BREAKING NEWS

बाल यौन उत्पीड़न सामग्री का प्रसार करने के खिलाफ सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, देश में 56 जगहों पर छापे◾युक्रेन संघर्ष ने खाद्य पदार्थ और ऊर्जा संबंधी मुद्रास्फीति को बढ़ाया - जयशंकर◾त्रिपुरा में अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही भाजपा◾CM केजरीवाल ने कहा- डेंगू नियंत्रण पर उठाएंगे कई कदम, स्कूली छात्र होंगे शामिल◾ महाराष्ट्र : शिंदे की पीएफआई कार्यकर्ताओं को दो टूक, कहा - बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे' ◾अमित शाह के वार पर RJD प्रमुख का पलटवार, बोले- भाजपा का होगा सफाया ◾ राजस्थान : कांग्रेस समर्थित निर्दलीय विधायक के बेटों को रिश्वत लेते हुए एसीबी ने किया गिरफ्तार ◾पीएफआई हिंसा पर विजयन का बड़ा बयान, कहा - पूर्व नियोजित थी हिंसा, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा ◾दक्षिण में 2024 की तैयारी का जायजा लेने के लिए केरल के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे जेपी नड्डा ◾ 'आप' का राज्यपाल पर बड़ा आरोप, कहा - बीजेपी के इशारे पर कर रहे हैं काम◾Himachal Pradesh: कांग्रेस को झटका! आश्रय शर्मा बीजेपी में होंगे शामिल◾यूपी में मर्यादा तार -तार कक्षा तीन की छात्रो को प्रिंसिपल ने दिखाया अश्लील वीडीयो, मामला दर्ज◾हिजाब विवाद में फंसा ईरान, तेजी के साथ पूरे देश में फैल रही हैं प्रदर्शन की आग ◾Punjab News: होशियारपुर में गैस संयंत्र में धमाका, एक की मौत◾चीन में सैन्य तख्तापलट का मंडराया खतरा ! शी जिनपिंग नजरबंद, चीन में चर्चाओं ने पकड़ी गति◾Pune: पीएफआई कार्यकर्ताओं ने लगाए ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, भाजपा ने की एक्शन लेने की मांग◾दिल्ली में बोले लालू-'नीतीश और मैं सोनिया से मिलेंगे, विपक्ष को एकजुट करने की करेंगे कोशिश'◾संदीप दीक्षित ने AAP सरकार के शिक्षा मॉडल को घेरा, जानें क्या कहा .... ◾हिमाचल की युवा शक्ति ने हमेशा देश को गौरवान्वित होने का अवसर दिया : PM मोदी◾ पीएफआई के गुंडों को दुकानदार ने दिखाई हैसियत, दुकान बंद करने से किया इनकार, वीडीयो वायरल◾

दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर मिले चार लोग कोरोना से संक्रमित, विदेश से लौटें थे सभी यात्री

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट के खतरे के बीच दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मंगलवार रात चार यात्रियों के कोविड -19 टेस्ट पॉजिटिव आए हैं। उन्हें दिल्ली सरकार द्वारा संचालित लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्र के अनुसार कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले चार यात्री लंदन और एम्स्टर्डम से आ रहे थे और मंगलवार रात आईजीआई हवाई अड्डे पर उतरे थे। उनके नमूने अस्पताल से जुड़ी जीनोम सीक्वेंसिंग लैब के लिए भेजे गए हैं। यात्रियों में हल्के लक्षण हैं। यह सभी यात्री भारतीय नागरिक हैं जो विदेश यात्रा से आए हैं।

सरकार ने वार्ड चिन्हित करने का दिया निर्देश 

वायरस के खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार द्वारा संचालित लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल को नए कोविड -19 वैरिएंट ओमिक्रॉन के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले रोगियों के इलाज के लिए नामित किया गया है। दिल्ली सरकार ने अस्पताल में ऐसे मरीजों को आइसोलेट करने और उनका इलाज करने के लिए वार्ड चिन्हित करने का निर्देश दिया है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को एक बयान में अस्पताल को निर्देश दिया कि, नए वैरिएंट वाले किसी भी मरीज को किसी भी आधार पर अस्पतालों में प्रवेश से वंचित नहीं किया जाएगा।

मरीजों के लिए होगी अलग से आइसोलेशन यूनिट

दिल्ली सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक ओमिक्रॉन की मौजूदगी का संकेत देने वाले मरीजों के लिए अलग से आइसोलेशन यूनिट लगानी होगी। सरकार ने अपने आदेश में कहा है कि, लोक नायक अस्पताल को समर्पित अस्पताल के रूप में नामित किया गया है जो सॉर्स कोव 2 के नए वेरिएंट के साथ पाए गए रोगियों का इलाज करेगा। लोक नायक अस्पताल ऐसे लोगों को अलग करने और इलाज के लिए एक या अधिक अलग वार्ड नामित करेगा।