NEWS 8 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾PM मोदी ने दक्षेस चार्टर दिवस पर सदस्य देशों के लोगों को दी बधाई ◾संसद में नागरिकता विधेयक का पारित होना गांधी के विचारों पर जिन्ना के विचारों की होगी जीत : शशि थरूर◾अनाज मंडी हादसे के लिए दिल्ली सरकार और MCD जिम्मेदार: सुभाष चोपड़ा◾दिल्ली आग: PM मोदी ने की मृतक के परिवारों के लिए 2 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा◾दिल्ली आग: दिल्ली पुलिस ने फैक्ट्री मालिक के खिलाफ दर्ज किया मामला◾दिल्ली आग : CM केजरीवाल ने मृतकों के परिवारों के लिए 10 लाख रुपये मुआवजे का किया ऐलान◾दिल्ली आग: अमित शाह ने घटना पर शोक किया व्यक्त, प्रभावित लोगों को तत्काल राहत मुहैया कराने का दिया निर्देश◾कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस का मोदी पर वार, कहा- खुले आम घूम रहे हैं अपराधी, PM हैं ‘‘मौन’’ ◾दिल्ली: अनाज मंडी में एक मकान में लगी आग, 43 लोगों की मौत, 50 लोगों को सुरक्षित बाहर निकला गया ◾उन्नाव रेप पीड़िता के परिवार ने कहा- CM योगी के आने तक नहीं होगा अंतिम संस्कार, बहन ने की ये मांग◾दिल्ली: अनाज मंडी में लगी भीषण आग पर PM मोदी और मुख्यमंत्री केजरीवाल ने जताया दुख◾RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले - गोसेवा करने वाले कैदियों की आपराधिक प्रवृत्ति में आई कमी◾देवेंद्र फडणवीस का दावा- अजित पवार ने सरकार बनाने के लिए मुझसे किया था संपर्क◾उन्नाव रेप पीड़िता का आज होगा अंतिम संस्कार, गांव में सुरक्षा के कड़े इंतजाम◾कहीं एनआरसी जैसा न हो सीएबी का हाल, आरएसएस बना रही रणनीति ◾झारखंड में रविवार को राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी की चुनाव सभाएं◾सोनिया ने रविवार को बुलाई संसदीय रणनीति समूह की बैठक, नागरिकता विधेयक पर होगी चर्चा ◾PM मोदी ने वैज्ञानिकों का कम लागत वाली प्रौद्योगिकियों के विकास का किया आह्वान ◾

क्रिकेट केसरी

World cup 2019 : सौरव गांगुली ने विश्व कप में भारतीय टीम के इन खिलाड़ियों को लेकर की ये भविष्यवाणी

 jnrtsy

विश्व कप 2019 इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरु होना है और सारी टीमों ने विश्व कप के लिए अपनी कमर कसी ली है। विश्व कप के लिए कई टीमों के खिलाड़ी आईपीएल को बीच में छोड़ कर वापस अपने देश चले गए हैं। भारतीय टीम के लगभग सभी खिलाड़ी विश्व कप से पहले अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने विश्व कप पर एक बड़ी भविष्याणी की है।

\"\"

तमिलनाडु के ऑलराउंडर विजय शंकर के अच्छा प्रदर्शन करने पर समर्थन करते हुए गांगुली ने कहा है कि इंग्लैंड के जो हालात हैं उसमें उनकी गेंदबाजी बहुत उपयोगी रहेगी। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार की तिगड़ी विश्व कप टीम में शामिल की गई है।

\"\"

वहीं विजय शंकर की गेंदबाजी का गांगुली ने समर्थन किया है। भारतीय टीम के बल्लेबाज अंबाती रायुडू की तरजीह पर विजय शंकर को विश्व कप टीम में लिया गया है उसके बाद से ही सबने बीसीसीआई केइस फैसले पर सवाल उठाएं हैं। विश्व कप टीम में विजय शंकर को चुनने पर चयनकर्ताओं ने कहा था कि उन्हें टीम में उनकी त्रिआयामी कौशल की वजह से शामिल किया गया है।

\"\"

विजय शंकर का समर्थन किया सौरव गांगुली ने

सौरव गांगुली आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार हैं और उन्होंने इस मामले में पीटीआई से बात करते हुए कहा, विजय शंकर अच्छा करेंगे। वह अच्छे युवा क्रिकेटर हैं। उसकी गेंदबाजी उपयोगी साबित होगी। उन्हें लेकर अधिक नकारात्मक होने की जरूरत नहीं है। उन्हें टीम में जगह मिली क्योंकि वह ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में खेला और वहां अच्छा प्रदर्शन किया।

\"\"

 पंत के पर गांगुली ने ये बात कही

वहीं गांगुली ने ऋषभ पंत के विश्व कप टीम में चयन होने पर कहा, हां, पंत भी इस टीम का हिस्सा हो सकता था लेकिन उसे चिंता करने की जरूरत नहीं है। उसमें काफी साल का खेल बाकी है। वह सिर्फ 20 साल का है, वह कुछ विश्व कप खेलेगा। गांगुली से जब यह पूछा गया कि भारत इस साल क्या तीन मुख्य तेज गेंदबाजों के साथ चैंपियन बन सकता है तो गांगुली ने कहा कि भारतीय टीम इसी तरह से खेलना ही चाहती है और ऑलराउंडर को वह सातवें नंबर पर उतारना चाहती है।

\"\"

गांगुली ने कुलदीप यादव का समर्थन किया

सौरव गांगुली ने आगे कहा, पंड्या पहली पसंद है। अगर वह चोटिल होता है तो रविंद्र जडेजा को मौका मिलना चाहिए। इससे टीम तीन तेज गेंदबाजों को खिला पाएगी। अगर कोई चोटिल होता है तो सिर्फ 10 घंटे की उड़ान है।आने वाले विश्व कप 2019 पर गांगुली ने कहा कि यह टूर्नामेंट अपने प्रारूप के कारण बहुत प्रतिस्पर्धी होगी जिसमें सभी टीमें लीग चरण में एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगी। आईपीएल 2019 में कुलदीप यादव ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है और विश्व कप से पहले यह चिंता का विषय बन गया है।

\"\"

जब कुलदीप यादव की खराब फॉर्म पर गांगुली से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ईडन गार्डन्स की जो पिच हैं उन पर स्पिनरों को मदद ज्यादा नहीं मिलती है और उन्होंने कुलदीप यादव के विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन पर भी समर्थन दिया। गांगुली ने कहा, ईडन गार्डन्स की पिच पर कोई अच्छी गेंदबाजी नहीं करता। आपको 220 और 230 रन के स्कोर दिखते हैं। जितने रन बनाए गए उन्हें देखिए। कुलदीप में काफी प्रतिभा है, कभी कभी हम गेंदबाज को टी20 क्रिकेट के आधार पर परखते हैं जो करना सर्वश्रेष्ठ नहीं है विशेषकर स्पिनरों के साथ। वह अच्छी वापसी करेगा।

\"\"

शाहिद अफरीदी ने अपनी ऑल टाइम वर्ल्‍ड कप टीम की घोषणा, सचिन को नहीं किया टीम में शामिल