BREAKING NEWS

बिहार की सियासत में कांग्रेस की बढ़ी दिलचस्पी, अखिलेश प्रसाद सिंह राज्य इकाई के अध्यक्ष नियुक्त◾European Union: एयरलाइन यात्रियों के लिए खुशखबरी, जल्द अपने फोन में 5जी सर्विस का उठा पाएंगे लाभ ◾Lakhimpur Kheri case: केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे समेत 13 आरोपियों को आरोपमुक्त करने की अर्जी खारिज◾Maharashtra: नाना पटोले ने कहा- BJP कर रही है शिवाजी महाराज का अपमान करने का प्रयास◾Maharashtra: महाराष्ट्र में दरिंदगी, 5 साल की बच्ची के साथ बलात्कार, पुलिस ने आरोपी को दबोचा◾अखिलेश यादव का आरोप, कहा- उपचुनावों में लोगों को वोट देने से रोक रहा है प्रशासन◾देश के पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम G-20 शिखर सम्मेलन पर सर्वदलीय बैठक में होंगे शामिल ◾आतंक फैलाने में जुटा PAK, भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर बीएसएफ ने ड्रोन और हेरोइन बरामद की◾पिटबुल कुत्ते ने 9 साल के मासूम बच्चे पर किया हमला बच्चा गंभीर रूप से घायल, मालिक पर केस दर्ज◾गाजियाबाद: एक्शन में पुलिस कमिश्नर, 24 चौकी प्रभारियों समेत 47 दरोगाओं का किया ट्रांसफर ◾धर्मों को लेकर बोला SC- भारत एक धर्मनिरपेक्ष... सभी लोगों को अपने धर्मों का करना चाहिए पालन◾सीमा विवाद में फडणवीस की एंट्री, बोले- कर्नाटक के विवादित क्षेत्रों में मंत्रियों के दौरे पर अंतिम निर्णय शिंदे लेंगे◾कर्नाटक का शिवमोग्गा फिर बना चर्चा का केंद्र, दीवारों पर लिखा- 'Join CFI'....जांच में जुटी पुलिस ◾Haridwar News: खतरनाक पिटबुल के हमले में लहूलुहान हुआ बच्चा, पुलिस ने दर्ज किया मामला◾राजस्थान: शेखावटी में गैंगस्टरों का खूनी खेल में मौत का तांडव ! राजू ठेठ और विश्नोई गैंग में क्यों चली आ रही है दुश्मनी◾थरूर को दरकिनार करने का प्रयास! NCP ने पार्टी में शामिल होने का दिया ऑफर....मिला ये जवाब ◾जुड़वा बहनों से एक साथ शादी करना युवक को पड़ा भारी, केस दर्ज◾मोदी-मोदी के नारों के बीच राहुल ने की फ्लाइंग kiss की बौछार, खूब वायरल हो रहा है वीडियो◾जानिए अब कौनसी पाकिस्तानी लड़कीयाँ सोशल मीडिया पर मचा रही तहलका◾मैनपुरी उपचुनाव : SP ने चुनाव में गड़बड़ी का लगाया आरोप, कहा-मुस्लिम वोटर्स को मतदान से रोक रही है BJP◾

Delhi News: आबकारी नीति के मामले में गिरफ्तार कारोबारी विजय नायर की बढ़ाई गई सीबीआई हिरासत

दिल्ली की एक अदालत ने राष्ट्रीय राजधानी की आबकारी नीति (Excise Policy) में हुए कथित घोटाले के मामले में गिरफ्तार कारोबारी विजय नायर की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) की हिरासत सोमवार को 6 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी। इस मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) भी मुख्य आरोपी हैं।

आम आदमी पार्टी के संचार प्रभारी हैं नायर

पांच दिन की रिमांड पूरी होने पर नायर को अदालत के समक्ष पेश किया गया था। सीबीआई की ओर से दायर एक याचिका पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट रघुबीर सिंह ने नायर की हिरासत बढ़ा दी।आपको बता दे कि विजय नायर एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के पूर्व सीईओ हैं और आम आदमी पार्टी (AAP) के संचार प्रभारी हैं। सुनवाई के दौरान केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने नायर की चार और दिनों की हिरासत की मांग करते हुए कहा कि वह पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं। सीबीआई ने कहा कि नायर का कुछ गवाहों से उसे आमना सामना कराना है जिसके लिए उनकी रिमांड की और जरूरत है।

अभियोजन पक्ष के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी की सत्तारूढ़ ‘AAP’ से जुड़े विजय  नायर ने दूसरों के साथ मिलकर आपराधिक साजिश रची और षडयंत्र के तहत राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली  (GNCTD) की सरकार की आबकारी नीति 2021-2022 को बनाया गया और लागू किया गया।अभियोजन पक्ष के अनुसार , इसका मकसद केवल शराब निर्माताओं और वितरकों को अवैध और अनुचित लाभ प्रदान करना था और इसकी  वजह से सरकार को राजस्व की भारी हानि हुई। हालांकि इस नीति को दिल्ली सरकार ने ब वापस ले ली है।