BREAKING NEWS

दिल्ली : आग की त्रासदी के बाद अस्पताल में भयावह दास्तां ◾दिल्ली अग्निकांड : दमकलकर्मी ने इमारत में फंसे 11 लोगों को बचाया ◾दिल्ली अग्निकांड : इमारत का पिछले हफ्ते हुआ था सर्वेक्षण, ऊपरी मंजिलों पर ताला लगा हुआ था - अधिकारिक सूत्र◾नागरिकता संशोधन विधेयक सोमवार को लोकसभा में पेश करेंगे शाह◾प्रियंका गांधी वाड्रा ने UP में त्वरित सुनवायी अदालत के गठन में देरी पर सवाल उठाया ◾भाजपा ने अपने सांसदों के लिए व्हिप किया जारी , 11 दिसंबर तक सदन में रहें मौजूद ◾तिरुवनंतपुरम टी-20 : शिवम के अर्धशतक पर भारी सिमंस की पारी, विंडीज ने की बराबरी◾मोदी ने पूर्वोत्तर राज्यों, जम्मू-कश्मीर व लद्दाख को सर्वोच्च प्राथमिकता दी : जितेंद्र सिंह ◾PM मोदी ने महिलाओं को सुरक्षित महसूस कराने में प्रभावी पुलिसिंग की भूमिका पर जोर दिया ◾भाजपा 2022 के मुंबई नगर निकाय चुनाव अकेले लड़ेगी ◾देश में आग की नौ बड़ी घटनाएं ◾भाजपा पर सवाल उठाने वाली कांग्रेस पहले 70 साल का हिसाब दे : स्मृति इरानी◾PM मोदी ने पुणे के अस्पताल में अरुण शौरी से मुलाकात की◾दिल्ली अनाज मंडी हादसा में फैक्ट्री मालिक हिरासत में◾TOP 20 NEWS 8 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾PM मोदी ने दक्षेस चार्टर दिवस पर सदस्य देशों के लोगों को दी बधाई ◾संसद में नागरिकता विधेयक का पारित होना गांधी के विचारों पर जिन्ना के विचारों की होगी जीत : शशि थरूर◾अनाज मंडी हादसे के लिए दिल्ली सरकार और MCD जिम्मेदार: सुभाष चोपड़ा◾दिल्ली आग: PM मोदी ने की मृतक के परिवारों के लिए 2 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा◾दिल्ली आग: दिल्ली पुलिस ने फैक्ट्री मालिक के खिलाफ दर्ज किया मामला◾

क्रिकेट केसरी

World Cup 2019: सरफराज अहमद ने भारत-पाक क्रिकेट मैच पर दिया ऐसा जवाब, हंस पढ़े सब

 kityi

विश्व कप का अगाज होने में अब कुछ ही और दिन रह गए हैं। इसी बीच आईसीसी ने विश्व कप 2019 में भाग ले रही सभी 10 टीमों के कप्तानों के साथ एक-एक रंगारंग कार्यक्रम किया है। इस कार्यक्रम में सभी कप्तान अपनी-अपनी टीम की जर्सी पहने हुए दिखाई दे रहे थे। 

मजेदार सवालों-जवाबों के बीच इस दौरान कोई सबसे ज्यादा हाईलाइट्स हुए तो वह हैं भारत के कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद  जब दोनों ही कप्तानों ने बड़े ही गर्मजोशी भरी मुलाकात की है। 



आईसीसी के कार्यक्रम में हुई भारत-पाक मैच पर चर्चा

ये बात किसी से भी छिपी नहीं है कि भारत और पाकिस्तान क्रिकेट में के चर्चे दुनिया भर में मशहूर हैं। इन दोनों के टीमों के बीच 16 जून को विश्व कप का मुकाबला खेला जाना है। इससे पहले भारत और पाकिस्तान  साल 2017 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में  भिड़ चुके हैं और इस दौरान तब पाकिस्तान ने इस मैच में जीत हासिल की थी। इसका बदला लेते हुए भारत ने पाकिस्तान को साल 2018 के एशिया कप में शिकस्त दी थी। जब विराट कोहली ने भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच में होने वाले दबाव को लेकर उनके विचार पूछे तो उन्होंने काफी विस्तार से चीजों को बताया। 



कोहली पहले देते रहे जवाब

कप्तान विराट कोहली ने बताया कि भारत-पाक मैच हमेशा से बहुप्रतीक्षित मुकाबला होता है। लेकिन आप यही बात खिलाडिय़ों से पूछो तो उनका नजरिया बिल्कुल अलग होगा। जब आप स्टेडियम में आते हैं तो प्रशंसकों के रोमांच को खुद ही महसूस कर सकते हैं लेकिन मैदान पर कदम रखते ही सब पेशेवर हो जाते हैं। कोहली ने आगे बताया कि हां इसमें दबाव भी होता है क्योंकि स्टेडियम का माहौल कुछ अलग ही होता है लेकिन सिर्फ मुकाबला शुरू होने से पहले ही आप इसे महसूस कर सकते हो। इसके शुरू होने के बाद ही ये हमारे लिए क्रिकेट का मैच बन जाता है। जिसमें सिर्फ और सिर्फ एक गेंदबाज अपने कौशल का नमेना पेश करता है।

 सबको 'बोल्ड' किया सरफराज ने

कोहली ने आगे भी बातें बताते हुए कहा कि इस मैच में दर्शकों का सपोर्ट और स्टेडियम का माहौल कुछ अलग ही होता है। ऐसे में काफी ज्यादा दबाव तो महसूस होते ही हैं इसके साथ ही दिन के अंत में ये हम सभी के लिए क्रिकेट का एक अलग ही मैच होता है। इन सारी चीजों के बाद जब पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद से उनके विचार के बारे में जानकारी ली गई तो उन्होंने कहा उससे वहां मौजूद सभी कप्तानों की हंसी छूट गई। तब सरफराज ने हंसते हुए कहा कि मेरा जवाब भी यही है।