BREAKING NEWS

74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से सातवीं बार पीएम मोदी का संबोधन, जानें बड़ी बातें◾कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग के नियम के साथ आयोजित हुआ स्वतंत्रता दिवस समारोह◾लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री का आत्मनिर्भर भारत, लोकल के लिये वोकल का संकल्प लेने का आह्वान ◾74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने ‘नेशनल डिजिटल हेल्थ मिशन’ शुरू करने की घोषणा की ◾स्वाधीनता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री ने ‘राष्ट्रीय इंफ्रास्ट्रक्चर पाइपलाइन परियोजना’ की घोषणा की ◾74वें स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी का नया नारा - मेक इन इंडिया के साथ मेक फार वर्ल्ड ◾लाल किले की प्राचीर से बोले पीएम : संप्रभुता पर आंख उठाने वालों को देश, सेना ने उन्हीं की भाषा में जवाब दिया◾130 करोड़ देशवासियों की संकल्प शक्ति से कोरोना वायरस को हराएगा भारत: पीएम मोदी ◾स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली सरकार के होंगे 7 खास मेहमान◾चीन को भारत की खरी खरी कहा- सीमा पर बने हालात से तय होगा रिश्तों का भविष्य◾महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप जारी, 12 हजार से अधिक नए मामले की पुस्टि, 364 लोगों की मौत ◾देश में अशांति पैदा करने वालों को माकूल जवाब देंगे : राष्ट्रपति ◾स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में केंद्र और राज्य सरकारों की तारीफ की◾कांग्रेस ने सुरजेवाला ने कहा- राजस्थान का ‘विश्वासमत’ प्रजातंत्र के लिए नई रोशनी लेकर आया है◾चीन से तनातनी के बीच बोले रक्षामंत्री - अगर दुश्मन हम पर हमला करता है तो मुंहतोड़ जवाब देंगे◾विधानसभा कार्यवाही के बाद बोले पायलट-पहले मैं सरकार का हिस्सा था, लेकिन अब नहीं◾गृहमंत्री अमित शाह ने कोरोना को दी मात, कोविड टेस्ट रिपोर्ट आई निगेटिव ◾गहलोत सरकार ने हासिल किया विश्वास मत, 21 अगस्त तक के लिए विधानसभा स्थगित◾राजस्थान विधानसभा में सरकार के बचाव में खड़े हुए सचिन पायलट, खुद को बताया सबसे मजबूत योद्धा◾कोर्ट की अवमानना मामले में वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण दोषी करार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

100 बच्चों के 3 पिताओं ने कहा 'सब अल्लाह की देन'

आजकल बढ़ते खर्चो से हर आदमी पेरशान है वही करीब 100 बच्चों के 3 पिता कहते है जिस सुन आप भी हैरान रह जायेगे।  जी हाँ , पाकिस्तान में जहां बढ़ती जनसंख्या एक समस्या चुकी है वही पाकिस्तान के अलग-अलग शहरों में रहने वाले तीन पाकिस्तान नागरिक जो है 100 बच्चों के पिता  हैं। ये खुलासा पाकिस्तान में 19 साल बाद जनसंख्या के लिए हो रहे सर्वेक्षण में सामने आया है। इनमें 2 व्यक्ति आपस में भाई हैं जिनमें से एक की उम्र 70 साल से अधिक हैं।

\"\"दूसरे भाई की उम्र 57 साल है। पाकिस्तानी के बन्नू इलाके में रहने वाले 57 वर्षीय नागरिक गुलजार खान के 36 बच्चे हैं  जिन्हें इस बात से फर्क नहीं पड़ता। इसका कहना है ये सब अल्लाह की देन है और अल्लाह ही उनकी जरूरतें पूरी करेगा। इन दिनों गुलजार की तीसरी पत्नी गर्भवती हैं  उन्होंने बताया कि उनके बच्चों को क्रिकेट मैच खेलने के लिए किसी के सहयोग की जरूरत नहीं पड़ती है।

गुलजार के भाई मस्तान खान वजीर जो 70 साल है इनकी भी 3 पत्नियां हैं मस्तान खान वजीर के 22 बच्चे हैं  उनका कहना है कि उनके पोते-पोतियों की संख्या इतनी ज्यादा है कि वह गिन नहीं सकते  हैं । वजीर का कहना है उन्हें अल्लाह पर विश्वास है अल्लाह ही इनकी सब जरूरते पूरी करेगा।

\"\"

वही बलूचिस्तान  रहने वाले जान मोहम्मद के 38 बच्चे हैं जान मोहम्मद कहना है वे 100 बच्चे पैदा करना चाहते हैं। अब ये जनाब चौथी बीवी भी ढूंढ रहे हैं। और उनसे निगाह करेंगे ।

वही पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को माने तो  इस दशक में तेजी से बढ़ी है और पिछले महीने पाकिस्तान ने अपने विकास बजट में 40 % की वृद्धि भी की थी। वहीं पर्यवेक्षक आगाह करते हुए कहते हैं कि बढ़ती जनसंख्या प्रगति में बाधक बना है।

\"\"

वही 19 वर्ष के बाद देश में जनगणना की गई है जिसकी रिपोर्ट जुलाई तक आनी है सूत्रों के अनुमान देश की जनसंख्या करीब 20 करोड़ हो जाएगी जबकि  1998 में 13.5 करोड़ थी।

\"\"संयुक्त राष्ट्र ( UN )  की जनसंख्या परिषद की कंट्री निदेशक जेबा ए. साथर बताया कि यह वाकई में समस्या है क्योंकि यह हमारी स्वास्थ्य सेवा को बुरी तरह प्रभावित कर रहा है और विकास के पर भी बुरा असर हो रहा है।

वही दुनिया में चीन जनसंख्या में नंबर 1 पर आता है और भारत दूसरे नंबर पे है ।