BREAKING NEWS

जसप्रीत बुमराह की आंधी में उड़ा वेस्ट इंडीज, एंटीगा टेस्ट में 318 रन से जीता भारत◾राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत अन्य नेताओं ने सिंधू को शानदार जीत पर बधाई दी ◾PM मोदी ने संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंतोनियो गुतारेस के साथ ‘सार्थक चर्चा’ की◾J&K : केंद्र सरकार ने राज्य के लिए की 85 विकास योजनाओं की शुरुआत◾फ्रांस में PM मोदी ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन से की मुलाकात◾विपक्ष, प्रेस को जम्मू कश्मीर में लोगों पर बल के बर्बर प्रयोग का अहसास हुआ : राहुल◾जेटली के निधन से भाजपा में ‘दिल्ली-4’ दौर हुआ समाप्त ◾जेटली राजनीतिक दिग्गज, देश के लिए अमूल्य संपत्ति थे : लोकसभा अध्यक्ष◾केरल के कांग्रेस नेताओं ने PM मोदी की प्रशंसा करने पर शशि थरूर की आलोचना की ◾PM मोदी G-7 शिखर सम्मेलन के लिए पहुंचे फ्रांस◾सचिवालय से हटाया गया जम्मू कश्मीर का झंडा ◾TOP 20 NEWS 25 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾पीवी सिंधु का सुनहरा कारनामा, बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय ख़िलाड़ी ◾अब संसद में नहीं गूंजेगी अरुण जेटली की आवाज, खलेगी कमी : राहुल गांधी◾दवाओं की कोई कमी नहीं, फोन पर पाबंदी से जिंदगियां बचीं : सत्यपाल मलिक◾निगमबोध घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ अरुण जेटली का अंतिम संस्कार किया गया◾मन की बात: PM मोदी ने दो अक्टूबर से प्लास्टिक कचरे के खिलाफ जन आंदोलन का किया आह्वान ◾लोकतांत्रिक अधिकारों को समाप्त करने से अधिक राजनीतिक और राष्ट्र-विरोधी कुछ नहीं : प्रियंका गांधी◾जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए PM मोदी फ्रांस रवाना◾सोनिया गांधी ने कहा- सीट बंटवारे को जल्द अंतिम रूप दें महाराष्ट्र के नेता◾

क्रिकेट केसरी

World Cup 2019: सरफराज अहमद ने भारत-पाक क्रिकेट मैच पर दिया ऐसा जवाब, हंस पढ़े सब

विश्व कप का अगाज होने में अब कुछ ही और दिन रह गए हैं। इसी बीच आईसीसी ने विश्व कप 2019 में भाग ले रही सभी 10 टीमों के कप्तानों के साथ एक-एक रंगारंग कार्यक्रम किया है। इस कार्यक्रम में सभी कप्तान अपनी-अपनी टीम की जर्सी पहने हुए दिखाई दे रहे थे। 

मजेदार सवालों-जवाबों के बीच इस दौरान कोई सबसे ज्यादा हाईलाइट्स हुए तो वह हैं भारत के कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद  जब दोनों ही कप्तानों ने बड़े ही गर्मजोशी भरी मुलाकात की है। 



आईसीसी के कार्यक्रम में हुई भारत-पाक मैच पर चर्चा

ये बात किसी से भी छिपी नहीं है कि भारत और पाकिस्तान क्रिकेट में के चर्चे दुनिया भर में मशहूर हैं। इन दोनों के टीमों के बीच 16 जून को विश्व कप का मुकाबला खेला जाना है। इससे पहले भारत और पाकिस्तान  साल 2017 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में  भिड़ चुके हैं और इस दौरान तब पाकिस्तान ने इस मैच में जीत हासिल की थी। इसका बदला लेते हुए भारत ने पाकिस्तान को साल 2018 के एशिया कप में शिकस्त दी थी। जब विराट कोहली ने भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच में होने वाले दबाव को लेकर उनके विचार पूछे तो उन्होंने काफी विस्तार से चीजों को बताया। 



कोहली पहले देते रहे जवाब

कप्तान विराट कोहली ने बताया कि भारत-पाक मैच हमेशा से बहुप्रतीक्षित मुकाबला होता है। लेकिन आप यही बात खिलाडिय़ों से पूछो तो उनका नजरिया बिल्कुल अलग होगा। जब आप स्टेडियम में आते हैं तो प्रशंसकों के रोमांच को खुद ही महसूस कर सकते हैं लेकिन मैदान पर कदम रखते ही सब पेशेवर हो जाते हैं। कोहली ने आगे बताया कि हां इसमें दबाव भी होता है क्योंकि स्टेडियम का माहौल कुछ अलग ही होता है लेकिन सिर्फ मुकाबला शुरू होने से पहले ही आप इसे महसूस कर सकते हो। इसके शुरू होने के बाद ही ये हमारे लिए क्रिकेट का मैच बन जाता है। जिसमें सिर्फ और सिर्फ एक गेंदबाज अपने कौशल का नमेना पेश करता है।

 सबको 'बोल्ड' किया सरफराज ने

कोहली ने आगे भी बातें बताते हुए कहा कि इस मैच में दर्शकों का सपोर्ट और स्टेडियम का माहौल कुछ अलग ही होता है। ऐसे में काफी ज्यादा दबाव तो महसूस होते ही हैं इसके साथ ही दिन के अंत में ये हम सभी के लिए क्रिकेट का एक अलग ही मैच होता है। इन सारी चीजों के बाद जब पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद से उनके विचार के बारे में जानकारी ली गई तो उन्होंने कहा उससे वहां मौजूद सभी कप्तानों की हंसी छूट गई। तब सरफराज ने हंसते हुए कहा कि मेरा जवाब भी यही है।