BREAKING NEWS

राजस्थान में गहलोत सरकार पर संकट, सचिन पायलट विधायकों के साथ दिल्ली पहुंचे ◾कोरोना से निपटने के लिए UP में अब होगा वीकेंड लॉकडाउन, हर शनिवार और रविवार बंद रहेंगे बाजार ◾अनुपम खेर का भी परिवार आया कोरोना की चपेट में, मां समेत 4 सदस्य पॉजिटिव ◾अमित शाह बोले-कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई में बड़ी भूमिका निभा रहे हैं सुरक्षा बल◾राहुल ने किया ट्वीट- ऐसा क्या हुआ कि मोदी जी के रहते भारत माता की पवित्र जमीन को चीन ने छीन लिया?◾देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या साढ़े आठ लाख के करीब, अब तक 22674 लोगों की मौत ◾कोरोना से संक्रमित अमिताभ बच्चन की हालत स्थिर, नानावती अस्पताल में इलाज जारी ◾दुनियाभर में वैश्विक महामारी का हाहाकार, कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 27 लाख के करीब◾J&K : बारामूला में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर, सेना ने की गोलाबारी ◾US में कोरोना का कहर बरकरार, सैन्य अस्पताल के दौरे के दौरान पहली बार मास्क पहने नजर आए ट्रंप◾महानायक अमिताभ बच्चन के बाद बेटे अभिषेक बच्चन भी निकले कोरोना पॉजिटिव ◾अमिताभ बच्चन हुए कोरोना पॉजिटिव, मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र में कोरोना के 8139 नये मामले आए सामने, संक्रमितों की संख्या 246600 हुई◾दिल्ली में कोरोना का कोहराम जारी, बीते 24 घंटे में 1,781 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.10 लाख के पार◾चीनी कंपनियों के सहारे PM केयर्स फंड पर राहुल का PM मोदी पर तंज, ट्वीट कर कही ये बात◾हार्दिक पटेल को गुजरात कांग्रेस की कमान, प्रदेश कांग्रेस कमेटी का वर्किंग प्रेसिडेंट नियुक्त किया गया◾देश में कोरोना से ठीक हुए लोगों की संख्या 5 लाख के पार पहुंची, रिकवरी दर 62 फीसदी से अधिक : स्वास्थ्य मंत्रालय◾तमिलनाडु में 3965 नए मामले की पुष्टि, 69 लोगों की मौत ◾कानपुर प्रकरण की जांच के लिए SIT गठित, 31 जुलाई तक सौंपनी होगी रिपोर्ट◾महाराष्ट्र एटीएस ने ठाणे से कानपुर हत्याकांड में शामिल विकास दुबे के दो साथियों को किया गिरफ्तार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

दिल्ली में कोरोना के 412 नये मामले आए सामने, मृतक संख्या 288 हुई

कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है, इस बीच दिल्ली में मंगलवार को कोविड-19 से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 288 हो गई और 412 नए मामले सामने आने के साथ ही यहां इस संक्रमण के मामले बढ़कर 14,465 हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

दिल्ली में सर्वाधिक 660 नए मामले 22 मई को आए थे। सोमवार को इस महामारी के 635 नए मरीज सामने आए थे। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, यहां कोरोना वायरस से जान गंवाने वालों की संख्या अब बढ़कर 288 हो गई है जबकि इस संक्रमण के मामले बढ़कर 14,465 हो गए हैं।

इसमें हालांकि कहा गया कि विभिन्न अस्पतालों से मिली मामलों से संबंधित सूचना के आधार पर मृत्यु लेखा समिति की रिपोर्ट के अनुरूप संबंधित आंकड़े उन मौतों को दर्शाते हैं जहां मृत्यु का प्राथमिक कारण कोविड-19 को माना गया। शहर में सोमवार को कोविड-19 के कुल मामले 14,053 थे जबकि इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 276 थी।

कोविड-19 से होने वाली मौतों की सही जानकारी न देने के आरोप का सामना कर रही दिल्ली सरकार ने हाल में कोरोना वायरस से मौतों के संबंध में जानकारी देने के वास्ते अस्पतालों और अन्य स्वास्थ्य प्रतिष्ठानों के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की थी। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि अब तक 6,954 रोगी ठीक हो चुके हैं और अभी 7,223 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।