BREAKING NEWS

PM मोदी प्रयागराज में 26,526 दिव्यांगों, बुजुर्गों को बांटे जाएंगे उपकरण ◾ओडिशा : 28 फरवरी को अमित शाह करेंगे CAA के समर्थन में रैली को संबोधित◾SP आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की विधानसभा सदस्यता खत्म◾AAP पार्टी ने पार्षद ताहिर हुसैन को किया सस्पेंड, दिल्ली हिंसा में मृतक संख्या 38 पहुंची◾दिल्ली हिंसा : अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कई सनसनीखेज खुलासे, चाकू मारकर की गई थी हत्या◾दिल्ली हिंसा सोनिया समेत विपक्षी नेताओं के भड़काने का नतीजा : BJP ◾रॉ के पूर्व चीफ एएस दुलत ने फारूक अब्दुल्ला से की मुलाकात◾दिल्ली हिंसा : AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर को किया गया सील, SIT करेगी हिंसा की जांच◾दिल्ली HC में अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के निर्वाचन को दी गई चुनौती◾दिल्ली हिंसा की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा -पासवान◾CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर ◾

World Cup 2019: भारतीय टीम के ये 8 खिलाड़ी खेलेंगे अपना पहला वर्ल्डकप मैच

आईसीसी वर्ल्डकप 2019 के लिए बीसीसीआई की चयन समिति ने बीते सोमवार भारत के 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। आईसीसी वर्ल्डकप 2019 की मेजबानी इंग्लैंड करेगा। 30 मई से 14 जुलाई तक इंग्लैंड और वेल्स में खेला जाएगा। भारतीय टीम का चयन करने में चयनकर्ताओं ने कई ऐसे कड़े फैसले लिए हैं जिसे देखकर कई क्रिकेट फैन्स और क्रिकेट एक्सपर्ट्स खुश तो वहीं दूसरी तरफ कई लोगों को यह टीम अच्छी नहीं लगी है।

\"\"

विश्व कप टीम में नहीं मिला पंत और रायडू को मौका

बीसीसआई के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद की चयन समिति ने विश्व कप की टीम में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भारतीय टीम में नंबर 4 के लिए नहीं चुना है और ना ही अंबाती रायडू को जगह दी है। चयन समिति का यह फैसला बहुत ही चौंकाने वाला था और ऐसा माना जा रहा है कि यह फैसला बहुत कड़ा था।

\"\"

पंत और रायडू की जगह विजय शंकर को चयकर्ताओं ने तहरीज किया है। वहीं भारतीय टीम में 3 तेज गेंदबाजों को जगह दी है जो कि बहुत अटपटा भी माना जा रहा है। अब तो यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम के यह सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी क्रिकेट के सबसे बड़े महायुद्ध में किस तरह का प्रदर्शन करते हैं।

\"\"

विश्व कप 2019 में ऐसे 8 खिलाड़ी हैं जो डेब्यू करेंगे

विश्व कप 2019 में चयन समिति ने जिन खिलाडिय़ों को चुना है उनमें से 8 तो अपना पहला विश्व कप मैच खेलेंगे। सबसे हैरानी की बात तो यह है कि विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने साल 2004 में वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था और विश्व कप 2019 में वह अपने कैरियर का पहला विश्व कप मैच खेलेंगे। दरअसल दिनेश कार्तिक को विश्व कप 2007 में टीम में शामिल किया था लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाई थी।

\"\" दिनेश कार्तिक के अलावा विश्व कप 2019 में केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, विजय शंकर और केएल राहुल यह सभी खिलाड़ी अपने कैरियर का पहला विश्व कप खेलेंगे। विश्व कप 2015 के बाद इन सभी खिलाडिय़ों ने भारतीय टीम में डेब्यू किया था।

ये 8 खिलाड़ी खेलेंगे अपना पहला वर्ल्ड कप मैच

1. दिनेश कार्तिक

\"\"

2. केदार जाधव

\"\"

3. हार्दिक पांड्या

\"\"

4. कुलदीप यादव

\"\"

5. युजवेंद्र चहल

\"\"

6. जसप्रीत बुमराह

\"\"

7. विजय शंकर

\"\"

8.  केएल राहुल

\"\"

भारत को 2011 का वर्ल्डकप जीताने में ऐसे दो ही खिलाड़ी हैं जो वर्ल्ड कप 2019 में भी भारत के लिए खेलते हुए नजर आएंगे और वो हैं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और 2011 वर्ल्डकप विजेता पूर्व कप्तान एमएस धोनी होंगे।

\"\"

World Cup 1999: इंग्लैंड को सौरव गांगुली ने अपनी शानदार गेंदबाज़ी से कर दिया था टूर्नामेंट से बाहर