BREAKING NEWS

Independence Day : देशभक्ति के जोश में डूबी दिल्ली, तिरंगे से जगमगाती प्रतिष्ठित इमारतें◾सावधान ! चीनी मांझे का खतरा बरकरार : कुछ लोगों की जा चुकी है जान , कई लोग घायल◾हर घर तिरंगा अभियान : मोहन भागवत ने RSS मुख्यालय पर फहराया तिरंगा ◾CM योगी ने वीर जवानों की सराहना की , कहा - देश के लिए बलिदान देने की जरूरत पड़ी, तो जवानों ने कभी संकोच नहीं किया◾NGT चीफ और जयराम रमेश ने उपराष्ट्रपति धनखड़ से की मुलाकात ◾विपक्ष के 11 दलों ने ईवीएम, धनबल और मीडिया के ‘दुरुपयोग’ के खिलाफ लड़ने का किया संकल्प◾ पाक : बारूदी सुरंग हमले में एक जवान की मौत, दो घायल◾ केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोलीं- लोगों से अपने घरों पर तिरंगा फहराने का आग्रह करने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं मोदी ◾J-K News: जम्मू कश्मीर में आतंकियों का कहर! श्रीनगर में ग्रेनेड हमले में CRPF का एक जवान घायल◾जयराम ठाकुर ने कहा- पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग से केंद्र को अवगत कराऊंगा◾ उपराज्यपाल सिन्हा का दावा - आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील ठोकेगी सरकार◾Delhi: सिसोदिया ने कहा- स्कूलों के छात्र उद्यमिता......... कम उम्र में स्टार्ट-अप स्थापित कर रहे◾16 को होगा महागठबंधन सरकार का शपथ ग्रहण समारोह, कांग्रेस की भागीदारी तय ◾तिरंगा अभियान पर मोदी की मां ने बढ़ चढ़कर लिया भाग, पीएम की मां ने बाटे तिरंगे◾आत्मनिर्भर चाय वाली मोना पटेल की चर्चा देश में होगी और वह ब्रांड बनेगी:चिराग पासवान◾हिमाचल में सामूहिक धर्मांतरण जिहाद-रोधी विधेयक ध्वनिमत से पारित ◾हिमाचल में सामूहिक धर्मांतरण जिहाद-रोधी विधेयक ध्वनिमत से पारित ◾गुजरात : तिरंगा यात्रा के दौरान गाय के हमले में घायल हुए नितिन पटेल ◾सोनिया गांधी के कोरोना होने पर स्टालिन का छलका दर्द, बोले- आशा करता हूं वह जल्द ही सक्रिय दिखाई देगी◾चर्चा में वानखेड़े - नवाब के आरोप को जाति आयोग ने किया खारिज, दी 'क्लीन चिट'◾

Murder Case: कन्हैयालाल हत्या पर..... दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम बोले- मानवता को झकझोर कर रख दिया

 जामा मस्जिद दिल्ली के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने बुधवार को उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की निर्मम हत्या की निंदा की और कहा कि इसने मानवता को झकझोर कर रख दिया है। उन्होंने कहा, रियाज और गौस नाम के दो व्यक्तियों द्वारा कन्हैया लाल नाम के एक व्यक्ति की हत्या की अमानवीय घटना और वह भी पवित्र पैगंबर के नाम पर, न केवल कायरता का कार्य है, बल्कि इस्लाम के खिलाफ, गैरकानूनी और अमानवीय है।

 'अल्लाह के पैगंबर का जीवन करुणा, सहिष्णुता, उदारता 

जानकारी के मुताबिक  उन्होंने कहा, मैं, खुद और भारत के मुसलमानों की ओर से, पूरी शिद्दत के साथ इस कृत्य की निंदा करता हूं। उन्होंने कहा कि इस्लाम अमन और शांति का धर्म है। 'अल्लाह के पैगंबर का जीवन करुणा, सहिष्णुता, उदारता और मानवतावाद के कई उदाहरणों से भरा है।' उन्होंने कहा, अगर इस बर्बर कृत्य को करने वाले लोगों ने पैगंबर के जीवन और चरित्र का अध्ययन किया होता और वे कुरान और शरीयत की भावना से अच्छी तरह वाकिफ होते, तो उन्होंने जघन्य अपराध नहीं किया होता। मुस्लिम संगठनों ने कन्हैया लाल के भीषण सिर कलम करने की निंदा की है और कहा है कि इसे कभी भी जायज नहीं ठहराया जा सकता।

जमीयत उलमा-ए-हिंद ने भी इस घटना की निंदा की

मुशावरत के अध्यक्ष नवेद हामिद ने कहा, उदयपुर में भीषण सिर कलम करना इस्लाम विरोधी और घृणा अपराध का खुला मामला है। पैगंबर मुहम्मद ने अपने पूरे जीवन में कभी किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया था। पैगंबर के प्यार के कारण अपराध में लिप्त होने का नाटक करने वाले अपराधी हैं और कानून के मुताबिक सख्त से सख्त सजा की जरूरत है। जमीयत उलमा-ए-हिंद ने भी इस घटना की निंदा की और इसके महासचिव हकीमुद्दीन कासमी ने एक बयान में कहा, कानून की नजर में यह कृत्य अपराध है और हमारा धर्म इसकी अनुमति नहीं देता है।

कई मुस्लिम संगठनों ने दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की।