BREAKING NEWS

जिस गठबंधन में शिवसेना और अकाली दल नहीं, मैं उसको NDA नहीं मानता : संजय राउत◾देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 60 लाख के करीब, पिछले 24 घंटे में 1124 लोगों की मौत◾राहुल गांधी का PM मोदी पर तंज- काश, कोविड एक्सेस स्ट्रैटेजी ही मन की बात होती◾क्या ड्रग चैट्स का होगा खुलासा, एनसीबी ने दीपिका, सारा और श्रद्धा के फोन किए जब्त ◾पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन, पीएम मोदी ने शोक व्यक्त किया◾पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती कोरोना से संक्रमित, खुद को किया क्वारनटीन◾वैश्विक स्तर पर कोरोना के मामलों का आंकड़ा 3 करोड़ 26 लाख और 9 लाख 90 हजार से अधिक की मौत◾एनआईए ने पश्चिम बंगाल से अल-कायदा के 10वें आतंकवादी समीम अंसारी को किया गिरफ्तार ◾आज का राशिफल (27 सितम्बर 2020)◾महागठबंधन में फूट : कांग्रेस बोली - मिले सम्मानजनक सीट नहीं तो 243 सीटों पर लड़ेंगे◾कृषि विधेयकों के मुद्दे पर अकाली दल ने NDA से तोड़ा 22 साल पुराना गठबंधन◾PM मोदी ने श्रीलंका में अल्पसंख्यक तमिलों के लिये सत्ता में भागदारी की हिमायत की◾देश के हितों की रक्षा करने में अपने सशस्त्र बलों की क्षमता पर विश्वास करने की जरूरत है : जयशंकर ◾KKR vs SRH (IPL 2020) : केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया◾देश में कोरोना वायरस का कहर जारी, संक्रमितों की संख्या 60 लाख के करीब पहुंची◾UN के मंच से पीएम मोदी की नसीहत, कोरोना महामारी से निपटने में संयुक्त राष्ट्र कहां है? ◾संयुक्त राष्ट्र के मंच से पीएम मोदी का संबोधन: UN की निर्णायक इकाई से भारत को आखिर कब तक दूर रखा जाएगा◾अमित शाह ने लद्दाख के जन प्रतिनिधियों से की मुलाकात◾ड्रग केस : श्रद्धा कपूर, सारा अली खान से एनसीबी की पूछताछ खत्म, किसी को नया समन नहीं भेजा गया ◾राहुल ने किया केंद्र से आग्रह : प्रस्तावित कृषि कानूनों को वापस ले सरकार, एमएसपी की गारंटी दे◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 48 और नामांकन दाखिल

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को 36 उम्मीदवारों ने 48 नामांकन पत्र दाखिल किए जिनमें कालकाजी से आम आदमी पार्टी (आप) की आतिशी मार्लेना, पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष राखी बिरला और हाल में पार्टी में शामिल हुए बदरपुर से रामसिंह नेताजी तथा द्वारका से विनय कुमार मिश्रा शामिल हैं। 

दिल्ली चुनाव अधिकारी कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार विनय कुमार मिश्रा ने कुल चार नामांकन दाखिल किए हैं। श्री मिश्रा कांग्रेस के पूर्व सांसद महाबल मिश्रा के पुत्र हैं और वह हाल ही में आप में शामिल हुए थे। इसके अलावा इसी सीट से पल्लवी मिश्रा ने भी दो नामांकन दाखिल किए हैं। 

आप की तेज तर्रार महिला नेता और पिछले साल हुए आम चुनाव में पूर्वी दिल्ली से लड़ी सुश्री मार्लेना ने कालका जी से पर्चा दाखिल किया है। हाल में आप में शामिल हुए राम सिंह नेता ने बदरपुर से आप उम्मीदवार के रुप में पर्चा दाखिल किया है। 

उत्तर पश्चिमी जिले के किराड़ सीट से असंख्य समाज पार्टी के उम्मीदवार के रूप में शौकत अली अंसारी ने नामांकन दाखिल किया है। इसी जिले की मंगोलपुरी से राखी बिरला ने पर्चा भरा। उत्तर पूर्व जिले के करावल नगर से दुर्गेश कुमार ने आप पार्टी से नामांकन भरा। दक्षिण जिले की महरौली सीट से नरेश यादव ने तीन नामांकन आप पार्टी के उम्मीदवार के रुप में दाखिल किए। इसी सीट से प्रीति यादव ने भी आप प्रत्याशी का पर्चा दाखिल किया। 

मध्य जिले के बुरारी से शैलेंद कुमार ने जनता दल (यूनाइटेड) उम्मीदवार के रूप में नामांकन के दो सेट दाखिल किए हैं। इसी सीट पर राष्ट्रीय जनशक्ति पार्टी (सेक्युलर) के उम्मीदवार के रुप में गुलाब सिंह ने नामांकन भरा है। सदर बाजार से सोमदत्त ने आप प्रत्याशी के रुप में दो नामांकन भरे। इसी सीट पर प्रतिभा ने भी आप प्रत्याशी का नामांकन दाखिल किया है। 

चांदनी चौक से टीपू सुल्तान पार्टी के सदीक मुनीरुद्दीन ने और मटिया महल से राष्ट्रीय रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर सुहैल मिर्जा ने पर्चे भरे। विकासपुरी से कृष्णा ठाकुर ने बहुजन समाज पार्टी(बसपा) और उत्तर नगर से गंगा राम चंद्रवंश ने प्रोटिस्ट ब्लाक इंडिया के उम्मीदवार के रुप में नामांकन भरा। 

मटियाल सीट से गुलाब सिंह ने आप प्रत्याशी के तौर पर दो और निर्दलीय उम्मीदवार के रुप में अनिल लोचव ने नामांकन भरा। नजफगढ़ से आप के कैलाश गहलोत और मौसमी गहलोत ने आप उम्मीदवार के तौर पर पर्चा दाखिल किया है। बिजवासन से नेशनल यूथ पार्टी के टिकट पर प्रदीप कुमार, मादीपुर से अम्बेडकर पार्टी और इंडिया उम्मीदवार के रूप में सुनील मेघवाल और हरी नगर से निर्दलीय के तौर पर सबीर खान ने पर्चे दाखिल किए। 

पूर्वी जिले की नरेला सीट से आप के उम्मीदवार के रूप में शरद कुमार और रोहिणी से आप उम्मीदवारके रूप में राजेश रूनामा बंसीवाला ने दो पर्चे दाखिल किए हैं। इस सीट पर शिव दयाल ने भी आप प्रत्याशी के रुप में नामांकन भरा। 

शकूर बस्ती से राष्ट्रवादी जनता पार्टी के वीरेन्द्र चावला, नयी दिल्ली जिले के राजेंद, नगर से पूर्वांचल जनता पार्टी (सेक्युलर) उम्मीदवार के रुप में सतेन्द्र नारायण सिंह ने दो पर्चे दाखिल किए। नयी दिल्ली सीट से प्रताप चंद्रा ने राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी के उम्मीदवार के रुप में नामांकन दाखिल किया। आर के पुरम सीट से आप उम्मीदवार के रूप में प्रमिला टोकस और धीरज कुमार टोकस ने नामांकन दाखिल किए हैं। 

ग्रेटर कैलाश से शोभा धर ने प्रोउटिस्ट ब्लाक इंडिया और विश्वास नगर से जिंदाबाद क्रांति पार्टी के उम्मीदवार के रूप में साधना ने नामांकन दाखिल किया है। 

दक्षिण-पूर्व जिले की तुगलकाबाद सीट से श्रीराम ने आप पार्टी के उम्मीदवार के रुप में दो सेट नामांकन दाखिल किए हैं। ओखला से निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में जमालुद्दीन ने पर्चा भरा है।

 

दिल्ली में आठ फरवरी को मतदान होना है। नामांकन भरने का काम 14 जनवरी को अधिसूचना जारी होने के साथ शुरू हुआ था और अब तक 59 उम्मीदवारों ने 73 नामांकन दाखिल किए हैं। नामांकन भरने की अंतिम तिथि 21 जनवरी और नाम वापस लेने की 24 जनवरी है।