BREAKING NEWS

क्वाड नेताओं ने हिंद-प्रशांत में समुद्री गतिविधियों की निगरानी के लिए पहल शुरू की◾Monkeypox : संयुक्त अरब अमीरात में मंकीपॉक्स का पहला मामला आया सामने ◾GT vs RR ( IPL 2022 ) : मिलर का तूफानी अर्धशतक, रॉयल्स को हराकर टाइटंस शान से फाइनल में◾वीजा घोटाला : बुधवार को CBI के सामने पेश हो सकते हैं कार्ति चिदंबरम◾जे पी नड्डा 25 मई को केंद्रीय मंत्रियों के साथ करेंगे बैठक◾भारी बर्फबारी और बारिश के बीच दूसरे दिन भी रुकी चारधाम यात्रा, यात्रियों को लेना पड़ रहा है अलाव का सहारा◾जस्टिन बीबर 18 अक्टूबर को दिल्ली में देंगे लाइव प्रस्तुति◾प्रधानमंत्री मोदी के हैदराबाद दौरे के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम◾ क्वॉड की बैठक में निकला चीन की हेकड़ी निकालेना का नया फॉर्मूला, यहां जानें क्या नया प्लान◾Andhra Pradesh News: अमलापुर शहर में हिंसा ने दी दस्तक! जिला का नाम बदलने को लेकर हुई तोड़-फोड़◾विधानसभा सत्र के दौरान अखिलेश और योगी में चलें शब्दों के बाण, यहां जानें दोनो एक दूसरे को किस तरह दिया जवाब◾Bihar liquor News: नकली शराब से 6 लोगों की मौत! औरंगाबाद में हुई ऐसी दर्दनाक घटना, पुलिस प्रशासन ने साधी चुप्पी◾ जम्मू-कश्मीर: आतंकियों ने कश्मीर में की नापाक हरकत, पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या की, बेटी भी जख्मी ◾Gujarat News: भगवान राम को अंधकार में रखा भाजपा ने..., अयोध्या मंदिर में पैसों का किया गमन!◾ GT vs RR,IPL 2022 Qualifier 1: गुजरात ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का विकल्प चुना, ऐसी है दोनो टीमों की प्लेइंग इलेवन◾UP News: राज्यपाल के अभिभाषण पर मायावती ने बोला हमला, सुनाई खरीखोटी, जानें- क्या है पूरा मामला ◾ 'आप' को उत्तराखंड बड़ा झटका, CM पद के उम्मीदवार रहे अजय कोठियाल ने थामा भगवा पार्टी का दामन ◾गर्दन कटवा देंगें लेकिन भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं करेंगे....विजय सिंगला की बर्खास्तगी पर बोले केजरीवाल◾स्वास्थ्य मंत्री मांडविया बोले- देश में 80 प्रतिशत से भी ज्यादा बच्चों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक मिली◾कुतुब मीनार मामले में 9 जून को होगी अगली सुनवाई, जानें कोर्टरूम में हुई कुछ अहम बातें...◾

‘Unitech’ के प्रमोटरों के साथ मिलीभगत पड़ी भारी, निलंबित हुए तिहाड़ के 28 अधिकारी

तिहाड़ जेल के 28 अधिकारियों को ‘यूनिटेक’ के पूर्व प्रमोटर अजय चंद्रा और संजय चंद्रा के साथ मिलीभगत करना भारी पड़ गया। दिल्ली कारागार विभाग ने इस सम्बन्ध में तिहाड़ जेल के 28 अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। वहीं दो अन्य अधिकारियों को दिल्ली सरकार द्वारा निलंबित किया जाएगा। 

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने ‘यूनिटेक’ के पूर्व प्रमोटरों के साथ मिलीभगत पाए जाने के बाद मंगलवार को 32 अधिकारियों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया था। भ्रष्टाचार रोधी अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की गई।

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना की रिपोर्ट के आधार पर, छह अक्टूबर को तिहाड़ जेल के छह अधिकारियों को निलंबित करने, उनके खिलाफ मामला दर्ज करने और उनकी संजय तथा अजय चंद्रा के साथ संलिप्तता की पूर्ण जांच करने के निर्देश दिए थे। 

सुप्रीम कोर्ट ने यह भी निर्देश दिया था कि तिहाड़ जेल के अधिकारी, जो प्रथम दृष्टया जांच के दौरान संलिप्त पाए गए हैं, उन्हें निलंबित किया जाना चाहिए और केंद्रीय गृह मंत्रालय को उन सुझावों का जवाब देने का निर्देश दिया जो अस्थाना की रिपोर्ट में दिए गए हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद चंद्रा बंधुओं को तिहाड़ जेल से मुंबई की आर्थर रोड जेल और तलोजा सेंट्रल जेल भेज दिया गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि संजय चंद्रा और अजय चंद्रा के आचरण, और आदेशों की धज्जियां उड़ाने तथा कोर्ट के अधिकार क्षेत्र को कमजोर करने के लिए तिहाड़ जेल के अधिकारियों के साथ साठगांठ करने से जुड़ी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की दो रिपोर्ट, कुछ ‘‘गंभीर और चौंकाने’’ वाले मुद्दों पर प्रकाश डालती हैं।